आयुक्त ने की आदर्श आचार संहिता व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आबकारी विभाग के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

आयुक्त ने की आदर्श आचार संहिता व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आबकारी विभाग के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा

1 min read
😊 Please Share This News 😊

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी संयुक्त रूप से आबकारी दुकानों का करें रैंडम निरीक्षण-आयुक्त

आयुक्त, देवीपाटन मंडल श्री एम०पी० अग्रवाल ने आज विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 के लिए जारी आदर्श आचार संहिता व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आबकारी विभाग के प्रवर्तन कार्यों की मंडलीय समीक्षा बैठक करके शासन के निर्देशानुसार आबकारी विभाग द्वारा स्वीकृत किए गए देशी /अंग्रेजी शराब की दुकानों व मॉडल शॉप आदि का पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से रैंडम निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Ram Bahadur Maurya: Bureau Report -Gonda

आयुक्त ने की आदर्श आचार संहिता व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत आबकारी विभाग के प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा

उन्होंने माफियाओं, ढाबों व अन्य स्थानों को तत्काल चिन्हित करते हुए अवैध मदिरा एवं विषाक्त मदिरा विक्रय के अडडों पर लगातार दबिश व छापामारी करने के निर्देश दिए हैं।आयुक्त, ने समीक्षा के दौरान विष अधिनियम एवं तत्संबंधित नियमावली के अंतर्गत अनुज्ञाप्ति धारकों से इस प्राविधान का मंडल में सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं ।

इसके साथ ही आबकारी की दुकानों में सैंम्पलिंग का कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देशित किया कि वे संबंधित जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर निर्वाचन के दृष्टिगत प्रवर्तन कार्यों का अभियान तेजी से चलाएं तथा माफियाओं एवं तस्करों के विरुद्ध भी तत्परता से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। बैठक में उपायुक्त आबकारी श्री के० एस० सिंह तथा मंडल के सभी जनपदों के जिला आबकारी अधिकारी व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। राम बहादुर मौर्य जिला संवाददाता बहुजन इण्डिया 24न्यूज़ गोंडा


संवाददाता : देवास -दिलीप शिंदे : मध्यप्रदेश के देवास जनपद नगर परिषद पीपलरावां से बड़ी खबर आ रही है। नगर परिषद पीपलरावां में स्टेट लाइट नाम की ही है जगह जगह पर गांव में बंद पड़ी हुई हैं लेकिन ना ही कोई कर्मचारी ध्यान दे रहा है नहीं सीएमओ साहब द्वारा दे जा रहा है ध्यान ना ही कोई उचित अधिकारी द्वारा द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है

देवास जनपद के पीपलरावां में स्टेट लाइट बंद पड़ी हुई हैं लेकिन कोई कर्मचारी जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान जनता परेशान

नाम के लिए ही स्टेट लाइट है लेकिन चलती है एक भी नहीं है सिर्फ स्टेट लाइट नाम की ही है नगर में जगह जगह पर स्टेट लाइट बंद पड़ी हुई मेन चौराहे पर भी स्टेट लाइट नहीं है नगर के जगह जगह पर लाइव आम जनता हो रही है परेशान नाइट में बेन बेटियां परेशान होती रहती है स्ट्रीट लाइट नहीं होने के कारण लेकिन नगर परिषद की ओर से वह कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है नई सीएमओ साहब द्वारा ध्यान दिया जा रहा है ना ही कोई कर्मचारी द्वारा दिया जा रहा है आम जनता हो रही परेशान।


संवाददाता : अयोध्या -फूलचंद्र :अयोध्या 27 जनवरी अयोध्या । आगामी 31 जनवरी 2022 को भारतीय किसान यूनियन एवं संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करके विश्वासघात दिवस मनाया जाएगा जिसके क्रम में जनपद अयोध्या के तिकोनिया पार्क मे भारतीय किसान यूनियन द्वारा पंचायत करके प्रदर्शन किया जाएगा और विश्वासघात दिवस मनाया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन अयोध्या 31 जनवरी को मनायेगी विश्वासघात दिवस

उक्त जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा ने कहा कि 013 महीने दिल्ली की सीमाओं पर चलाए गए बड़े आंदोलन के बाद केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी पर कानून बनाने के लिए कमेटी गठन करने तथा आंदोलन में दर्ज मुकदमो की वापसी करने, लखीमपुर खीरी घटना में घायलों को आर्थिक मदद देने तथा शहीद परिवार को नौकरी देने, बिजली बिल, सीड विल पर चर्चा करके समाधान करने का लिखित आश्वासन दिया था। परन्तु कई माह बीत जाने पर भी केंद्र सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई और किसान आंदोलनकारियों के साथ विश्वासघात किया गया जिसका आगामी विधानसभा चुनाव में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और 31 जनवरी 2022 को तिकोनिया पार्क अयोध्या में पंचायत करके विश्वासघात दिवस मनाया जाएगा और महामहिम राष्ट्रपति/ प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज कर किए गए वायदों को पूरा करने की मांग की जाएगी।
सभी कार्यकर्ता/ पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष व जिला कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों से आग्रह है कि 31 जनवरी 2022 को अपराहन 11:00 बजे तक भारी संख्या में तिकोनिया पार्क में पहुंचकर आंदोलन को सफल बनावे।
घनश्याम वर्मा एडवोकेट:राष्ट्रीय सचिव:भारतीय किसान यूनियन


बदाऊं के 117 दातागंज विधानसभा में महिला ने खूब धोया बीजेपी सरकार को विडिओ जरूर देखे।

👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇



गाजियाबाद दिनांक 26 एक 2022 को जनसंपर्क करते हुए सुदामापुरी आदर्श कॉलोनी मैं केके शुक्ला जी को जिताने की अपील

दिनांक 26 एक 2022 को जनसंपर्क करते हुए सुदामापुरी आदर्श कॉलोनी मैं केके शुक्ला जी को जिताने की अपील करते हुए और के के शुक्ला जी को विधायक बनाने की भी अपील की और बहन कुमारी मायावती जी को पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनाने की भी अपील की सर्व समाज ने ठाना है के के शुक्ला जी को गाजियाबाद विधानसभा 56 से विधायक बनाना है वार्ड नंबर 7 में चंद्रप्रकाश कंडेरे अमित कुमार गौतम दोनों ने मिलकर काम किया ।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) गाजियाबाद : (नितिन कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-27 जनवरी – 2022 गुरुवार । 

दिनांक 26 एक 2022 को जनसंपर्क करते हुए सुदामापुरी आदर्श कॉलोनी मैं केके शुक्ला जी को जिताने की अपील करते हुए और के के शुक्ला जी को विधायक बनाने की भी अपील की और बहन कुमारी मायावती जी को पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनाने की भी अपील की सर्व समाज ने ठाना है ।

हन कुमारी मायावती जी को पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनाने की भी अपील की सर्व समाज ने ठाना है

के के शुक्ला जी को गाजियाबाद विधानसभा 56 से विधायक बनाना है वार्ड नंबर 7 में चंद्रप्रकाश कंडेरे अमित कुमार गौतम दोनों ने मिलकर काम किया ।


व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!