आसपास तालाब का गंदा पानी भर जाने से लोगों को सता रहा बीमारियां फैलने का डर – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

आसपास तालाब का गंदा पानी भर जाने से लोगों को सता रहा बीमारियां फैलने का डर

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : मैनपुरी – अवनीश कुमार।मैनपुरी जनपद मैनपुरी के बेवर नगर पंचायत की काजी टोला उत्तरी मे तालाब की सफाई न होने के चलते गंदा पानी आबादी के साथ ही कब्रिस्तान में भर रहा है। गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध में प्रदर्शन कर तालाब का गंदा पानी निकाश कराने की मांग की है।


आपको अवगत करा दें की जनपद मैनपुरी के तहसील भोगांव के बेवर नगर पंचायत कि काजी टोला उत्तरी का मामला है जहाँ पर बस्ती के लोगों ने शनिवार को जहीर खान पुत्र श्री रशीद अली, और अलीदराज पुत्र शमशेर अली के नेतृत्व में तालाब किनारे एकत्र होकर नाराजगी जताई बस्ती के लोगों का कहना है कि बेवर नगर पंचायत द्वारा करीब बीस साल से नगर का गंदा पानी तालाब में जा रहा है जिससे कई बीघा किसानों की जमीन वाह बने हुए कब्रिस्तान में नाले का गंदा पानी जलमग्न हो रहा है जिससे नगर वासियों बा बड़ी बीमारियों की फैलने की आशंका है,। जिससे बेवर नगर में बने तालाब का पानी का निकास नहीं कराया जा रहा है जिसके चलते तालाब के किनारों पर घास-फूंस समेत तालाब में समुद्र सोख का अंबार लगा हुआ है। इतना ही नहीं बेवर शहर का कूड़ा भी तालाब के किनारे डाला जा रहा है जिससे सैकड़ों बीघा जमीन और कब्रिस्तान बना दलदल, तालाब का गंदा पानी आबादी के साथ ही तालाब के बराबर में स्थित कब्रिस्तान में भर रहा है। वहीं जलभराव और गंदगी से बदबू समेत मच्छर-मक्खियों का प्रकोप बढ़ने से संक्रामक बीमारियों के फैलने की भी आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार बेवर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी ब चेयरमैन से शिकायत भी की है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, जिसमें तहसील स्तर के अधिकारियों से शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो पा रही, जिससे ग्रामीणों में रोष बढ़ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने जल्द से जल्द तालाब और नाले का निकाश न होने पर तहसील मुख्यालय का घेराव कर आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में शमशाद अली, सगीर अहमद, जहीर, अहमद ,दिलशाद अली, अफसर अली, हसीन अली, इब्राहिम, अरमान अली, शाहिद अली, प्रदीप दीक्षित, राजेंद्र कुमार ,रक्षपाल , समेत दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!