गौतम बुद्ध घूमने के लिए निकले तो उनकी एक नजर यह एक गांव पर पड़ी – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

गौतम बुद्ध घूमने के लिए निकले तो उनकी एक नजर यह एक गांव पर पड़ी

1 min read
😊 Please Share This News 😊

गौतम बुद्ध घूमने के लिए निकले तो उनकी एक नजर यह एक गांव पर पड़ी उस गांव में कोई व्यक्ति या पेड़ हरे भरे या किसी मनुष्य की आवाज नहीं दिख रही थी वह गांव उजड़ा हुआ महसूस हुआ गौतम बुद्ध ने अपने साथियों से कहा कि जाओ इस गांव में पता करो कि ऐसा क्यों है।

गौतम बुद्ध के साथियों ने जब पता लगाया तो हर एक घर में एक नर कंकाल और एक गड्ढा खुदा मिला था हर एक घर क अंदर नर कंकाल मिला था। हुआ उसके बाद गौतम बुद्ध को सूचना दी कि हमने पता किया गांव के अंदर एक गड्ढा खुदा है और एक गड्ढे में नर कंकाल पड़ा है इसका क्या मतलब है महामानव गौतम बुद्ध ने उनको जवाब दिया कि इस गांव में कभी अकाल पड़ा होगा। उस अकाल के कारण इस गांव के लोगों ने अपने अपने घर में गड्ढा खोदा खोदना चालू किया और गड्ढे से पानी निकालने की कोशिश की लेकिन पानी निकालने के लिए उनको पानी नहीं मिला और अपना शरीर त्याग दिया और इनकी मृत्यु हो गई अगर यही सब लोग मिलकर के एक गड्ढा खोदते तो इनको पर्याप्त पानी भी मिलता और शायद आज जीवित भी होते हैं यही कारण है कि इस गांव में गड्ढा खुदा होना और हर गड्ढे में एक नर कंकाल मिलना लेकिन आज हमें इस बात से सबक लेना चाहिए हमें अपनी अपनी न कहते हुए सब लोग एक होकर के बहुजन समाज की विचारधारा को जिंदा रखना होगा।

नमो बुद्धाय। जय भीम

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!