क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां

1 min read

क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : मैनपुरी  : अवनीश कुमार : क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां

क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां बैग फ्री डे ( शनिवार ) को हर छात्र सीखता है कुछ नया सुल्तानगंज/मैनपुरी-जनपद मैनपुरी के ब्लॉक सुल्तानगंज की ग्राम सभा रजवाना पर स्थित प्राथमिक विद्यालय रजवाना पर शनिवार को सभी कक्षाओं में बैग फ्री डे मनाया गया जिसके अंतर्गत अध्यापकों ने छात्रों को क्राफ़्ट पेपर की मदद से विभिन्न प्रकार की आकृतियों को बनाना सिखाया, जिसमें कक्षा 4 व 5 की छात्रा कु. अंजलि व कु. त्रप्ती ने सामूहिक रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया विद्यालय पर कार्यरत सहायक अध्यापक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि इस प्रकार के आयोजनों से छात्रों में कलात्मक विकास होता है तथा वह अपनी परिकल्पना को साकार करने का प्रयास करते हैं।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

क्राफ़्ट वर्क के अन्तर्गत छात्रों ने बनाईं विभिन्न आकृतियां बैग फ्री डे ( शनिवार ) को हर छात्र सीखता है कुछ नया सुल्तानगंज/मैनपुरी-जनपद मैनपुरी के ब्लॉक सुल्तानगंज की ग्राम सभा रजवाना पर स्थित प्राथमिक विद्यालय रजवाना पर शनिवार को सभी कक्षाओं में बैग फ्री डे मनाया गया जिसके अंतर्गत अध्यापकों ने छात्रों को क्राफ़्ट पेपर की मदद से विभिन्न प्रकार की आकृतियों को बनाना सिखाया, जिसमें कक्षा 4 व 5 की छात्रा कु. अंजलि व कु. त्रप्ती ने सामूहिक रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया विद्यालय पर कार्यरत सहायक अध्यापक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि इस प्रकार के आयोजनों से छात्रों में कलात्मक विकास होता है तथा वह अपनी परिकल्पना को साकार करने का प्रयास करते हैं। शनिवार का दिन व्यावहारिक शिक्षा के विपरित व्यवसायिक शिक्षा का आरंभिक ज्ञान देने का प्रयास करते हैं प्रधानाध्यापक मोहम्मद इशरत अली ने कहा कि आज के दिन हम शिक्षण कार्य स्थगित रखते हैं और समस्त अध्यापक मिलकर साप्ताहिक कार्य योजना पर चर्चा कर अपनी अपनी आवंटित कक्षा का कार्य जांचने का कार्य मिलकर करते हैं आज के छात्रों को बागवानी, गार्डेनिंग के विषय में भी विस्तार से बताया जाता है ताकि वह भी पेड़ पौधों की देखभाल कर सकें। इस अवसर पर श्रीमती अनुपम व श्रीमती निर्मला राजपूत सहायक अध्यापक उपस्थित रहीं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!