भीम आर्मी संगठन एवं बसपा को मजबूत बनाने के लिए विजय कुमार आजाद ने विचार गोष्ठी को किया संबोधित – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

भीम आर्मी संगठन एवं बसपा को मजबूत बनाने के लिए विजय कुमार आजाद ने विचार गोष्ठी को किया संबोधित

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़

भीम आर्मी संगठन एवं बसपा को मजबूत बनाने के लिए विजय कुमार आजाद ने विचार गोष्ठी को किया संबोधित

मैनपुरी जनपद की पावन धरती सलिगापुर में बहुजन चेतना विचार गोष्ठी का आयोजन जिला कोऑर्डिनेटर निर्दोष गौतम ने कराया। इसमें कार्यक्रम का शुभारंभ भीम आर्मी संस्थापक भीमपुत्र विजय कुमार आजाद एवं मैनपुरी जिलाध्यक्ष मोनू कुमार आजाद, करहल विधानसभा

Avnish Kumar
Avnish Kumar : Bureau Report -Mainpuri UP

करहल विधानसभा अध्यक्ष रवीश कुमार आजाद ने तथागत बुद्ध और बाबा साहब के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। जिसमें बरनाहल एवं करहल ब्लॉक के क्षेत्रीय पदाधिकारी व ग्रामवासी शामिल हुए।

उक्त गोष्ठी में भीम आर्मी संस्थापक में बहुजन समाज को शिक्षा स्वच्छता स्वास्थ्य रोजगार और संविधान के प्रति जागरूक करते हुए भीम आर्मी संगठन का विस्तार किया।

सभा में उपस्थित सभी जनों से आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को मजबूत बनाने की अपील भी की।।

भीम आर्मी ने ठाना है बसपा को मजबूत बनाना हैं।।अवनीश कुमार मैनपुरी


मृत्यु व आजीवन विकलांगता का सबसे बड़ा कारण बन रहा स्ट्रोक, सर्दियों में खास कर रहें सावधान : डॉ जेड आजाद

-मेडाज हॉस्पिटल पटना ने समस्तीपुर के साधना देवी विद्यापीठ परिसर में लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर

समस्तीपुर(जकी अहमद):दुनिया भर के देशों में स्ट्रोक यानि ब्रेन अटैक या लकवा बड़ा खतरा बन कर उभरा है. विकलांगता के मामले में यह पहला जबकि मृत्यु के मामले में तीसरा प्रमुख कारण बन गया है. सर्दियों में इसका खतरा बढ़ जाता है. इसलिए खास कर बुजुर्गों, ह्रदय रोग, हाइ ब्लडप्रेशर, शुगर, मोटापा, एनिमिया व हाई कॉलेस्ट्रॉल से पीड़ित एवं धूम्रपान व शराब का सेवन करने वाले लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है. यह जानकारी सूबे के जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट व पटना स्थित मेडाज हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ (प्रो) जेड आजाद ने रविवार को समस्तीपुर के धरमपुर पंजाबी कॉलोनी स्थित साधना देवी विद्यापीठ परिसर में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में दी. उन्होंने कहा कि जल्दी उपचार शुरू होने पर स्ट्रोक से ठीक होने की संभावना ज्यादा है. इसलिए लक्षण दिखने पर रोगी को तत्काल सिटी स्कैन की सुविधा वाले नजदीकी अस्पताल में पहुंचाएं।


बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ :(सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
दिनांक-20 – दिसंबर – 2021 -सोमवार ।


स्वस्थ्य जीवनशैली अपना कर इससे बचें
अस्पताल के चीफ कंसल्टेंट न्यूरोलॉजिस्ट डॉ (प्रो) जेड आजाद ने कहा कि स्वस्थ जीवनशैली अपना कर स्ट्रोक से बचा जा सकता है. वसा या कोलेस्ट्रॉल से भरपूर आहार स्ट्रोक की संभावना को बढ़ाते हैं. इसलिए स्वस्थ आहार और उच्च फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों का ही सेवन करें. धूम्रपान से परहेज करें. स्ट्रोक के लक्षण व इलाज को लेकर अपने परिवार, दोस्तों व आस-पास के लोगों को जागरूक करें. स्ट्रोक आने पर मरीज को ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने वाली दवाइयां देने से बचें. स्ट्रोक का संदेह होने पर तुरंत 9117-500-500 पर संपर्क करें।

Zaki Ahmad:Bureau Chief-Samastipur

साधना देवी विद्यापीठ परिसर में लगे स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में मेडाज हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ (प्रो) जेड आजाद व उनकी टीम ने सैकड़ों लोगों की नि:शुल्क जांच कर उनको उचित परामर्श दिया. ठंड के बावजूद पहुंचे लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था।

विशेषज्ञ चिकित्सकों ने आने वाले लोगों को स्ट्रोक, न्यूरो रिहैबिलिटेशन व फिजियोथेरापी सहित विभिन्न बीमारियों के इलाज व उससे बचाव संबंधित उपायों से अवगत कराया. साथ ही जरूरतमंदों को उचित दवा भी दी।

सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चले शिविर से लाभान्वित हुए लोगों ने मेडाज हॉस्पिटल के इस प्रयास की सराहना करते हुए भविष्य में भी ऐसे आयोजन किये जाने की अपील की।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!