सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

1 min read

सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : गोंडा  : राम बहादुर मौर्य : सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न सीडीओ ने सभी टी.बी. मरीजों को चिन्हित कर गोद लेने के दिये निर्देश मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में विभिन्न विभागों की समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्य की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक की शुरुआत में ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० आर. एस. केसरी को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के समस्त सीएचसी एवं पीएचसी में पर्चा काउंटर पर इमरजेंसी डॉक्टर का नाम व समस्त स्टाफ के नाम की लिस्ट लगवाई जाए तथा डिस्ट्रिक्ट के वेबसाइट पर डॉक्टरों की तैनाती भी प्रदर्शित की जाए। साथ ही सीएमओ को निर्देशित किए हैं कि अस्पताल व सीएचसी पीएचसी में आने वाले जच्चा बच्चा के मरीजों को कम से कम 48 घंटे हॉस्पिटल में रखा जाए।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

सीडीओ की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न सीडीओ ने सभी टी.बी. मरीजों को चिन्हित कर गोद लेने के दिये निर्देश मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में विभिन्न विभागों की समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्य की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक की शुरुआत में ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० आर. एस. केसरी को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के समस्त सीएचसी एवं पीएचसी में पर्चा काउंटर पर इमरजेंसी डॉक्टर का नाम व समस्त स्टाफ के नाम की लिस्ट लगवाई जाए तथा डिस्ट्रिक्ट के वेबसाइट पर डॉक्टरों की तैनाती भी प्रदर्शित की जाए। साथ ही सीएमओ को निर्देशित किए हैं कि अस्पताल व सीएचसी पीएचसी में आने वाले जच्चा बच्चा के मरीजों को कम से कम 48 घंटे हॉस्पिटल में रखा जाए। जिससे बच्चे को लगने वाला टीका समय से लग जाय। वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली की आपूर्ति रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति बराबर दी जाय। साथ ही समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ग्रामों में हैंडपंप रिबोर की स्थिति स्वयं चेक करके सभी हैंडपंप को सही कराया जाए ताकि इस भीषण गर्मी में पानी पीने की समस्या न हो। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर अध्यापकों के समय से आने जाने का चेक किया जाय। साथ ही बच्चों के ड्रेस, जूता, मोजा, आदि को चेक करके सही करवाया जाए। बैठक में समस्त ईओ नगर पालिका एवं नगर पंचायत को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में साफ- सफाई की व्यवस्था एवं छुट्टा जानवरों की व्यवस्था स्वयं चेक करके सही कराया जाए। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० आर. एस. केसरी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी के.के. तिवारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार, जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, डीसीपीएम डा० आरपी सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!