हापुड़ 25 दिन पहले अज्ञात में चोरी हुई टाटा 407 को वन विभाग टीम ने अज्ञात में बरामद किया – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

हापुड़ 25 दिन पहले अज्ञात में चोरी हुई टाटा 407 को वन विभाग टीम ने अज्ञात में बरामद किया

1 min read
😊 Please Share This News 😊

हापुड़ 25 दिन पहले अज्ञात में चोरी हुई टाटा 407 को वन विभाग टीम ने अज्ञात में बरामद किया

जनपद हापुड़ कोतवाली थाना अध्य्क्ष को सूचना मिली 19-12-2021 दिन रविवार समय करीब 8:15pm को वन विभाग की और से राहुल सिंह व०र०हाफिजपुर बीट रेंज हापुड़ अपने स्टाफ के साथ गश्त कर रहे थे।रास्ते मे ग्राम टयाला के पास एक टाटा 407 गाड़ी सं०UP15 CT 7662 को हापुड़ की तरफ से आता देख कर रोक गया तथा चेक करने पर उसमे शीशम की लकड़ी गोल पाई गई उक्त गाड़ी में लधी हुई लकड़ी के कागज व अभिवादन पास नही थे।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) हापुड़ : (दयानन्द कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-24 जनवरी – 2022 सोमवार ।

तथा बिना अभिवाहन पास के उक्त लकड़ी का ढुलान करने के अपराध में उक्त लकड़ी से लधी गाडी रेंज कार्यालय में जाया गया तथा उक्त गाड़ी की शुरक्षा में भी भारत दैनिक श्रमिक को रखा गया 8:15 रात्रि गाड़ी का चालान आमिर निवासी किठौर दैनिक श्रमिक भारत से हाथापाई करके गाड़ी को जबरन वहा से लेकर भाग गया था।जोकि कल रात्रि वन विभाग की टीम वन छेत्रिय अधिकारी वन विभाग की और से वन छेत्रिय 1- अधिकारी राजेश कुमार हापुड़ 2- वन दरोगा गौरव कुमार 3- वन दरोगा संजीव कुमार 4- वन दरोगा अनुज जोसी ने देर रात गस्त के दौरान को गस्त के दौरान चपकोली गांव थाना बाबूगढ़ अज्ञात में खड़ा हुआ मिला।


सम्वाददाता : खजुरिया -रविप्रकाश :….23 जनवरी 2022 पुलिस की पिटाई से राहुल पुत्र लच्छीराम की मौत योगी सरकार की पुलिस का कमाल भाजपा नेता रोमी साहनी की सीट खतरे में खजुरिया और संपूर्णानगर की जनता बीजेपी का कर रही है विरोध । राहुल की बर्बरता पूर्वक की पिटाई ऐसा लगता है खजुरिया पुलिस मानवाधिकार की सारी सीमाओं को पार कर गई है। खजुरिया पुलिस बॉर्डर पर हो रहे तस्करी को रोकने में रहती है ना कामयाब। ग्रामीणों ने ऐसा आरोप लगाया क्षेत्र में कच्ची शराब का कारोबार बहुत तेजी से फैलता है और बॉर्डर पर आए दिन लाखों रुपए का सामान बॉर्डर इस पार से उस पार किया जाता है पुलिस उनको नहीं पकड़ती लेकिन निर्दोष को चौकी पुलिस चौकी में पकड़ कर इतनी पिटाई करती है कि पिटाई के उपरांत उसकी हो जाती है मौत, खजुरिया पुलिस और संपूर्णानगर थाने की पुलिस की बर्बरता खुलकर सामने आई देखना बाकी है जनपद लखीमपुर के पुलिस अधीक्षक खजुरिया पुलिस चौकी और संपूर्णानगर थाने की पुलिस को बर्खास्त करती है कि उनके पक्ष में कोई फैसला लेती है आपको बताते चलें चुनाव आयोग प्रभावी है फिर भी पुलिस बीजेपी के नेताओं के संरक्षण में काम कर रही है।


पुलिस की पिटाई से 17 वर्षीय आदिवासी राहुल की हुई मौत। खजुरिया पुलिस चौकी थाना संपूर्णानगर – लखीमपुर।



राहुल पुत्र लच्छीराम उम्र लगभग 16 वर्ष पता कमलापुर पीडिया फार्म चाचा के घर पर मोबाइल चोरी हुआ था ।मोबाइल चोरी के शक के आधार पर खजुरिया पुलिस ने राहुल को पुलिस चौकी खजुरिया पर पकड़ कर ले गई थी । सचिन एवं गौरव सिपाही एवं चौकी इंचार्ज खजुरिया ने पिटाई किया जिससे बाद में राहुल की मौत हो गई परिवारी जनों ने लगाया आरोप । आपको बताते चलें आरपी सिंह ने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा है कि पलिया संपूर्णानगर लखीमपुर खीरी में थारू जाति की एक नाबालिग बच्चे को थाने में योगी की आत्मनिर्भर पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला उस बच्चे के शरीर पर मारपीट के गंभीर निशान है जिले के कप्तान बंगले से बाहर नहीं निकलते इससे क्षेत्र की जनता में बढ़ा आक्रोश है वही मीनू बाराबंकी लखीमपुर मोबाइल चोरी पर पुलिस ने खजुरिया चौकी में 16 वर्ष के युवक को बंद करके पिटाई करने से युवक की मौत परिजनों ने मृतक लेकर पलिया खजुरिया मार किया जाम परिजनों ने SO संपूर्णानगर पर लगाए गंभीर आरोप ।


डॉ आंबेडकर मांगलिक भवन बनाने में लाखों रुपए घोटाले का पर्दाफाश; MP की बीजेपी सरकार कटघरे में।


बल्ह और मंडी सदर विधानसभा में बसपा कार्यकर्ताओ ने झमाझम बारिश में भी आम जनता को 26 जनवरी के प्रोग्राम के लिए किया आमंत्रित
23 जनवरी 2022 बहुजन समाज पार्टी के मुख्य प्रभारी हिमाचल प्रदेश व पूर्व राज्यसभा सांसद राजा राम बतौर मुख्य अतिथि 26 जनवरी को आयोजित “प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन” में आने की खबर से कार्यकर्ताओ में खुशी की लहर दौड़ गई है जिसके बाद पिछले तीन दिन से झमाझम बारिश में भी कार्यकर्ता प्रोग्राम की तैयारी में भारी उत्साह से जुटे हुए हैं ।
ऐडवोकेट नरेंद्र कुमार, प्रभारी, बसपा जिला मण्डी ने बताया कि झमाझम बारिश में भी बल्ह विधानसभा क्षेत्र में प्रो. प्रेम कुमार हवाल, प्रदेश महासचिव व प्रभारी मण्डी लोकसभा क्षेत्र के नेतृत्व में आम जनता को आमंत्रित करने का जोरदार अभियान चलाया गया जिसमे गांव गांव में जोरदार समर्थन के साथ साथ आम जनता में पार्टी के प्रति जागरूकता, बढ़ता विस्वास और मजबूत चाहत देखी गई ।

Mukesh Bharti
Mukesh Bharti: Chief Editor- Bahujan India 24 News

मण्डी सदर विधानसभा में डॉ. धर्म सिंह भाटिया, प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में मण्डी शहर के आसपास कार्यकर्ताओ से मिलकर अभियान चलाया गया । जिसमे कार्यकर्ताओ और आम जनता में पार्टी के प्रति भारी उत्साह देखा जा रहा है इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए गठित कमेटी से भी फीड बैक लिया गया जिसमे रमेश कुमार, अध्यक्ष, बसपा जिला मण्डी, सरदार तरणजीत सिंह उपाध्यक्ष बसपा जिला मंडी, ज्ञान चंद, जिला महासचिव जिला, हरदेव सिंह जिला महासचिव, तारा सिंह, अध्यक्ष सदर विधानसभा क्षेत्र व अन्य कार्यकर्त्ता विशेष रूप से शामिल रहे ।


नेताजी के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता— ज्ञानेश पाल धनगर धूमधाम से मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती

आज दिनांक 23/1/2022 दिन रविवार को हमराह एक्स कैडेट एन सी.सी. सेवा संस्थान के तत्वधान में विकास खंड सिधौली के ग्राम मनिकापुर में पराक्रम दिवस के अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 124 वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई संस्थान के सदस्यों पदाधिकारियों ने नेताजी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला संस्थान के सचिव ज्ञानेश पाल धनगर ने बताया कि आजादी की बात हो और नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जिक्र ना हो, ऐसा कभी नहीं हो सकता है हम सब भारतीय नेताजी के बलिदान को कभी नहीं भुला सकते है सुभाष चंद्र बोस केवल एक इंसान का नाम नहीं है बल्कि ये नाम है उस वीर का है, जिनकी रगों में केवल देशभक्ति का खून बहता था। बोस भारत मां के उन वीर सपूतों में से एक हैं, जिनका कर्ज आजाद भारतवासी कभी नहीं चुका सकते हैं।
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को ओड़िशा के कटक शहर में हुआ था। उनके पिता का नाम जानकीनाथ बोस और मां का नाम प्रभावती था।
और कहा कि नेता जी क्रांति से ही आजादी दिलाने के पक्षधर इसलिए उन्होंने इसमें विदेशों में रह कर अपनी भूमिका का बखूबी निर्वहन किया और नौजवानों को एकत्रित कर सन 1943 में आजाद हिन्द फौज का गठन किया। नेता जी महात्मा गांधी की अहिंसा वादी नीति से सहमत नहीं थे। इसीलिए उन्होंने नौजवानों में “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूँगा” का नारा बुलंद किया और युद्ध लड़कर अंग्रेजों को परास्त करने में अपनी भूमिका निभाई।

 
भारत के स्वतंत्रता संग्राम के आदरणीय नेता , नेताजी थे। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजो के खिलाफ लड़ने के लिए उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिंद फौज का गठन किया। उनके द्वारा दिया गया , “जय हिंद” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया। नेताजी की 5 जुलाई 1943 को सिंगापुर के टाउन हॉल के सामने सुप्रीमो कमांडर के रूप में सेना को संबोधित करते हुए दिल्ली चलो का नारा दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस सर्वकालिक नेता थे, वह ऐसे वीर सैनिक थे, इतिहास जिन की गाथा गाता रहेगा उनके विचार, कर्म और आदर्श अपनाकर राष्ट्र वह सब कुछ कर सकता है, जिसका वह हकदार है। नेता जी का कथन था – ” मुझे यह नहीं मालूम कि स्वतंत्रता के इस युद्ध में, हम में से कौन – कौन जीवित बचेंगे, परंतु मैं यह जानता हूं कि अंत में विजई हमारी ही होगी। यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी स्वतंत्रता का मूल्य खून से चुकाएं ।

Amrendra Singh
Amrendra Singh : Mandal Bureau Report-Lucknow

और नेताजी सुभाष चंद्र बोस सुंदरता समर के अमर सेनानी, मां भारती के सच्चे सपूत थे। नेताजी भारतीय स्वाधीनता संग्राम के उन्हें योद्धाओं में से एक थे, जिनका नाम और जीवन आज भी करोड़ों देशवासियों को मातृभूमि के लिए समर्पित होकर कार्य करने की प्रेरणा देता है। उनमें नेतृत्व के चमत्कारिक गुण थे। जिनके बल पर उन्होंने आजाद हिंद फौज की कमान संभाल कर अंग्रेजों को भारत से निकाल बाहर करने के लिए एक मजबूत सशस्त्र प्रतिरोध खड़ा करने में सफलता हासिल की।

वही संस्थान के संगठन मंत्री हर्षवर्धन पाल ने कहा कि नेताजी के द्वारा कहे गए कथन – ” एक ही इच्छा होनी चाहिए, मरने की इच्छा ताकि भारत जी सके।” उन्होंने यह भी कहा – ” मेरे पास एक लक्ष है, जिसे मुझे हर हाल में पूरा करना है। मेरा जन्म उसी के लिए हुआ है । मुझे नैतिक विचारों की धारा में ही बहना है। इस दौरान राम सागर पाल, प्रदीप पाल, ज्योति, श्वेता पाल, सुनीता पाल ,सावित्री, हर्षवर्धन, प्रेमलता यादव, दीपक पाल ,प्रदीप रावत आदि लोग उपस्थित रहे।

सुभाष चंद्र बोस केवल एक इंसान का नाम नहीं है बल्कि ये नाम है उस वीर का है, जिनकी रगों में केवल देशभक्ति का खून बहता था। बोस भारत मां के उन वीर सपूतों में से एक हैं, जिनका कर्ज आजाद भारतवासी कभी नहीं चुका सकते हैं। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को ओड़िशा के कटक शहर में हुआ था।


 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!