आगरा गरीब व विधवा को कैसे मिले न्याय – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

आगरा गरीब व विधवा को कैसे मिले न्याय

1 min read

आगरा गरीब व विधवा को कैसे मिले न्याय

😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
आगरा : (यशपाल गौतम – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 22 – अक्टूबर – 2021-शुक्रवार ।


                                              आगरा गरीब व विधवा को कैसे मिले न्याय
सेवा में

श्रीमान जी मुख्यमंत्री महोदय जी
लखनऊ उ प्र

बिषयः गरीब व विधवा को कैसे मिले न्याय ?जब पुलिस अधिकारी अपनो को बचायें।
महोदय जी

निवेदन यह है कि मैं मुन्नी देवी W/O Lt श्री लायक सिंह R/O जगजीवन नगर सैलई फीरोजाबाद उ प 15 वषॆ पूवॆ मेरे पति की मृत्यु TB की बीमारी से हुई थी। चार छोटे बच्चों को मजदूरी करके पाला- पोषा है, कोई भी बच्चा नौकरी नहीं करता है। देश की राज्य सरकारें व केन्द्र सरकार विधवाओं के अनेक-2 योजना बनाते हैं, वही उत्तर प्रदेश पुलिस गरीब व विधवा से रिश्वत लेकर अपनी शान समझती है, हद तब और हुई ,जब (IPS officer) S P साहब भी अपनी पुलिस की पीठ थपथपा रहे हैं, बचाव मे लगें हैं।शमॆ करो -2। इससे ज्यादा क्या जघन्य अपराधों होगा? गरीब व विधवा हूँ ,जो 21 /02/21 लगातार भाग रहीं हूँ, पुलिस अधिकारी नहीं सुनते हैं, निदोषों को बिना तफतीस के FIR no 97/2021 में थाना प्रभारी व अन्य के अनुचित दबाव के द्वारा रू 65000/= लिए व यातनयें भी दी गई इतना ही, बल्कि निदॆयी पुलिस ने 21/02/21 दिनभर रामगढ़ थाना में रखा था व लगभग समय 8: 00 pm मुझे, बंदना जी महिला सिपाही व एक अन्य के साथ रामगढ़ से महिला थाना डबरई फीरोजाबाद भेजा था। मैं सामने आने सभी पहचान लूँगी। मुझे निदॆयी पुलिस ने, भूखा हवालात में जमीन रखा गया था, जिसकी सूचना न बच्चों (परिवार को) भी नहीं दी थी। 23/02/21को सुबह महिला सिपाही वापस रामगढ़ थाना लाई थी। 22, 23 फरवरी 2021 को मेरे भाई श्री रतन सिंह व श्री जतन सिंह दिल्ली से आए थे उनके साथ भी गाली गलौज व जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया किया गया था व 4 घंटे लॉकअप में जूते उतरवाकर बैठाए रखा गया था 9 माचॆ 2021 में दो बेटों को भी पुलिस ने नवीय कृत्य किया था। सोनू गौतम को गलियों में हथकडी लगा कर घुमाया था मौहल्ला के सभी लोगों ने देखा, 12/3/2021 छोड़ दिया गया था जो पुलिस अधिकारियों की झूठ व बेशॆमी की पोल खोलने के लिए, तैयार हैं किसी भी कार्यालय पर स्वीकृति लेने पर निंदनीय व्यवहार किया जाता है , इसी प्रकारण में पुलिस को संस्थाओं के डांटने पर ,और अपने आकाओं की इज्जत के लिए कई षडयन्त्र भी रचे जिसमें पुलिस दलालों में पुष्पा देवी ,राकेश जी व अन्य सामिल थे।एक एफीडेविड भी भेजा था। जिसमें पुलिस ने अपने को बचाने लिए (दूध का धुला हुआ व राजा हरिश्चंद्र के वंशज के रूप में पेश किया गया था। तथा मुझे ( मुन्नी देवी को) शिकायतें वापिस लेने व अपनी (मुन्नी देवी) को माफी मांगनी को कहा गया था। उसको, मैंने नहीं माना था। अन्य रास्ते पुलिस ने रोके, प्रतिलिपि विभाग में कापी न देने देना व DLSA दो वकीलों ने पुलिस अधिकारी के दबाव में केस नहीं लिया। दोनों वकीलों ने पुलिस अधिकारियों के कहने पर दो महिने समय खराब कर, केस छोड़े थे। हमें कई लोगों की भी धमकियां दी गयी थीं, जिसकी सूचना सभी पुलिस अधिकारियों से की थी, किसी भी अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी ।कयोंकि यहाँ गरीब और विधवा ( मुन्नी देवी )का मामला है , किसी मंत्री का होता तो……जैसे किसानो को रौंदने के बाद भी गिरफ्तार नहीं, माननीय अदालत में कितनी महनत से व मशक्कत के बाद केस पहुंचा है कहा जा रहा है कि रिपोर्ट तो हमने ही देनी है, जब हम पुलिस अपने में उपरोक्तलिखित सभी संस्थानों को गुमराह करने में कामयाब सकते हैं, कोटॆ को भी कर सकते हैं?
महोदय जी
इसलिए आप से पुनः विनती है कि मेरी मदद करें
गरीब व विधवा मुन्नी देवी
सैलई फीरोजाबाद
मो 8077730294

जिसका पूरा विवरण पूवॆ शिकायत पत्रों में सभी संबधित अधिकारियों तथा सभी संबधित विभागों को भेज चुकी हूँ। कोई सुनने वाला नहीं। बडे अधिकारी अपने विभाग के दाग को छिपाने में लगे हैं, CM portal, all senior police officers, NHRC SC commission ,माननीय महिला आयोग लखनऊ तथा माननीय राष्ट्रीय महिला आयोग ने जांच के आदेश जारी किए हैं, बावजूद भी विना जांच किये झूठी रिपोर्ट भेज रहे हैं।1,2 व 100 से भी अधिक शिकायतें भेज चुके हैं, परन्तु कोई भी पुलिस अधिकारी मेरे शिकायत की जांच के संदर्भ में मेरे घर पर नहीं न कोई पूंछ तांछ नहीं हुई है, S P & CO साहब भी विना जांच किये झूठ रिपोर्ट भेज रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि हमें संदेह ही नहीं ,बल्कि पूरा विश्वास मामला अत्यंत गंभीर है, पुलिस अधिकारी इसमें, अपनी पुलिस।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
Lakhimpur kheri :: Bahujanindia24News
Lakhimpur kheri :: Bahujanindia24News

2022 में उत्तर प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी ?

View Results

Loading ... Loading ...
error: Content is protected !!