Agra News :आगरा नगला पद्मा में सजेगी तीन दिवसीय भीम नगरी, इस थीम पर सजेगा मंच – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Agra News :आगरा नगला पद्मा में सजेगी तीन दिवसीय भीम नगरी, इस थीम पर सजेगा मंच

1 min read
😊 Please Share This News 😊

आगरा नगला पद्मा में सजेगी तीन दिवसीय भीम नगरी, इस थीम पर सजेगा मंच

Agra. डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में भीम नगरी आयोजन समारोह समिति की ओर से हर वर्ष शहर के किसी न किसी क्षेत्र को भीम नगरी आयोजन के लिए चुना जाता है। इस बार सेवला रोड स्थित नगला पद्मा में भीम नगरी सजाई जा रही है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम की जानकारी एक प्रेस वार्ता के दौरान भीम नगरी आयोजन समारोह समिति के पदाधिकारियों ने दी।भीम नगरी आयोजन समिति द्वारा 14 अप्रैल को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें दलित समाज के साथ-साथ शहर के जनप्रतिनिधि व सर्व समाज के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। 14 अप्रैल को ही भीम नगरी केंद्रीय आयोजन समिति का हाथी नगला पद्मा में सज रहे भीम नगरी पहुंचेगा।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041 )आगरा : ( प्रिंस कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 6 अप्रैल 2022- बुधवार ।

Agra. डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में भीम नगरी आयोजन समारोह समिति की ओर से हर वर्ष शहर के किसी न किसी क्षेत्र को भीम नगरी आयोजन के लिए चुना जाता है। इस बार सेवला रोड स्थित नगला पद्मा में भीम नगरी सजाई जा रही है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम की जानकारी एक प्रेस वार्ता के दौरान भीम नगरी आयोजन समारोह समिति के पदाधिकारियों ने दी।भीम नगरी आयोजन समिति द्वारा 14 अप्रैल को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें दलित समाज के साथ-साथ शहर के जनप्रतिनिधि व सर्व समाज के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। 14 अप्रैल को ही भीम नगरी केंद्रीय आयोजन समिति का हाथी नगला पद्मा में सज रहे भीम नगरी पहुंचेगा। इस शोभा यात्रा का भव्य स्वागत सत्कार भी किया जाएगा। 15 अप्रैल को मंच पर मुख्य कार्यक्रम होंगे और 16 अप्रैल को सामूहिक विवाह सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।भीम नगरी आयोजन समिति की ओर से भीम नगरी के मंच को भव्य और आकर्षक बनाया जाता है। हर बार किसी न किसी थीम पर इस मंच को कारीगर तैयार करते हैं लेकिन इस बार यह मंच सादगी रूप से ही बनाए जा रहा है। इस मंच को किसी विशेष का रूप नहीं दिया जाएगा बल्कि इस पूरे मंच पर डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के जीवन से लेकर उनके अंतिम दिनों के संघर्षों को चित्रों के माध्यम से दर्शाया जाएगा जिससे हर व्यक्ति उनके जीवन से रूबरू हो सकें।पीएम-सीएम को भेजा आमंत्रण पत्र भीम नगरी समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष का कहना है कि भीम नगरी सर्व समाज के लोगों का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम से सभी लोग जुड़े हैं। इसीलिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के मुखिया सीएम योगी के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पत्र भेजा है। अभी स्वीकृति आना बाकी है। जैसे ही कार्यक्रम तय होगा उसी के अनुसार व्यवस्थाएं तय की जाएंगी।भीम नगरी समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष का कहना है कि इस बार आचार संहिता के चलते जिला प्रशासन कार्य कराने में असमर्थ नजर आ रहा है। इस संबंध में कई बार जिलाधिकारी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता हो चुकी हैं, सभी विभाग कार्य करने को तो तैयार हैं लेकिन आचार संहिता के चलते उन्हें अनुमति नहीं मिल पा रही है। हालांकि जिला प्रशासन छोटे-मोटे कार्य जो बिना किसी टेंडर के हो सकते हैं उन को अंजाम दे रहा है जिससे नगला पद्मा में भीम नगरी का आयोजन अच्छे से हो सके।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!