लखीमपुर डीएम ने अधिकारियों को आगामी 72 घंटे तक अत्यंत ही सजगता व सतर्कता बरतने के दिए निर्देश – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

लखीमपुर डीएम ने अधिकारियों को आगामी 72 घंटे तक अत्यंत ही सजगता व सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9161507983)
लखीमपुर : (अमरेन्द्र सिंह – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 1 – सितम्बर – 2021- बुधवार


      लखीमपुर डीएम ने अधिकारियों को आगामी 72 घंटे तक अत्यंत ही सजगता व सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

 

लखीमपुर खीरी 30 अगस्त 2021 : डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि 30 अगस्त 2021 को अपराहन 2:30 बजे उत्तराखंड में कई स्थानों पर बादल फटने के कारण शारदा नदी में अप्रत्याशित पानी बढ़ने की संभावना है। वर्तमान में शारदा बैराज बनबसा से कुल 1,85,450 क्यूसेक पानी प्रवाहित हो रहा है। इसी तरह घाघरा बैराज से 1,70 ,505 क्यूसेक पानी प्रवाहित हो रहा है। यह भी उल्लेखनीय है कि स्थानीय स्तर पर 02 दिन से लगातार हो रही वर्षा के कारण जलस्तर बढ़ने व निचले इलाकों में पानी भरने की संभावना है। आगामी 72 घंटे तक अत्यंत ही सजगता एवं सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।
डीएम ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवश्यकतानुसार निचले इलाके खाली करा लिए जाएं। प्रत्येक डूब क्षेत्र के ग्राम में सूचना की मुनादी करा दी जाए। उन्होंने सभी अधिकारी गणों को अपने अधीनस्थ स्टाफ सहित अलर्ट मोड में रहने हेतु निर्देशित किया तथा अपने अधीन ग्राम स्तरीय कर्मचारियों के जरिए शारदा के जल प्रवाह से प्रभावित होने वाले ग्राम वासियों को रात्रि में ना सोने एवं मवेशियों को खुले स्थानों पर शिफ्ट करने के लिए सतर्क कर दें।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!