रामपुर प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

रामपुर प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन

1 min read

रामपुर प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन

😊 Please Share This News 😊

रामपुर प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन
रामपुर। प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती से स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान रामपुर में भी कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। डीएम और बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों व शिक्षकों समेत अभिभावकों ने सजीव प्रसारण के जरिए कार्यक्रम देखा। अभिभावकों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। इस दौरान डीएम व अन्य अधिकारियों ने बच्चों के साथ भोजन भी किया।तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएम ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्यान भोजन किया तथा प्रतिभावान बच्चों को मेडल देकर सम्मानित भी किया। जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान के अवसर पर आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा गुब्बारे उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041 )रामपुर : ( सुमित कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 5 अप्रैल 2022- मंगलवार ।

रामपुर। प्राथमिक विद्यालय में डीएम ने जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ किया भोजन मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती से स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान रामपुर में भी कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। डीएम और बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों व शिक्षकों समेत अभिभावकों ने सजीव प्रसारण के जरिए कार्यक्रम देखा। अभिभावकों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। इस दौरान डीएम व अन्य अधिकारियों ने बच्चों के साथ भोजन भी किया।तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डीएम ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्यान भोजन किया तथा प्रतिभावान बच्चों को मेडल देकर सम्मानित भी किया। जिलाधिकारी ने स्कूल चलो अभियान के अवसर पर आयोजित जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा गुब्बारे उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।डीएम ने अभिभावक एवं बच्चों को शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तार पूर्वक बताया और कहा कि प्रत्येक माता-पिता की यह जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं, ताकि वे स्वयं अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकें और उन्नति के शिखर पर आगे बढ़ सकें। जिले में 30 अप्रैल तक स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की बैठकें, रैलियां एवं अन्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिनके माध्यम से बच्चों को विद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया जाएगा।इस अवसर पर डीएम ने जिले में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 14 ग्राम प्रधान और अध्यापकों को भी सम्मानित किया। साथ ही उत्कृष्ट प्रतिभा वाले बच्चों को भी जिलाधिकारी ने मेडल देकर सम्मानित किया।इसके बाद जिलाधिकारी ने पोषण पखवाड़े के समापन के अवसर पर महिलाओं की गोद भराई और बच्चों को अन्नप्राशन कराया। वहीं, मॉडल प्राथमिक विद्यालय मुल्लाखेड़ा, ब्लॉक बिलासपुर में स्कूल चलो अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा। इस बीच पांच छात्राओं की माताओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान प्रधानाध्यापिका रेनू सिंह, राखी, सुशील कुमार पांडेय, ग्राम प्रधान परमजीत कौर, अमर सिंह, अजहर अहमद, रामचंद्र राठौर, सोनी भारती, दिशान खान आदि मौजूद रहे।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!