mathura news :मथुरा नरसी बिहार के सपा कार्यालय पर पांच दलों की बैठक हुई – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

mathura news :मथुरा नरसी बिहार के सपा कार्यालय पर पांच दलों की बैठक हुई

1 min read

मथुरा नरसी बिहार के सपा कार्यालय पर पांच दलों की बैठक हुई

😊 Please Share This News 😊

मथुरा नरसी बिहार के सपा कार्यालय पर पांच दलों की बैठक हुई

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
मथुरा : ( विजय कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-5 जनवरी – 2021 बुधवार ।

सपा कार्यालय पर पांच दलों की बैठक संपन्न हुई। जिसमे विधानसभा से लेकर बूथ स्तर तक संगठनों को मजबूत करने व विकलांगो की वोट घर पर पड़ेगी उस पर चर्चा हुई साथ ही 80 साल से ऊपर बुजुर्गो को वोट घर पर डालने के लिए फॉर्म आयेंगे ।जिसमे मौजूद रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी व सपा पदाधिकारी योगेश दुवेदी, राजवीर सिंह जिलाध्यक्ष सुभासपा , सतीश कुमार जाटव युवा मंच,उपाध्यक्ष सुभासपा राजेश सेठी,महानगर अध्यक्ष राजेश कुमार,प्रेम सिंह कर्दम,मथुरा विधानसभा अध्यक्ष सुभाष कुमार,गोवर्धन विधानसभा अध्यक्ष योगेश कुमार, शाहिद खान और भी कार्यकर्ता गढ़ ।


संवाददाता -लखीमपुर : सर्वेश राज : लखीमपुर खीरी सदर कोतवाली के अंतर्गत मथना मजार से होता है मिट्टी का अवैध खनन काला कारोबार और इसी मिट्टी खनन के चक्कर में ग्राम विश्नूपुर के निवासी काशीराम 20 वर्ष पुत्र रामनिवास को4/1/ 2022 को मिट्टी में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया तुरंत अवैध खनन माफियाओं ने काशीराम को जिला अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया मिट्टी खनन माफियाओं ने काशीरामके मृत हो जाने से खनन माफियाओं ने परिजनों को सूचित करके फरार हो गए जबकि गरीब परिवार का कमाने वाला मात्र एक ही सहारा था

kashiram s/o ramnivash verma

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ ( सम्पादक मुकेश भारती ) 9161507983
मिट्टी के अवैध खनन व गुलाबी नोटों के चक्कर में पुलिस नहीं पकड़ती है मिट्टी, की ट्राली खनन के दौरान
गई नवयुवक की जान

हिंदुस्तान दैनिक पत्र में 5 जनवरी 2022 को छपी खबर
bahujan India 24 news

मिट्टी के अवैध खनन से तथा गुलाबी नोटों के चक्कर में गई नवयुवक की जान और वह भी सहारा मिट्टी खनन माफियाओं ने छीन लिया आप को बताते चले की मथना मजार पर काफी समय से अवैध मिट्टी खनन का काला  कारोबार किया जाता है और इसकी सूचना शासन प्रशासन को भी है लेकिन गुलाबी नोटों के चक्कर में इसमें मात्र लीपापोती की गई है ना कि अवैध मिट्टी खनन माफियाओं पर कार्रवाई की गई है अगर अवैध खनन माफिया पर कार्रवाई की जाती तो आज एक घर का मात्र सहारा रामनिवास इस घटना का शिकार नहीं होता आगे की खबर  देखते रहिए बहुजन इंडिया 24 न्यूज़


लखीमपुर न्यूज़ ।मिट्टी का अवैध कारोबार जोरों पर ।एक व्यक्ति की मिट्टी में दबकर मौत।


अवैध मिट्टी खनन से सम्बंधित खबर को पब्लिक एप्प ,यूट्यूब ,फेसबुक पेज बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ पर भी देख सकते है अवैध मिटटी खनन के दौरान काशीराम वर्मा की हुयी दबकर मृत्यु ।


4 जनवरी – 2021 मंगलवार ।पलिया भाजपा अटल सेना युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक
पलिया भाजपा अटल सेना युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक मंडी समिति प्रांगण में आयोजित हुई जिसमें श्री रवि गुप्ता जी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे जिसमें अटल सेना युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता जी ने माला पहनाकर रवि गुप्ता जी का अभीवादन किया और सभी साथियो से वार्ता भी कराई* सबका साथ सबका विकास आप की सरकार बीजेपी की सरकार पलिया कला खीरी को जिला बनाना है। रवी गुपता ने यह आसवासन दिया नगर उपाध्यक्ष=प्रशांत दुबे नगर उपाध्यक्ष=अनंकित गुप्ता महा मंत्री= प्रेम गुपता नगर मंत्री=लाभ सिंह कोषाआधयक्ष=निशांत कुमार साथियो के साथ उपसथित रहै।

 बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) पलिया : ( अमरेन्द्र सिंह – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-4 जनवरी – 2021 मंगलवार ।

पलिया भाजपा अटल सेना युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक मंडी समिति प्रांगण में आयोजित हुई जिसमें श्री रवि गुप्ता जी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे जिसमें अटल सेना युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता जी ने माला पहनाकर रवि गुप्ता जी का अभीवादन किया और सभी साथियो से वार्ता भी कराई* सबका साथ सबका विकास आप की सरकार बीजेपी की सरकार पलिया कला खीरी को जिला बनाना है। रवी गुपता ने यह आसवासन दिया नगर उपाध्यक्ष=प्रशांत दुबे नगर उपाध्यक्ष=अनंकित गुप्ता महा मंत्री= प्रेम गुपता नगर मंत्री=लाभ सिंह कोषाआधयक्ष=निशांत कुमार साथियो के साथ उपसथित रहै।की सरकार पलिया कला खीरी को जिला बनाना है। रवी गुपता ने यह आसवासन दिया नगर उपाध्यक्ष=प्रशांत दुबे नगर उपाध्यक्ष=अनंकित गुप्ता महा मंत्री= प्रेम गुपता नगर मंत्री=लाभ सिंह कोषाआधयक्ष=निशांत कुमार साथियो के साथ उपसथित रहै।

 


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के निर्देशानुसार मथुरा समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय नरसी विहार फेज 3 पर जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन जी की अध्यक्षता में समाजवादी पार्टी एवं सहयोगी दलो (राष्ट्रीय लोक दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ,पोलटीकल जस्टिस पार्टी एवं अन्य के तात्वधान में महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई जिसमें आगामी चुनाव को लेकर रणनीतियां बनाई गई जिसमें पूर्व मंत्री श्री सरदार सिंह ने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है मंहगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से पूरी तरह से जनता परेशान है पूर्व विधायक हुकुमचंद तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनना तय है इस बार जनता भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने का कार्य करेगी । सपा जिलाध्यक्ष लोकमणिकांत जादौन जी ने कहा कि गोवर्धन चौराहे का नाम बदलने वाले कृष्ष मंदिर बनाने की बात करते है जिन्हे गोवर्धन भगवान में विश्वास नहीं है वे सनातन धर्म विरोधी हेै अब भाजपा के दिन बीत गए हैं सपा विजयरथ बढ़ता हुआ प्रचंड बहुमत के रास्ते को प्रशस्त करने में सफल होगा जनता ने सपा को प्रदेश की सत्ता सौंपने का मन बना लिया भाजपा सरकार में नौजवान से लेकर किसान तक परेशान है रालोद जिलाध्यक्ष श्री बाबूलाल प्रमुख ने कहा कि गठबंधन दलों के साथ मिलकर भाजपा को प्रदेश ही नहीं देश से भी बाहर फैंक दिया जायेगा। जाएगा प्रसपा जिलाध्यक्ष श्री सेनापति कुंतल ने कहा कि आगामी दिनों में कार्यकर्ता और पदाधिकारी लोगों के बीच जाएं और नीतियों के प्रति लोगों को जागरूक करें सुहेलदेव समाज पार्टी जिलाध्यक्ष श्री राजवीर ने कहा कि वर्तमान में जनता द्वारा एहसास किया जा रहा है कि भारत का संविधान खतरे में है अंधविश्वास जातिवाद अपराध अत्याचार बढ़ रहा है । बैठक का संचालन सपा जिला महासचिव चौधरी मानसिंह प्रधान ने किया बैठक में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री सरदार सिंह पूर्व विधायक हुकुम चंद तिवारी सपा जिलाध्यक्ष श्री लोकमणिकांत जादौन श्री जगपाल चौधरी रालोद जिलाध्यक्ष श्री बाबूलाल प्रमुख प्रसपा जिलाध्यक्ष श्री सेनापति कुंतल पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी जिलाध्यक्ष श्री डी के माहौर सुहेलदेव समाज पार्टी जिलाध्यक्ष श्री राजवीर सिंह श्री राजेश कुमार श्री राजेश सेठी श्री सतीश कुमार श्री चाहर श्री यशपाल बघेल सपा महानगर अध्यक्ष श्री अबरार हुसैन डा अशोक अग्रवाल श्री योगेश द्विवेदी श्री यशपाल श्री प्रीतम प्रमुख श्री जगदीश नौहवार ठाकुर सतेंद्र सिंह श्री अनिल अग्रवाल श्री महेश शर्मा श्री सूरज पहलवान श्री रोहित प्रताप श्री उमेश चौधरी श्रीमती साधना शर्मा श्री सुरेश निषाद श्री नारायण विल्पी श्री रणवीर धनगर श्री मोतीराम बौद्ध श्री गौरव चौधरी श्री अनुराग माथुर श्री डॉ राजन रिजवी श्री रवि यादव श्री राजपाल भरंगर श्री अरविंद ठाकुर श्री उमाशंकर पंडित श्री पीताम्बर पांडेय श्री दिनेश प्रधान श्री रमेश चन्द्र कुशवाहा श्री ठाकुर धर्मेंद्र भारत भूषण शर्मा श्री राघवेन्द्र ठाकुर भारत उपाध्याय श्री सतीश कुमार जाटव श्री सुभाष चंद्र आदि सभी दलों के कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।भवदीय बादल राज बंसल
जिला मीडिया प्रभारी समाजवादी पार्टी मथुरा .


मथुरा में चलेंगी इलेक्ट्रिक बस योगी जी ने मथुरा के लिए 12 बस स्वीकृत कर लोगों को दी खुश खबरी  अब इलेक्ट्रिक बस का इंतजार खत्म। आज से मथुरा वृंदावन में चलेंगी इलेक्ट्रिक बस। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मथुरा सहित सात शहरों के लिए हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया। यह बसे मथुरा वृंदावन के अलावा आसपास के क्षेत्रों में भी दौड़ेगी। बसे गोवर्धन बरसाना देहात के क्षेत्र में संचालित की गई है। पहला रूट वृंदावन से राया और दूसरा रूट वृंदावन से गोकुल तक।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का ओमिक्रोंन और कोरोना को लेकर बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बड़ते ओमिक्रोंन और कोरोना के मामलों को देखते हुए कक्षा 10 तक के सभी स्कूलो को बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ा कर रात 10 से सुबह 6 बजे का कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार बारात विवाह में करीब 150 लोग ही भाग ले सकेंगे।


भदन्त आनन्द कौसल्यायन को याद करते हुए

आधुनिक भारत को बौद्ध साहित्य विशेषकर पालि साहित्य से परिचित करवाने वाले विद्वानों में रत्नत्रय भदन्त आनन्द कौसल्यायन, भिक्खु जगदीस कस्सप और राहुल सांकृत्यायन का बहुमूल्य योगदान है। उन्हीं रत्नत्रय में से आज के दिन अर्थात 5 जनवरी, 1905 को भदन्त आनन्द कौसल्यायन का जन्म अविभाजित पंजाब के अम्बाला जिले के ‘सोहना’ नामक गाँव में हुआ था। बाल्यकाल में परिवार के लोग इन्हें ‘हरिनाम दास’ नाम से पुकारते थे, बाद में श्रीलंका में उपसंपदा हो जाने पर उन्हें भदन्त आनन्द कौसल्यायन नाम मिला। स्वतंत्र वैचारिकी से पुष्पित बाल मन सामाजिक बन्धनों और विभिन्न कुरीतियों को स्वीकार करने की अपेक्षा उन्हें दूर करने के लिए आगे बढ़ना चाहता था और यही वजह थी कि 21 वर्ष की उम्र में गृहत्याग करते हुए वे जनसामान्य के उद्धार के लिए घर से निकल गए।भदन्त आनन्द कौसल्यायन बौद्ध साहित्य के मर्मज्ञ थे। उन्होंने आधुनिक भारतीयों को हिंदी भाषा के माध्यम से पालि साहित्य से परिचित कराने के लिए पालि व्याकरण, पिटक साहित्य, अनुपिटक साहित्य इत्यादि का हिंदी अनुवाद किया तथा स्वतन्त्र ग्रन्थों का लेखन व सम्पादन भी किया। बोधिसत्व बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के “बुद्ध एन्ड हिज धम्मा” का हिंदी अनुवाद भी किया। थेरवाद परम्परा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने भिक्खु धर्म का आजीवन पालन किया तथा प्रेरणा स्रोत रहें। एक बड़ा ही सुंदर परिदृश्य इतिहास में से निकलकर आपसे रूबरू होना चाहता है। एक बार बाबासाहेब डॉ. अंबेडकर से भदन्त आनन्द कौसल्यायन ने पूछा, “बाबासाहेब आपको तथागत भगवान बुद्ध की कौनसी मुद्रा पसंद है?” “मुझे चलते हुए बुद्ध पसंद हैं।” बाबासाहेब ने यह कहा। “लेकिन बाबासाहेब भगवान बुद्ध की ऐसी तो कोई मुद्रा है ही नहीं। भगवान बुद्ध की तो दस मुद्राएं ही हैं। (1. धम्मचक्क मुद्रा, 2. ध्यान मुद्रा, 3. भूमिस्पर्श मुद्रा, 4. वरद मुद्रा, 5.करण मुद्रा, 6. वज्र मुद्रा, 7. वितर्क मुद्रा, 8. अभय मुद्रा, 9. उत्तरबोधि मुद्रा और 10. अंजलि मुद्रा)” भदन्त आनन्द कौसल्यायन ने आश्चर्य व्यक्त किया। तब बाबासाहेब ने विनयपिटक के महावग्ग के धम्मचक्कपबत्तनसुत्त को उद्धृत करते हुए भदन्त आनंद कौसल्यायन को कहा कि भगवान बुद्ध का प्रथम उपदेश है, “चरथ भिक्खवे चारिकं बहुजन हिताय बहुजन सुखाय लोकानुकंपाय अत्थाय हिताय सुखाय देव मनुस्सानं। देसेथ भिक्खवे धम्मं आदिकल्याण मज्झे कल्याणं परियोसान कल्याणं सात्थं सव्यंजनं केवल परिपुन्नं परिसुद्धं ब्रह्मचरियं पकासेथ।” अर्थात भिक्खुओं, बहुजन हित के लिये, बहुजन सुख के लिये, लोगों को सुख पहुँचाने के लिये निरन्तर भ्रमण करते रहो। आदि में, मध्य में और अन्त में सभी अवस्थाओं के लिये कल्याणमय धम्म का भाव और आचरण प्रकाशित करते रहो। बाबासाहेब अम्बेडकर ने उनसे कहा कि जिन करुणा सागर सम्यक सम्बुद्ध ने मनुष्यों के कल्याण के लिए बिना रुके, बिना थके निरंतर पैदल चलते हुए दुःख मुक्ति की देशनाएँ दी हों, तो मुझे ऐसे ही कारुणिक चलते हुए भगवान बुद्ध पसन्द हैं। यही कारण है कि वर्तमान भारत में सम्यक सम्बुद्ध की दस मुद्राओं के साथ – साथ चलते हुए बुद्ध की मुद्रा भी लोकप्रिय है। बाबासाहेब अम्बेडकर के प्रति अपना स्नेह अभिव्यक्त करते हुए अपने एक वक्तव्य में भदन्त आनन्द कौसल्यायन ने कहा था कि दुनिया में सबसे सुखी जीवन बौद्ध भिक्खु का होता है। जब मैं मर जाउंगा तो मेरी कब्र पर लिख देना कि डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर का यह चीवरधारी सेनानी बाबासाहेब के सपनों का भारत बनाने की जंग में लड़ते – लड़ते शहीद हो गया। 22 जून 1988 को भदन्त आनन्द कौसल्यायन जी का नागपुर में परिनिर्वाण हुआ। महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय, वर्धा ने उनके योगदान को रेखांकित करते हुए अपने बौद्ध अध्ययन विभाग का नाम उनके नाम पर रखा है। आओ, आज भदन्त आनन्द कौसल्यायन जी के जन्मदिन (5 जनवरी 1905) पर परिचित करवाएं अपनी पीढ़ी को उस महान विभूति से, आओ उनका जन्मदिवस मनाएं।

साभार – डॉ. विकास सिंह

जुड़े – @Dhammagyan


रामपुर दिनांक 4 जनवरी 2022  प्राचीन मंदिर के पास मांस बिक्री हेतु सिविल लाइन थानाध्यक्ष को भाजपा युवा मोर्चा द्वारा ज्ञापन

भारतीय जनता युवा मोर्चा सिविल लाइन मंडल द्वारा आज ज्वाला नगर में स्थित अत्यंत प्राचीन कृष्णा मंदिर परिसर के 100 मीटर के दायरे में लग रही मांस बेचने की दुकाने हटवाने के संबंध में सिविल लाइन थाना अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा हर्षित रस्तोगी मण्डल अध्यक्ष भाजपा युवा0मोर्चा ने उन्हें बताया कि किस प्रकार वहां रोड पर सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए मांस विक्रय जोरों शोरों पर चल रहा है जोकि मंदिर परिसर के 100 मीटर के दायरे में है जो सरकारी नियमों का भी उल्लंघन है व आस्था के रूप से भी गलत है जिस पर थानाध्यक्ष ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फैंटम पुलिस ज्वाला नगर को मांस की दुकानें हटवाने के लिए आदेश किए व भविष्य में ऐसी दुकाने ना खुले इसके लिए भी आश्वस्त किया। इस दौरान मेरे साथ जिला उपाध्यक्ष आलोक राठौर, मंडल महामंत्री तनिष भाटिया, मंडल उपाध्यक्ष विजेंद्र राठौर, मंडल उपाध्यक्ष संकल्प सक्सेना, कार्तिक गौतम, अनिकेत सैनी, राजा गुप्ता, अखिलेश यादव इत्यादि उपस्थित रहे। हर्षित रस्तोगी मण्डल अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा रामपुर ।

बहुजन इन्डिया 24 न्यूज -सुमित कुमार,रामपुर


भाजपा कैबिनेट मंत्री ने खागा नगर आगमन पर महापर्व के आगाज़ हेतु दिया संदेश

खागा (फतेहपुर)भाजपा कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता के खागा नगर आगमन पर वैश्य समाज व ब्यापारियो ने जोरदार स्वागत किया। और वैश्य समाज एकता महापर्व के आगाज हेतु जन संदेश दिया। वीर शहीदों की स्थली खागा में पधारे वैश्य समाज एकता महापर्व के आगाज हेतु जन संदेश देते हुए भाजपा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने अपने संबोधन में आभार व अभिनंदन प्रकट करते हुए बताया कि आगामी 8 जनवरी 2022 को कानपुर में वैश्य एकता का महापर्व है। और इन्होंने बताया कि आगामी 8 जनवरी को कानपुर में आयोजित होने वाले आगाज 2022 कार्यक्रम की तैयारी एवं योजन बैठक के संबंध में विभिन्न वैश्य व व्यापारी संगठनों एवं समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगें।तथा इन्होंने बताया कि इसी आवाज को लेकर आज सर्किट हाउस सभागार आबू नगर फतेहपुर व खागा बाजार एवं कौशांबी जनपद के सेठ मोहनलाल हाउस करारी रोड भरवारी में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। और समाज के लोगों को वहां पर पहुंच कर एकता की मिसाल कायम कर संदेश देना है। इस मौके पर ज्ञानेंद्र केसरवानी, दुर्गा शंकर गुप्ता, शोभा अग्रवाल, माया शिवहरे, ननकू अग्रहरि, प्रशांत केसरवानी, संदीप केसरवानी, राजेश साहू, राजू मोदनवाल, अतुल साहू,विजय अग्रहरि, नितिन गुप्ता,पप्पू केसरवानी, मूलचंद्र अग्रहरि, ब्रह्मा कुमारी नीरा बहन सहित वैश्य समाज के अन्य लोग मौजूद रहे।
बहुजन इंडिया 24 न्यूज
जितेन्द्र कुमार मौर्य
ब्योरो रिपोर्टर खागा फतेहपुर


  • रामपुर – दिनांक 04जनवरी 2022 *राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अल्प०प्रकोo बने रामपुर के सरदार सतनाम सिंह मट्टु*राष्ट्रीय लोकदल के ज़िला कार्यालय पर सरदार सतनाम सिंह मट्टु राष्ट्रीय सचिव अल्प०प्रकोo का ज़िला अध्यक्ष परवेज़ खां ने स्वागत किया एव्ं बधाई दी साथ ही सरदार सतनाम सिंह मट्टु जी ने तारिक परवेज़ को राष्ट्रीय सचिव बनने पर बधाई दी साथ ही विधानसभा स्वार से सैय्यद मुकररम मियां, ज़हीर खां, असगर खां, शमशीर सैफी ठेकेदार आज राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए साथ ही मुकररम मियां को विधानसभा स्वार का अध्यक्ष मनोनीत किया।

बहुजन इन्डिया 24 न्यूज- सुमित कुमार, रामपुर


बरेली – दिनांक-4 जनवरी 2022 *बरेली शहर मे महिला मैराथन मै भगदड़

कांग्रेस पार्टी की ओर से शहर में महिला मैराथन का आयोजन किया गया था। जिसमें महिलाओं के साथ हजारों छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भीड़ अधिक होने के कारण कई लड़कियां धक्का-मुक्की के कारण गिर गईं, जिनको चोटें भी लगीं। हालांकि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश  प्रभारी प्रियंका गांधी की ओर से दिए गए नारे मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पूर्व मेयर का बेतुका बयान भगदड़ को लेकर पूर्व मेयर सुप्रिया एरन ने बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है तो यहां क्यों नहीं। इसके साथ ही उन्होंने इस भगदड़ के पीछे किसी की साजिश होने की भी बात कही। कहा कि जिस तरह से प्रदेश में हमारी पार्टी का जनाधार बढ़ रहा है उसको देखते हुए इस कार्यक्रम को असफल बनाने के लिए साजिश भी की जा सकती है।


रामपुर दिनांक-4 जनवरी 2022 आंगनबाड़ी कार्यकत्री सीएम की सौगात से नाखुश

*उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्चुअल माध्यम से आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाने की की घोषणा। लेकिन इतने कम मानदेय बढ़ने से आंगनबाड़ी कार्यकत्री रही असंतुष्ट* कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की गई।  वृद्धि के उपरांत अब आंगनबाड़ी कार्यकत्री का मानदेय परफॉर्मेंस भत्ते सहित प्रतिमाह लगभग 8000 रुपए, मिनी कार्यकत्री का लगभग 6500 रुपए तथा आंगनबाड़ी सहायिका को लगभग 4000 रुपए तक का मानदेय मिलेगा। लेकिन शाहबाद विकासखड क्षेत्र की आंगनवाड़ी कार्यकत्री मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सौगात से असंतुष्ट रही हमारी बात जब आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों से हुई ।तो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बताया की इतने कम मानदेय में हमारा अथवा हमारे परिवार का गुजारा नहीं हो रहा है। सरकार ने हमारी मांगों के अनुसार हमारा मानदेय कम बढ़ाया है। जिसमें हमने कम से कम 15000 रुपए प्रतिमाह सैलरी की मांग की थी लेकिन सरकार ने हमारा मानदेय बहुत कम बढ़ाया है जिससे हम नाखुश हैं। सरकार हमसे बेइंतहा काम लेती है यहां तक की कई कई रजिस्टर हमें भरने पड़ते हैं फील्ड में डोर टू डोर हमें सेवाएं पहुंचाने पढ़ती हैं। हमारी ड्यूटी का कोई टाइम नहीं है सरकार हमसे अधिक से अधिक काम लेती है। करो ना कॉल में जहां दुनिया थम गई थी वहां आंगनवाड़ी कार्यकत्री बराबर जनता के बीच जा जाकर अपना कार्य कर रही थी। वैक्सीनेशन में आंगनवाड़ी आशा कार्यकत्रियों की मैन भूमिका रही फिर चाहे पल्स पोलियो अभियान हो या चुनावी दौर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से अधिक से अधिक काम लिया जाता है लेकिन इसके बदले सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया बल्कि इतना कम मानदेय देकर हमें असंतुष्ट किया है। बीती कई सरकारों से अब तक हमारा मानदेय भरपूर मात्रा में नहीं बढ़ाया गया। आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय उत्तर प्रदेश में कम क्यों है।


व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!