mathura news :प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

mathura news :प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका

1 min read

प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका 

😊 Please Share This News 😊

प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका

Vijay singh
Vijay singh : Distt.Bureau Chief Mathura UP

प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी को बड़ा झटका। योगी सरकार के श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर सपा का दामन थामा बीजेपी के केबिनेट मंत्री कैबिनेट स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में हुए शामिल। योगी जी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी से दिया इस्तीफा और सपा में हुए शामिल। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पार्टी में किया स्वागत। स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल को भेजा इस्तीफा।स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी उत्तर प्रदेश में थे श्रम मंत्री। स्वामी प्रसाद मौर्या उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे।2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की पडरौना विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )मथुरा : (विजय कुमार   – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-12 जनवरी – 2022 बुधवार । सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पार्टी में किया स्वागत। स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल को भेजा इस्तीफा।स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी उत्तर प्रदेश में थे श्रम मंत्री। स्वामी प्रसाद मौर्या उत्तर प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा सभा में विधायक रहे।2012 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में इन्होंने उत्तर प्रदेश की पडरौना विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीता।


लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी जनपद मथुरा के जिला अध्यक्ष रमेश सैनी एवं अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा के अध्यक्ष लुकेश कुमार राही के संयुक्त तत्वाधान में उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार को जिलाधिकारी मथुरा के नाम ज्ञापन के रूप में दिए गए शिकायती पत्र सोंपा पत्र में है नगला चिरंजी लक्ष्मी नगर थाना जमुनापार निवासी गोपाल सैनी संजू सैनी अनिल सैनी आदि लोगों की पैतृक जमीन पर कथित पत्रकार कथित समाजसेवी शशी ठाकुर उर्फ सपना ठाकुर द्वारा जान से मारने की धमकी जबरन भूमि पर कब्जा करना अज्ञात लोगों के द्वारा घर में घुसकर मां बहन बेटियों के साथ मारपीट करना आदि समस्या को लेकर पीड़ित परिवार सहित जानमाल की रक्षा की मांग को लेकर दर्जनों लोगों के साथ एसडीएम अतिरिक्त को ज्ञापन सौंपा गया lइस अवसर पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष रमेश सैनी ने कहा कि सत्ता के मद में कुछ अज्ञात लोग सपना ठाकुर के साथ मिलकर सैनी समाज के लोगों की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं एवं पुलिस के सहयोग से उनका उत्पीड़न कर रहे हैं इस जुल्म के खिलाफ लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी आंदोलन को मजबूर होगी साथ ही शशि ठाकुर उर्फ सपना ठाकुर नरेश केदार पुत्र लक्ष्मी नारायण निवासी नगला चिरंजी थाना जमुनापार मथुरा के खिलाफ सक्षम अधिकारी से जांच कर दंडात्मक कार्यवाही करने की मांग की ,तथा पीड़ितों को सुरक्षा मुहैया कराने की तत्काल मांग कीlइस अवसर पर रमेश सैनी लुकेश कुमार राही गोपाल सैनी गोकुलेश सैनी अनिल अनिल सैनी चित्रसेन मौर्य बबलू सैनी कुलदीप कुमार वृंदावन चंदा सैनी कमला सैनी पूजा सैनी निरमा सैनी नत्थी लाल सैनी सरवन सैनी डा. राजकुमार सैनी मुकेश सैनी आदि उपस्थित रहे l


उत्तर प्रदेश-भाजपा के आधा दर्जन विधायक सपा में शामिल होने की तैयारी में

मंत्री धर्म सिंह सैनी ,स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ नहीं जायेंगे,धर्म सिंह ने कहा- मैं भाजपा में रहूंगा !!स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान-आगे की धार और आगे की वार देखते रहिए,अभी 10 से 12 और विधायक देंगे इस्तीफ़ा,मैं 1 से 2 दिन में पूरी स्थिति से मीडिया को रूबरू करायूँगा की मुझे क्या करना है-मौर्यगृह मंत्री अमित शाह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को स्वामी प्रसाद मौर्या को मनाने की ज़िम्मेदारी दी- सूत्रकेशव प्रसाद मौर्य को स्वामी प्रसाद मौर्य से बातचीत करने को कहा- सूत्रस्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल बाकी नाराज विधायकों से बातचीत करेंगे- सूत्रकानपुर देहात से बीजेपी विधायक भगवती प्रसाद सागर पहुचे स्वामी प्रसाद मौर्य के आवास।सूत्रों का दावा है स्वामी प्रसाद मौर्या अपने परिवार समेत लगभग 11 विधायकों को लेकर समाजवादी पार्टी में ज्वाइन करेंगे।
स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में जाने वाले संभावित विधायक : सूत्रममतेश शाक्य – पटियाली (कासगंज)विनय शाक्य – विधूना (औरैया)नीरज मौर्य धर्मेंद्र शाक्य- शेखुपुर (बदायूं)सहित 6 से 7 मौजूदा विधायक जाएंगे।समाजवादी पार्टी ने प्रवक्ताओं का आजतक चैनल पर बैठने पर लगाया प्रतिबंध अगले आदेशों तक कोई भी सपा प्रवक्ता आजतक चैनल के किसी भी डिबेट या कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होगा !!

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!