मैनपुरी में भगत सिंह विद्यार्थी कार्य विभाग ने मनाई अम्बेडकर जयंती – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

मैनपुरी में भगत सिंह विद्यार्थी कार्य विभाग ने मनाई अम्बेडकर जयंती

1 min read

मैनपुरी में भगत सिंह विद्यार्थी कार्य विभाग ने मनाई अम्बेडकर जयंती

😊 Please Share This News 😊

मैनपुरी में भगत सिंह विद्यार्थी कार्य विभाग ने मनाई अम्बेडकर जयंती

घिरोर/मैनपुरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विद्यार्थी विभाग ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती से एक दिन पूर्व कार्यक्रम आयोजित किया । कार्यक्रम कस्बे के मुख्य मार्ग स्थित प्राथमिक विद्यालय अंग्रेजी प्रथम पर आयोजित हुआ । अतिथियों ने बाबा साहब और भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर और चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षाधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने कहा कि आज जो भी हम सबको अधिकार मिले हैं वह बाबा साहब की ही देन हैं । उनकी दूरदर्शी सोच में राष्ट्र उत्थान सर्वोपरि था ।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)मैनपुरी : ( अवनीश कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक14 अप्रैल 2022- गुरुवार ।

घिरोर/मैनपुरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विद्यार्थी विभाग ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती से एक दिन पूर्व कार्यक्रम आयोजित किया । कार्यक्रम कस्बे के मुख्य मार्ग स्थित प्राथमिक विद्यालय अंग्रेजी प्रथम पर आयोजित हुआ । अतिथियों ने बाबा साहब और भारत माता के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर और चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षाधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने कहा कि आज जो भी हम सबको अधिकार मिले हैं वह बाबा साहब की ही देन हैं । उनकी दूरदर्शी सोच में राष्ट्र उत्थान सर्वोपरि था । विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी पहलवान सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने हमेशा शिक्षा पर जोर दिया जिससे शिक्षा प्राप्त कर व्यक्ति अपने अधिकारों को प्राप्त कर सके और लड़ सके ।विद्यार्थी विभाग नगर बौद्धिक प्रमुख जतिन जैन ने बाबा साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम नाहिली निवासी तारा सिंह ने की ।विद्यार्थी विभाग नगर कार्यवाह स्वप्निल जैन ने आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया साथ ही विद्यार्थी विभाग के युवाओं ने सभी अथितियों को स्मृति चिह्न भेंट किये और उपस्थित सभी बच्चों को बिस्किट पैकेट और पुस्तकें वितरित कीं । सेव बर्ड्स सेव नेचर के तहत युवाओं ने अध्यापकों को पक्षियों के लिए दाना – पानी के लिए पात्र भी भेंट किया और इस अभियान में समर्थन – सहयोग का निवेदन किया ।इस अवसर पर सह जिला बौद्धिक प्रमुख सत्यवीर शर्मा , नगर कार्यवाह शिवम गर्ग , संकुल प्रभारी राजेश यादव , प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार , अध्यापक भूपेंद्र सिंह , विस्तारक आदित्य पार्थ , जतिन जैन , अनिकेत जैन , मुकुल , अंकित , सोनू आदि लोग उपस्थित रहे ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!