अयोध्या 16 अप्रैल विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अयोध्या 16 अप्रैल विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना

1 min read

अयोध्या 16 अप्रैल विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना

😊 Please Share This News 😊

अयोध्या 16 अप्रैल विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना

अयोध्या 16 अप्रैल। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर शनिवार को जनपद के विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित मांग पत्र मजिस्ट्रेट को सौंपा। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान संगठनों ने केंद्र सरकार पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान आंदोलन स्थगित किए जाते समय किए गए वादों से सरकार पूरी तरह पीछे हट गई है। एम एस पी पर कानूनी गारंटी सहित किसानों के सभी ज्वलंत मुद्दे आज भी किसान आन्दोलन के एजेंडे में है जिसको लेकर संयुक्त किसान मोर्चा आगे भी संघर्ष को जारी रखेगा।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)अयोध्या : (फूलचन्द्र – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक16 अप्रैल 2022- शनिवार ।

अयोध्या 16 अप्रैल। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर शनिवार को जनपद के विभिन्न किसान संगठनों ने किसानों की लम्बित मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित मांग पत्र मजिस्ट्रेट को सौंपा। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान संगठनों ने केंद्र सरकार पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान आंदोलन स्थगित किए जाते समय किए गए वादों से सरकार पूरी तरह पीछे हट गई है। एम एस पी पर कानूनी गारंटी सहित किसानों के सभी ज्वलंत मुद्दे आज भी किसान आन्दोलन के एजेंडे में है जिसको लेकर संयुक्त किसान मोर्चा आगे भी संघर्ष को जारी रखेगा। ज्ञापन में फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एम एस पी) स्वामीनाथन आयोग के अनुरूप तय कर उसे कानूनी रूप देने, किसान आन्दोलन के दौरान शहीद किसानों के आश्रितों को प्रर्याप्त मुआवजा देने तथा किसानों पर लगाए गए झूठे केस वापस लेने, लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के साजिशकर्ता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उसके आरोपी बेटे सहित अन्य दोषियों को सजा दिलाने, पेट्रोल डीजल रसोई गैस के बढ़े दाम वापस लिए जाने तथा मंहगाई पर अविलंब रोक लगाने, देश में बढ़ते नफ़रत व हिंसा की घटनाओं पर रोक लगाने आदि मांगें शामिल की गई हैं।कार्यक्रम में मोर्चा के संयोजक मायाराम वर्मा, अशोक कुमार तिवारी, अतीक अहमद, कमला प्रसाद बागी, शेख मोहम्मद इश्हाक, राम भरोस, माता बदल, विनोद सिंह, अवधराम यादव, राम तिलक वर्मा, अभयराज ब्रह्मचारी, श्रीराम वर्मा, राजेंद्र प्रसाद वर्मा, अरविन्द वर्मा, भागीरथ वर्मा, शेर बहादुर शेर, राजेश वर्मा, पप्पू सोनकर आदि शामिल रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!