दिव्यांग वोटरों के लिए बना मोबाइल एप, मिलेंगी कई सहूलियत-सुविधाएं – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

दिव्यांग वोटरों के लिए बना मोबाइल एप, मिलेंगी कई सहूलियत-सुविधाएं

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
लखीमपुर खीरी : ( अमरेंद्र सिंह – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 15 – अक्टूबर – 2021-शुक्रवार


दिव्यांग वोटरों के लिए बना मोबाइल एप, मिलेंगी कई सहूलियत-सुविधाएं
उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर उपलब्ध कराने कराने का फैसला लिया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग वोटरों की सुविधा के लिए आवश्यक कदम उठा रही है. इसी के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने दिव्यांग वोटरों के लिए पर्सन विद डिसएबिलिटीज नाम का एप बनाया है. इस एप पर चुनाव से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी. ।

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में दिव्यांगजनों को वोटर बनाने और मतदान संबंधी अन्य सुविधाओं के लिए केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा PwD ऐप बनाया गया है, जिसमें दिव्यांग मतदाताओं को आयोग द्वारा दी जाने वाली समस्त सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

मोबाइल ऐप के ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करने के निर्देश
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बैठक में निर्देश दिये कि दिव्यांगजनों को वोटर लिस्ट में ज्यादा से ज्यादा शामिल किये जाने व उन्हें मतदान संबंधी जानकारी देने के लिए बनाए गए इस मोबाइल ऐप का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार कर दिव्यांग मतदाताओं को इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

आयोग ने दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था कराने के लिए निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश जारी किया गया. वोटर को अगर व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो आयोग इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई भी कर सकता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!