अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा ने संत गाडगे महाराज की 146 वीं जयंती अपने कार्यालय पर मनाई – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा ने संत गाडगे महाराज की 146 वीं जयंती अपने कार्यालय पर मनाई

1 min read
😊 Please Share This News 😊

मथुरा। कृष्णा नगर बिजली घर पर 23 फरवरी 2022 को दोपहर 1:00 बजे पर अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा द्वारा भारत के महान समाज सुधारक शिक्षा की अलख जगाने वाले महात्मा गाडगे जी की 146 वी जयंती पर पुष्पांजलि सभा एवं आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा ने संत गाडगे महाराज की 146 वीं जयंती अपने कार्यालय पर मनाई
सर्वप्रथम मुख्य रुप से पधारे किसान नेता धनीराम बाबा ने संत गाडगे को पुष्प अर्पित कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला और बताया संत गाडगे आजीवन बाबासाहेब आंबेडकर जी की प्रेरणा से मध्य भारत में भ्रमण कर अज्ञानता भेदभाव आडंबर कुरीतियों के खिलाफ जीवन पर्यंत आंदोलन किया है। वे हमेशा कहते थे की आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे जैसे ओजस्वी नारे देकर समाज को जागरूक किया करते थे।
अध्यक्ष लूकेश कुमार राही ने संत गाडगे को याद कर समस्त लोगों से आवान किया संत गाडगे ने कहा था मनुष्य को शिक्षा मनुष्यता प्रदान करती है। बहुजन समाज उनका हमेशा आभारी रहेगा ।
20 दिसंबर 1956 को उन्होंने निर्माण को प्राप्त किया पुष्पांजलि सभा में रामबाबू वर्मा,पंडित लक्ष्मण सिंह,बने सिंह,चित्रसेन मौर्य,राजाराम ,गोलू,धनीराम बाबा,बृजलाल कामरेड, शिव स्वरूप तिवारी, जितेंद्र बाजना, सौदान सिंह, हर्रो चौधरी, हाकिम सिंह, गंगा ठाकुर, आमिर मिस्त्री, नरेश सर आदि उपस्थित रहे ।


संवाददाता :समस्तीपुर-जकी अहमद:मुसरीघरारी थाना अंतर्गत रुपौली गांव निवासी मोहम्मद खलील रिजवी के परिजनों से मिलने जदयू का एक प्रतिनिधिमंडल जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष तारिक रहमान बॉबी के नेतृत्व में मृतक खलील रिजवी के आवास पर पहुंचा।

Zaki Ahmad:Bureau Chief-Samastipur

प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना प्रकट की जिसके उपरांत पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की गई, परिजनों ने बताया कि मरहूम जदयू के समर्पित कार्यकर्ता थे, वह अपने परिवार में अकेले कमाने वाले थे एवं आयुर्वेदिक दवाओं का व्यवसाय करते थे। मृतक एक सुलझे हुए एवं सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपने क्षेत्र में काफी मशहूर थे, मृतक का इस अपराध से संबंधित अपराधियों से पूर्व में कोई संबंध नहीं रहा मीडिया में जो भी खबरें चलाई जा रही हैं वह सिर्फ एक कल्पना के आधार पर हैं, अपराधी अपने कृत्य पर पर्दा डालने के लिए ऐसी अफवाह उड़ा रहे और इसे धार्मिक स्वरूप देने के लिए तरह_तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं।


बलहा विधानसभा जनपद बहराइच

दिनांक 23 फरवरी 2022- बुधवार । मृत जदयू, कार्यकर्ता खलील रिजवी के परिजनों से मिला जदयू का प्रतिनिधि मंडल।
प्रतिनिधिमंडल ने मृतक के भाई मोहम्मद सितारे से बात की और उन्हें हर संभव मदद पहुंचाने एवं अपराधियों को उनके किए की सजा न्यायालय से दिलवाने में उनकी सहयोग करने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ तारिक रहमान बॉबी , जिला जदयू के सचिव बनारसी ठाकुर, युवा जदयू जिला उपाध्यक्ष आदिल खान समाजसेवी एवं वॉइस ऑफ इंडिया के संपादक हसीब अहमद, आदिल हुसैन युवा समाजसेवी मोहम्मद नौशाद आदि ने मृतक के आवास पर पहुंचकर के परिजनों के साथ उनके इस दुख की घड़ी में उन्हें हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया, साथ ही जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष तारिक रहमान बॉबी ने मृतिक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से मिलकर इस विषय पर उनका ध्यान आकृष्ट कराने की बात कही।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ – (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)


गोण्डा पति की हत्या में पत्नी प्रेमी संग गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल व मोटरसाईकिल बरामद

गोण्डा पति की हत्या में पत्नी प्रेमी संग गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल व मोटरसाईकिल बरामद दिनांक 20.02.2022 को वादिनी सोनी मिश्रा पत्नी प्रवीण कुमार मिश्रा नि0 गोलहिया परासपट्टी मझवार थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा द्वारा थाना उमरीबेगमगंज में लिखित तहरीर दी गयी कि अज्ञात अभियुक्तों द्वारा उसके पति को शौच हेतु जाते समय लाठी-डण्डे व धारदार हथियार से मारा-पीटा है जिससे उनकी ईलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। सूचना पर थाना उमरीबेगमगंज में सम्बन्धित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था।पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने घटना को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्राधिकारी तरबगंज के पर्यवेक्षण में 03 टीमे गठित कर इस मामले का सूक्ष्मता से अन्वेषण कर घटना के सही अनावरण करने व दोषी अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के निर्देश थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज व प्रभारी एस0ओ0जी0 को दिए थे।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)गोण्डा 🙁 जितेन्द्र कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 23 फरवरी 2022- बुधवार ।

उक्त निर्देश के अनुक्रम में थाना उमरीबेगमगंज व एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा किए गए सूक्ष्मता से अन्वेषण व इलेक्ट्रानिक साक्ष्यो/भौतिक साक्ष्यों के आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक की पत्नी का थाना तरबगंज क्षेत्र के रहने वाले सूरज सिंह से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दिनांक 20.02.2022 को अभियुक्त सूरज सिंह मृतक की पत्नी के बुलाने पर उससे मिलने उसके गांव आया था तथा गांव के बाहर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बना रहा था। शारीरिक सम्बन्ध बनाते समय प्रवीण कुमार द्वारा देख लिया गया था तथा टोकने पर सूरज सिंह व सोनी मिश्रा द्वारा चापड़ से मारकर प्रवीण कुमार मिश्रा की हत्या कर दी गयी थी। दोनो आरोपियों द्वारा अपने-अपने जुर्म को स्वीकार भी किया गया है। अभियुक्तगणों के विरूद्ध थाना उमरीबेगमगंज में विधिक कार्यवाही की गयी। पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस टीम को उत्साहवर्द्धन हेतु 25,000/- रू0 से पुरस्कृत किया गया।गिरफ्तार अभियुक्तगणः-01. सूरज सिंह पुत्र शिवनायक सिंह नि0 बनगांव थाना तरबगंज जनपद गोण्डा।02. सोनी मिश्रा पत्नी स्व0 प्रवीण मिश्रा नि0 गोलहिया परास पट्टी मझवार थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा।पंजीकृत अभियोग-01. मु0अ0सं0-33/22, धारा 34,323,324,302 भादवि थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा।बरामदगीः-01. आलाकत्ल चापड़।02. 01 अदद मोटरसाईकिल प्लेटिना नं0 यू0पी0 42 बी0आर0 9386।गिरफ्तार कर्ता टीमः-01. थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज करूणाकर पाण्डेय।02. प्रभारी एस0ओ0जी0 सुनील कुमार मय टीम।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!