Lakhimpur News :पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Lakhimpur News :पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर

1 min read

पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :  :लखीमपुर खीरी : : विपिन कुमार सिंह :: पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर

लखीमपुर खीरी। पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर। माननीय उच्चतम न्यायालय एवं उ0प्र0 शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद के समस्त धार्मिक स्थलों पर स्थापित घ्वनि विस्तारक यंत्रों की घ्वनि को जनपद के समस्त थानों द्वारा मानक के अनुरूप कम कराया जा रहा है तथा जिन धर्म स्थलों पर अधिक संख्या में घ्वनि विस्तारक यंत्र लगे हैं उनकी संख्या भी कम कराई जा रही है। इस संबंध में सभी धर्माें के धर्म गुरूओं से वार्ता की गई तथा उनकों शासन के निर्देशों के संबंध में अवगत कराया गया।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

लखीमपुर खीरी। पुलिस ने धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर। माननीय उच्चतम न्यायालय एवं उ0प्र0 शासन के निर्देशों के क्रम में जनपद के समस्त धार्मिक स्थलों पर स्थापित घ्वनि विस्तारक यंत्रों की घ्वनि को जनपद के समस्त थानों द्वारा मानक के अनुरूप कम कराया जा रहा है तथा जिन धर्म स्थलों पर अधिक संख्या में घ्वनि विस्तारक यंत्र लगे हैं उनकी संख्या भी कम कराई जा रही है। इस संबंध में सभी धर्माें के धर्म गुरूओं से वार्ता की गई तथा उनकों शासन के निर्देशों के संबंध में अवगत कराया गया।तो सभी धर्म गुरूओं ने इस बात का आश्वासन दिया है कि धर्म स्थलों पर घ्वनि की मात्रा मानक के अनुरूप ही रखी जाएगी तथा इस संबंध में सभी के द्वारा एक शपथपत्र भी संबंधित थानों पर दिया जाएगा। सभी धर्म गुरूओं ने स्वेच्छा से यह माना है कि वातावरण में घ्वनि प्रदूषण कम करना है जिसको लेकर सभी के द्वारा अपने-अपने धर्म स्थलों से लाउडस्पीकर की संख्या कम की गई है तथा घ्वनि की मात्रा भी कम करके इस स्तर तक रखा गया है कि लाउडस्पीकर से निकलने वाली घ्वनि धर्म स्थल के परिसर तक ही सीमित रहें।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!