मानव एकता दिवस पर निरंकारी भक्त करेंगे रक्तदान खून नाड़ियों में बहाएं,नालियों में नही। हरदेवसिंह जी महराज। – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

मानव एकता दिवस पर निरंकारी भक्त करेंगे रक्तदान खून नाड़ियों में बहाएं,नालियों में नही। हरदेवसिंह जी महराज।

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :सुल्तानपुर : जितेंद्र कुमार बौद्ध
मानव एकता दिवस पर निरंकारी भक्त करेंगे रक्तदान खून नाड़ियों में बहाएं,नालियों में नही। हरदेवसिंह जी महराज।

जनपद सुल्तानपुर- युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की स्मृति में उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘मानव एकता दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा। सन्त निरंकारी मिशन सुल्तानपुर के मीडिया प्रभारी द्वरा बताया गया कि इस वर्ष भी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की पावन आशीर्वाद से 24 अप्रैल, 2022 प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे,तक संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल,सुल्तानपुर(उत्तर प्रदेश) में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा।इस शिविर में मिशन के श्रद्धालुओं द्वारा पूरे उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर रक्तदान किया जायेगा। रक्त एकत्रित करने हेतु ….. अस्पताल से अच्छे डॉक्टरों की एक टीम भी वहां पर उपस्थित होंगी।


इस अवसर पर संपूर्ण भारतवर्ष के लगभग 265 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा; जिसमें लगभग 40,000 से 50,000 यूनिट रक्त संकलित किये जाने की संभावना है। इन शिविरों का आयोजन संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन (संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा) के तत्वधान में किया जायेगा।प्रशासन द्वारा कोविड 19 के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ही सभी रक्तदान शिविरों का आयोजन होगा। समालखा(हरियाणा)में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज अपना पावन आशीर्वाद प्रदान करेंगे और साथ ही जूम ऐप के माध्यम द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष के शेष स्थानों पर आयोजित होने वाले सभी रक्तदान शिविरों को भी सामूहिक रूप से आशीर्वाद प्रदान करेगें।

युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी सदैव ही समाज कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत रहे। उन्होंने एक ओर जहाँ सत्य के बोध द्वारा मानव जीवन को सभी प्रकार के भ्रमों से मुक्त किया, वहीं दूसरी ओर नशाबंदी एवं सादा शादियाँ जैसे समाज सुधारों की भी नींव रखी। उन्होनें मिशन के सन्देश को केवल भारतवर्ष में ही नहीं अपितु विदेशों में भी पहुंचाया; जिसके परिणामस्वरूप आज विश्वभर के 60 से भी अधिक देशों में मिशन की सैंकड़ों ब्राँचे स्थापित हो चुकी हैं जो सत्य, प्रेम एवं मानवता का संदेश जन-जन तक पहुँचा रही हैं। बाबा गुरबचन सिंह जी ने युवाओं की ऊर्जा को नया आयाम देने के लिए उन्हें सदैव ही खेलों के लिए भी प्रेरित किया ताकि उनकी ऊर्जा को उपयुक्त दिशा मिले जिससे देश एवं समाज का सुंदर निर्माण हो सकें।

• मिशन के भक्तों के लिए रक्तदान पहले से ही जनकल्याण की सेवा भाव में एक अभिन्न अंग रहा है। युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह जी के कथन ‘रक्त नालियों में नहीं, नाड़ियों में बहे’ इस सन्देश को मिशन के अनुयायियों ने निश्चित रूप में चरितार्थ किया है और जिसे वर्तमान में सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के निर्देशानुसार निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है। इस विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के लिए अल्प आहार एवं पेयजल की भी उचित व्यवस्था की जायेगी ।

रिपोर्टिंग-जितेंद्र कुमार बौद्ध

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!