अयोध्या बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अयोध्या बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अयोध्या बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा ईसीसीई के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। । अयोध्या: जिले के खण्ड शिक्षा अधिकारी व ब्लाक संसाधन केंद्र बीकापुर परिसर में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को बेसिक शिक्षा विभाग और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा ईसीसीई के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया ,इस कार्यशाला में बेसिक शिक्षा विभाग और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के तत्वावधान में दोनों विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में आगनवाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण दिया गया कि किस प्रकार कहानियों के माध्यम से एवं गीतों के माध्यम से तथा कमरों के विशेष सजावट के द्वारा विद्यालयों में बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर शिक्षा में लगाओ उत्पन्न करने में मदद मिलेगी आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव तथा संचालन हरिओम सिंह ने किया।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)अयोध्या : ( फूलचन्द्र – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 5 मार्च 2022- शनिवार ।

बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा ईसीसीई के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। । अयोध्या: जिले के खण्ड शिक्षा अधिकारी व ब्लाक संसाधन केंद्र बीकापुर परिसर में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को बेसिक शिक्षा विभाग और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा ईसीसीई के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया ,इस कार्यशाला में बेसिक शिक्षा विभाग और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के तत्वावधान में दोनों विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में आगनवाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण दिया गया कि किस प्रकार कहानियों के माध्यम से एवं गीतों के माध्यम से तथा कमरों के विशेष सजावट के द्वारा विद्यालयों में बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर शिक्षा में लगाओ उत्पन्न करने में मदद मिलेगी आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव तथा संचालन हरिओम सिंह ने किया। कार्यशाला में दिनेश चंद्र पांडे अरविंद कुमार यादव अनिल कुमार प्रजापति मोहम्मद आरिफ श्रीमती विद्या यादव सीलदार सिंह बाल पुष्टाहार विभाग से वंदना श्रीवास्तव आरती रावत उर्मिला पांडे संतोष वर्मा आदि लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!