जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( संम्पदाक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983

देवरिया :जसवंत प्रसाद – ब्यूरो रिपोर्ट


जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था एवं बुनियादी सुविधाओं का लिया जायज़ा मतदान के लिए बने सौहार्दपूर्ण माहौल:जिलाधिकारी ग्रामीण समाज के हितधारकों से संवाद कर सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए मांगा सहयोग देवरिया (सू0वि0) 09 फरवरी। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत क्रिटिकल एवं वनरेबल मतदान केंद्रों का सघन निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव पूर्णतया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण होंगे और शांति व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चुनाव के दौरान इसमें बाधा पहुंचाने वाले शख्स के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्राम समाज के सभी हितधारकों से मतदान के दिन सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में सहयोग का आह्वान किया। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डॉक्टर श्रीपति मिश्रा सर्वप्रथम वनरेबल बूथ प्राथमिक विद्यालय कतरारी नंबर 1, ब्लॉक देवरिया सदर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान, कोटेदार सहित ग्राम समाज के विभिन्न हितधारको से संवाद स्थापित कर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सौहार्द पूर्ण सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में सहयोग का आह्वान किया। गांव में 13 लोगों के शस्त्र जमा करा लिए गए हैं और 80 लोगों को 107/16 में निरुद्ग किया गया है।इसके पश्चात देवरिया सदर ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बढ़या बुजुर्ग में वनरेबल श्रेणी के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। मतदान केंद्र पर आगामी विधानसभा चुनाव में 6 बूथ प्रस्तावित हैं। जिलाधिकारी ने मतदान के दिन सभी वोटरों को बिना किसी बाधा के मतदान केंद्र तक जाने के लिए चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन किसी भी तरह की चूक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मतदान केंद्र पर शौचालय, पेयजल व्यवस्था, विद्युत उपलब्धता का निरीक्षण किया।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय विक्रमपुर बाँसपार में निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान रविंद्र कुमार यादव तथा कोटेदार को मतदान के दिन शांति व्यवस्था स्थापित करने में सहयोग करने का निर्देश दिया। गांव में चार लोगों के असलहे जमा करा लिए गए हैं जबकि 107/16 के 40 मामले और 110G के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। प्राथमिक विद्यालय खोरमा, रुद्रपुर में रैंपवे को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। गांव के 8 लोगों के असलहे जमा करा लिए गए हैं। 19 लोगों को 107/16 में तथा तीन लोगों को 110 G में निरुद्ध किया गया है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि क्रिटिकल एवं वनरेबल बूथों पर पूर्व के चुनाव इतिहास को देखते हुए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सभी मतदान केंद्रों की वेब कास्टिंग कराई जा रही हैं और खुफिया तंत्र को सक्रिय रखा गया है। मतदान केंद्रों की सुरक्षा की कमान केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के हाथ होगी। डीआईजी पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र ने कहा की सभी संदिग्ध असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है और उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। चुनाव पूर्णतया शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराना सर्वोच्च प्राथमिकता है। निरीक्षण के दौरान डीएसओ विनय कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!