कुशीनगर सलेमगढ़ में चला स्वास्थ्य विभाग की जांच, झोलाछाप डॉक्टरों में खलबली – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

कुशीनगर सलेमगढ़ में चला स्वास्थ्य विभाग की जांच, झोलाछाप डॉक्टरों में खलबली

1 min read
😊 Please Share This News 😊

कुशीनगर सलेमगढ़ में चला स्वास्थ्य विभाग की जांच, झोलाछाप डॉक्टरों में खलबली 

कुशीनगर सलेमगढ़ में चला स्वास्थ्य विभाग की जांच, झोलाछाप डॉक्टरों में खलबली क्लिनिक व अल्ट्रासाउंड सेंटर पर हुई छापेमारी,मिली खामिया। कुशीनगर। बिहार सीमा पर बसा सलेमगढ़ कस्बा में नीम हकीम खतरे जान की मकडजाल की खबरे की सोशल मीडिया पर आम होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बा सलेमगढ़ में एक क्लिनिक व एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी किया, जहां बड़ी लापरवाही व खामिया समाने आयी है। वही झोलाछाप डॉक्टर व रंग -विरंगे साइन वोर्ड वाले मेडिकल के दुकानदार अपनी – अपनी दुकानें बंद कर रफू चक्कर हो गये।‌ बताते चले की पिछले चार दिनों से लगातार विश्वसनीय डिजटल मीडिया न्यूज़ अड्डा पर चार किस्तें नीम हकीम खतरे जान की खबरे क्षेत्र में झोला छाप डॉक्टरों की मकडजाल को प्रमुखता से उजागर किया जा रहा है। जिसका सज्ञान लेकर सीएमओ कुशीनगर ने आज एक स्वास्थ्य विभाग की टीम तरयासुजान स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी अमित राय के नेतृत्व में भेज कर कस्बा सलेमगढ़ में एक आकस्मिक जाच कराया। जाच टीम ने नेशनल हाइवे चौक सलेमगढ़ में लाइफ लाइन नाम से संचालित एक नर्सिंग होम पर छापेमारी किया। जहाँ पर भारी मात्रा में कमियां जाच टीम के हाथ आयी,मौक़े पर कोई डॉक्टर नही मिला,वही नर्सिंग होम का प्रबधक भी टीम को भनक मिलते ही फरार हो गया।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
कुशीनगर : ( जितेंद्र भारती – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-1 फरवरी – 2022 मंगलवार ।

मौके पर एक महिला अपने को सहायक डॉक्टर बन कर कुर्सी की शोभा बढ़ा रही थी,वही एक दो महिला स्टॉप के साथ एक दो पुरुष नजर आए जो अपने की आज से काम पर आने की बात जांच टीम से कह कर कन्नी काट लिये। वही जाच टीम को कोई भी आवश्यक कागजात जबाबदारो ने नही दिखा पाया। जांच टीम ने आज शाम तक आवश्यक कागजात दिखाने की नोटिश किया अन्यथा कल विधिक कार्यवाही की चेतावनी दी। मजे की बात यह है की इस क्लिनिक वोर्ड पर पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट अंकित है। अंदर ओटी भी संचालित हो रहा है,जैसा जाच टीम ने देखा, फिर भी कोई संतोषजनक कागजात इनके मालिकान के पास नही मिला,जिससे जाच टीम के नजरो में अबैध ही साबित हुआ है। वही शिवम अल्ट्रासाउंड पर जांच टीम ने दबिश दिया,तो बन्द मिला लेकिन इधर – मंडरा रहा संचालक को जब टीम ने कब्जे में लिया ,वही काफी मशक्कत के बाद जब ताला खोलवाया गया,तो अंदर से मशीन को हटा दिया गया था,लोगो ने बताया कि संचालक ने जाच टीम आने के पहले जाच मशीन हटा दिया है। लेकिन संचालक की बयान जो कमरे में कैद हुआ, उसने अल्ट्रासाउंड चलाने की बात जाच टीम व मीडिया के समक्ष सबीकार किया, बार -बार वह तमकुहीराज स्थित किसी अल्ट्रासाउंड संचालक का नाम बता कर प्रभाव कायम करना चाह रहा था,लेकिन कुशल, निर्भीक प्रभारी अमित राय के सामने उसकी कोई प्रभाव नही चल पाया। इस अल्ट्रासाउंड संचालक को भी दो दिन के अन्दर आवश्यक कागजात दिखाने की बात जाच टीम द्वारा कहा गया है।जाच टीम की जांच की खबर झोले छाप डॉक्टरों व मेडिसिन दुकानदारों को लगते ही वह अपनी दुकानें छोड़ कर फरार हो गए। यहां बता देना लाजमी होगा की जो कल तक मेडिकल के दुकानदार व बड़े -बड़े साइन वोर्ड वाले डॉक्टर साहब का पता नहीं चला।बहरहाल, चार दिनों से लगतार चल रही मीडिया में खबर पर हुई जाच से खबर की सत्यता पर जाच टीम को मोहर लगा। एक बार फिर यह कहना मुनासिब होगा कि विधिक कार्यवाही के जद में ये नीम हकीम खतरे जान,अलम्ब -बलम्ब डॉक्टर तेरे झोले में क्या है।जब इस विषय में जांच टीम प्रभारी डॉ अमित राय ने बताया कि हर हाल में अवैध अल्ट्रासाउंड व किलनिक के खिलाफ कार्रवाई होगी। और किसी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा।


 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!