अयोध्या समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन में नुक्कड़ सभा के दौरान उमड़ा जनसैलाब – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अयोध्या समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन में नुक्कड़ सभा के दौरान उमड़ा जनसैलाब

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अयोध्या समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन में नुक्कड़ सभा के दौरान उमड़ा जनसैलाब

साइकिल चलाने से होगा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास, प्रदेश में होगा अमन चैन कायम,हिन्दू मुस्लिम एकता साथ साथ चलेगा – महंत दिलीप दास अयोध्या जिले में बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के तोरो माफी दराबगंज में समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन में नुक्कड़ सभा के दौरान उमड़ा जनसैलाब, नुक्कड़ सभा में पधारे हाजी फिरोज खान गब्बर के भाई उवैद खान व उनके साथ चलकर पहुंची ,अयोध्या राम नगरी के संतों की टोली , जिनका क्षेत्र की जनता व सम्मानित कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया, नुक्कड़ सभा में पहुंचे संतों की टोली के अगुआ संत दिलीप दास ने भाजपा सरकार की नीति व व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि,भाजपा देश की जनता की भावनाओं के साथ धोखा किया, भाजपा कभी देश की जनता का कभी भला करने वाली नहीं,देश को चंद गुजराती व पूंजीपतियों के हाथ निजीकरण करके बेच रही है,देश को दलदल में ढकेलने का कार्य किया है।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)अयोध्या :(फूलचन्द्र – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 17 फरवरी 2022- गुरुवार।

साइकिल चलाने से होगा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास, प्रदेश में होगा अमन चैन कायम,हिन्दू मुस्लिम एकता साथ साथ चलेगा – महंत दिलीप दास अयोध्या जिले में बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के तोरो माफी दराबगंज में समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन में नुक्कड़ सभा के दौरान उमड़ा जनसैलाब, नुक्कड़ सभा में पधारे हाजी फिरोज खान गब्बर के भाई उवैद खान व उनके साथ चलकर पहुंची ,अयोध्या राम नगरी के संतों की टोली , जिनका क्षेत्र की जनता व सम्मानित कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया, नुक्कड़ सभा में पहुंचे संतों की टोली के अगुआ संत दिलीप दास ने भाजपा सरकार की नीति व व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि,भाजपा देश की जनता की भावनाओं के साथ धोखा किया, भाजपा कभी देश की जनता का कभी भला करने वाली नहीं,देश को चंद गुजराती व पूंजीपतियों के हाथ निजीकरण करके बेच रही है,देश को दलदल में ढकेलने का कार्य किया है। यदि जनता ने भाजपा को सबक नहीं सिखाया, तो देश के गरीबों की थाली में लालच के टुकड़े फेंककर पूंजीपतियों के हाथ बेच देगी,यदि प्रदेश व जिले का विकास करना है, स्वास्थ्य को ठीक रखना है,तो साइकिल चलाओ, प्रदेश में अमन चैन कायम हो , हिन्दू मुस्लिम एकता साथ साथ चले ,और क्षेत्र का विकास हो,बीकापुर विधानसभा क्षेत्र हाजी फिरोज खान गब्बर ने भी लोगों से अपील कर मांगा समर्थन और क्षेत्र की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि लोगों के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा,किसी के मान सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं होने दूंगा , संत समूह ने हाजी फिरोज खान गब्बर के समर्थन के लिए लोगों से अपील भी किया, मौजूद लोगों ने जीत दिलाने का दिया आश्वासन नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए महंत दिलीप दास ने बताया साइकिल चलाने से लोगों के गठिया रोगठीक हो जाते हैं कई तरह की शारीरिक बीमारियां भी दूर होती हैं अगर इलाके की जनता विधान सभा चुनाव में साइकिल की सवारी करेगी,चुनाव में साइकिल की बटन दबाएगी तो उत्तर प्रदेश में व्याप्त गठिया रोग ठीक हो जाएगा लोग जातिवाद और धर्म वाद से ऊपर उठकर अपना मत साइकिल की बटन दबाकर सपा प्रत्याशी को जिताना है जिससे प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो सके संत दिलीप दास ने यूपी की बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश में विकास को बाधित करने का लगाया आरोप,सभा के दौरान गुरु प्रसाद निषाद,आवाद अहमद एडवोकेट, आफताब अहमद, चन्द्र केश पटेल, जुग्गी लाल यादव, संजय यादव,जय प्रकाश यादव, मोहम्मद हारून,अजमत अली, अनिल कुमार कनौजिया, सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र की जनता व कार्यकर्ता रहे मौजूद।


गाजीपुर में भूतपूर्व सैनिक के बेटे पंकज कुमार की निर्मम हत्या



संवाददाता। लखीमपुर खीरी: सर्वेश कुमार राज – (दिनांक 16 फरवरी 2022-दिन- बुधवार)

घर-घर ना पहुंची वोटर पर्ची तो बीएलओ पर होगी एफआईआर : डीएम-खीरी के 60 फ़ीसदी बूथ की होगी वेबकास्टिंग : डीएम

लखीमपुर खीरी 16 फरवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों के संग कलेक्ट्रेट में विधानसभा चुनाव के संबंध में जरूरी बैठक की एवं संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने सभी रिटर्निंग अफसरों को निर्देश दिए कि बीएलओ के जरिए घर-घर मतदाता पर्ची का वितरण कराएं। जिसकी नियमित समीक्षा रिटर्निंग अधिकारी के स्तर से की जाए। बीएलओ के स्तर से पर्ची वितरण में शिथिलता पाए जाने, मतदान दिवस पर वोटर पर्ची से मतदाताओं के वंचित मिलने पर संबंधित बीएलओ का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जिसके वह स्वयं जिम्मेदार होंगे। वही पर्ची वितरण के पर्यवेक्षण अधिकारियों का भी उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)

डीएम ने कहा कि मतदान दिवस के दिन सुबह 5:30 बजे मॉकपोल प्रक्रिया, सात बजे वास्तविक मतदान अनिवार्य रूप से शुरू हो जाए, यह सुनिश्चित किया जाए। जिले के 60 फ़ीसदी बूथ पर मा. आयोग के निर्देश पर वेबकास्टिंग कराई जाएगी। डीएम ने अफसरों को निर्देश दिए कि मा.आयोग के नियमों व एमसीसी गाइड लाइन का शत-शत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। वाहनों पर अनुमन्य साइज का ही झंडा लगे यह सुनिश्चित कराया जाए। मानक विपरीत झंडे लगाने वाले वाहनों पर निर्वाचन के नियमों के तहत प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

इस दशा में पड़ेगा टेंडर वोट;डीएम ने बताया कि पोलिंग के दौरान कोई मतदाता वोट डालने के लिए आए और उसे यह पता चले कि उसका वोट पहले से पड़ चुका है। इस दशा में पीठासीन अधिकारी उसके प्रपत्रों की जांच के बाद टेंडर मतपत्र के जरिए वोट डलवाएंगे, जिसे अलग से भी अनुरक्षित किया जाएगा।

प्रत्याशी, पोलिंग एजेंट, इलेक्शन एजेंट को होगा चैलेंज का अधिकार
डीएम ने बताया कि मतदान के दिन किसी मतदाता पर संदेह होने पर चैलेंज करने का अधिकार स्वयं प्रत्याशी को उनके पोलिंग एजेंट को एवं इलेक्शन एजेंट को होगा। चैलेंज के दौरान यदि मतदाता फर्जी पाया जाता है तो उसे वहीं से सुसंगत धाराओं में जेल भेजा जाएगा।

मतदान शुरू होने के बाद वोटिंग कंपार्टमेंट में नहीं जाएगा कोई पोलिंग पर्सन:डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निर्देश दिए कि मतदान दिवस के दिन मतदान प्रक्रिया शुरू होने के बाद कोई भी पोलिंग पार्टी का कार्मिक वोटिंग कंपार्टमेंट में कदापि ना जाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। यदि कोई बाधा एवं विघ्न उत्पन्न हो तो सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पोलिंग एजेंट को सूचना देने के बाद कंपार्टमेंट में प्रवेश करें।

सुविधा एप के जरिए प्राप्त करें अनुमति, पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर मिलेगी अनुमति:डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सभी प्रत्याशी एवं राजनीतिक दल सुविधा एप के जरिए अनुमति के लिए आवेदन करें। इस ऐप पर पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर अनुमति मिलेंगी।


संवाददाता। मिहींपुरवा बहराइच :अजीत कुमार चक्रवर्ती – (दिनांक 16 फरवरी 2022-दिन- बुधवार) एल डी आर डी मॉडर्न पब्लिक स्कूल सर्रा कला खैरी मिहींपुरवा बहराइच में 16/2/2022 को संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती मनाया गया। जिला बहराइच ब्लाक मिहींपुरवा के अन्तर्गत एल डी आर डी मॉडर्न पब्लिक स्कूल सर्रा कला खैरी मिहींपुरवा बहराइच के विद्यालय में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाया गया

जिसमे मुख्यअतिथि ग्राम पंचायत पुरैना रघुनाथपुर के पूर्व प्रधान प्रभूनाथ मास्टर जी, सदई मास्टर जी, जयशंकर मास्टर जी, बालेश्वर,सरवन, राजकुमार,अरुण कुमार, और सम्मानित गण व्यक् एवम् महिलाएं भी मौजूद थी एल डी आर डी मॉडर्न पब्लिक स्कूल सर्रा कला खैरी मिहींपुरवा बहराइच के विद्यालय के प्रबन्धक महोदय ऋषि देव जी,बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983) प्रिंसपल राजीव सर, सहायक अध्यापक पवन जी, अनिल जी, राजकुमार जी, अजीत जी, अमितांजय जी, सतेन्द्र जी, बेचू जी, एवम् अध्यापिका राधिका जी, पुनम जी, अमृता जी सुमन जी रिंकु जी, उपस्थित रहे अध्यापक एवम् अध्यापिकाओं के देख रेख में कार्यक्रम को सफल बनाया गया। बहुजन प्रेरणा दैनिक हिन्दी-समाचा-पत्र क्राइम रिपोर्टर अजीत कुमार चक्रवर्ती मिहींपुरवा बहराइच

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!