ब्रिटिश हुकूमत में बनी हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग अब 15 अप्रैल से होगी बंद सारा ट्रैफिक पुल से होकर निकलेगा – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

ब्रिटिश हुकूमत में बनी हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग अब 15 अप्रैल से होगी बंद सारा ट्रैफिक पुल से होकर निकलेगा

1 min read

ब्रिटिश हुकूमत में बनी हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग अब 15 अप्रैल से होगी बंद सारा ट्रैफिक पुल से होकर निकलेगा

😊 Please Share This News 😊

ब्रिटिश हुकूमत में बनी हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग अब 15 अप्रैल से होगी बंद सारा ट्रैफिक पुल से होकर निकलेगा

फरीदपुर.लखनऊ हाईवे पर जाम से पूरी तरह मिलेगी निजात ब्रिटिश हुकूमत में बनी हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग अब 15 अप्रैल से होगी बंद सारा ट्रैफिक पुल से होकर निकलेगा, दोनो ओर बनेगी दीवार, जाम से मिलेगी राहत लखनऊ हाईवे पर बरेली और शाहजहांपुर के बॉर्डर के पर मौजूद करीब 12 साल से जाम झेल रही हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग का जाम पूरी तरह से बंद होने वाला है। ओवरब्रिज निर्माण के बाद रेलवे इसे पूरी तरह से बंद करने की तैयारी में है।बताया जा रहा है कि 11 अप्रैल को पुल की दोनों लाइन बन जाएंगी। जिसके बाद फाटक को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।अंग्रेजी हुकूमत में बनी रेलवे क्रॉसिंग संख्या 343 ए के दोनों और दीवार खड़ी कर दी जाएगी ताकि पैदल भी कोई क्रॉसिंग पार ना कर सके। गेट महीनों की ड्यूटी भी नहीं लगेगी।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041 )फरिदपुर : ( नईम अली \ वाजिद अली – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक12 अप्रैल 2022- मंगलवार ।

ट्रेन निकालने के चक्कर में लग जाता था जाम, घंटों बहुत लंबा जाम लगा रहता था रेल कर्मियों ने बताया कि हुलास नगरा रेलवे क्रॉसिंग लखनऊ हाईवे का सबसे व्यस्त ट्रैक है। कई बार यहां ट्रैफिक के चक्कर में ट्रेनों को रोकना भी पढ़ता है। जाम में फंसे लोग रेल कर्मियों से झगड़ जाते हैं। रात में अधिकांश रेलकर्मी क्रासिंग पर ड्यूटी से बचते हैं। रेलवे क्रॉसिंग पर बहुत समझदार कर्मी ड्यूटी पर लगाए जाते हैं। ताकि कोई झगड़ा विवाद ना हो क्या बोले अधिकारी उल्हासनगर क्रॉसिंग पर पुल निर्माण कर रही कंपनी पीआरएल के डिप्टी प्रोजेक्ट अधिकारी पुष्पेंद्र पाराशरी ने बताया। कि 15 अप्रैल को दोनों और का ट्रैफिक चालू हो जाएगा। ट्रैफिक के दोनों ओर दुपहिया, तिपहिया वाहन, बाइक सवार साइकिल आदि के लिए ट्रैक बना हुआ है। वरिष्ठ अधिकारियों की मॉनिटरिंग में काम पूरा करने की पूरी तैयारियां चल रही है।1 किमी0 लंबा पुल बना है क्रासिंग पर उल्हासनगर रेलवे क्रॉसिंग पर करीब 1 किलोमीटर लंबा पुल बनाया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी जमीन क्रासिंग के दूसरी ओर है। ऐसे में वहां पहुंचने के लिए पुल से करीब 2 किलोमीटर चलना पड़ेगा। ग्रामीणों ने अंडरपास की मांग की है।रेल पथ निरीक्षक बिलपुर सेक्शन राजेंद्र कुमार ने बताया कि ओवरब्रिज पूरा होने के बाद हुलास नगरा क्रासिंग पब्लिक के लिए पूरी तरह बंद कर दी जाएगी। क्रॉसिंग के दोनों और दीवार खड़ी कर दी जाएगी। पूरा ट्रैफिक ओवरब्रिज से ही पास किया जाएगा।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!