अयोध्या में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अयोध्या में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई

1 min read

अयोध्या में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई

😊 Please Share This News 😊

अयोध्या में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई

सेवानिवृत्त अध्यापक रामधनी ने अपने आवास कलक एकेडमी एवं कोचिंग सेंटर डूड़ी में समारोह पूर्वक बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती मनाई अमानीगंज-अयोध्या ग्राम पंचायत डूड़ी में सेवानिवृत्त अध्यापक रामधनी के आवास कलक एकेडमी एवं कोचिंग सेंटर डूड़ी में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेश चंद्र रावत सीबीआरआई रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर ने कहा हड़प्पा मोहनजोदड़ो की खुदाई में तीर तलवार गदा कमान यह कुछ भी नहीं मिले हैं हमें अपने बुद्धि विवेक का प्रयोग करके ही अपने जीवन में प्रयोग करना है किसी के बहकावे कहने में नहीं आना है।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)अयोध्या : (गोपीनाथ रावत – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक16 अप्रैल 2022- शनिवार ।

सेवानिवृत्त अध्यापक रामधनी ने अपने आवास कलक एकेडमी एवं कोचिंग सेंटर डूड़ी में समारोह पूर्वक बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती मनाई अमानीगंज-अयोध्या ग्राम पंचायत डूड़ी में सेवानिवृत्त अध्यापक रामधनी के आवास कलक एकेडमी एवं कोचिंग सेंटर डूड़ी में भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेश चंद्र रावत सीबीआरआई रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर ने कहा हड़प्पा मोहनजोदड़ो की खुदाई में तीर तलवार गदा कमान यह कुछ भी नहीं मिले हैं हमें अपने बुद्धि विवेक का प्रयोग करके ही अपने जीवन में प्रयोग करना है किसी के बहकावे कहने में नहीं आना है। जयंती समारोह को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार शास्त्री ने कहा शिक्षा ही सबसे बड़ा हथियार है शिक्षा के बल पर ही सब कुछ संभव है इसलिए हमें अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने की आवश्यकता है जयंती समारोह में सेवानिवृत्त अध्यापक धमसादीन गुरुजी ने कहा तथागत गौतम बुद्ध का नाम पहले का सिद्धार्थ बताया लेकिन जब इन्हें ज्ञान प्राप्त हुआ तो गौतम बुद्ध के नाम से प्रसिद्ध है। लोकतंत्र की ताकत को पहचानो और समय के साथ-साथ चलो। पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रधान सियाराम रावत ने जयंती समारोह में बोले बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने बड़ी त्याग तपस्या और कष्टों को झेल कर संघर्ष करके अच्छी शिक्षा प्राप्त करके ही संविधान की रचना की है इसे हमें बचाए रखने की जरूरत है। शिक्षक राजकुमार कहा हमें पुरानी परिपाटी को छोड़कर शिक्षा संगठन और संघर्ष की जरूरत है हम अपने बच्चों को पढ़ा लिखा कर ही सब कुछ बना सकते हैं शिक्षक जी एन रावत ने कहा शिक्षा व शेरनी का दूध हैं जो पीता है वह दहाड़ता है बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने कहा था इस दुनिया की कोई भी चीज संभव है तो शिक्षा से। दिनेश रावत ने कहा कि पूरा देश संविधान से चलता है संविधान किसी जाति का नहीं है सभी देशवासियों का संविधान है। समारोह का संचालन सी बी गौतम ने किया। इस कार्यक्रम में किसान यूनियन नेता शुद्धू भारती ,कैलाश रावत ,माताफेर रावत डॉ.ओम प्रकाश यादव, रामेंद्र मौर्या , डॉ गंगा प्रसाद मौर्य रामदीन, शिक्षक प्रदीप रावत लाल जी कोरी, मास्टर रामनाथ, सेवानिवृत्त अध्यापक घिसई राम रावत , जितेंद्र यादव ,अनीता ,सोनम, रामकरन गौतम ,मीरा ,अनुपम ,शालिनी गुड़िया आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!