स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

1 min read

स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :  : मैनपुरी : :अवनीश कुमार :: स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली रैली भोंगाव/मैनपुरी- जनपद के ब्लॉक जागीर की ग्राम सभा म्योरा पर स्थित प्राथमिक विद्यालय म्योरा पर छात्रों ने अध्यापकों के साथ मिलकर ग्रामीण जनों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्कूल चलो अभियान के तहत एक रैली का आयोजन किया जिसको ग्राम प्रधान उपेंद्र कुमार माथुर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उपस्थित समस्त अभिभावकों को  सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि यदि अपना अपने परिवार का भविष्य सुधारना है तो अपने बच्चों को शिक्षित करें यही आपका उजव्वल भविष्य हैं। रैली में  छात्रों ने अपने हाथों से लिखे स्लोगन की तख्तियां पकड़ी थी।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

जिसमें स्कूल चलो अभियान से जुड़े स्लोगन लिखे थे, संतोष कुमार यादव ने बताया कि एक अप्रैल से नवीन शैक्षिक सत्र आरंभ हो चुका है यह रैली समस्त ग्राम सभा के सम्मानित अभिभावकों को जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली जा रही है। इसके माध्यम से हम बताना चाहते हैं कि शिक्षा ही उज्जवल भविष्य की कुंजी है यदि हम अपने बच्चों का नामांकन समय रहते सरकारी विद्यालय में करवाते हैं तो अनेक खर्चों से बचते हुए गुणवत्ता परक  शिक्षा हासिल करवा सकते हैं। विद्यालय पर सरकार से मिलने वाली सभी सुविधाओं के साथ साथ अध्यापकों की ओर से निर्धन और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आने वाले छात्रों को निशुल्क कॉपी, पेन,पेंसिल, रबर, कटर आती उपलब्ध करवाया जा रहा है। सहायक अध्यापक अरुण प्रताप सिंह ने सभी बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय समय से भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अबसर पर ग्राम प्रधान मंगलपुर उपेंद्र कुमार माथुर ,योगेश यादव प्र अ ,कुमारी सन्ध्या मिश्रा स अ, गोविंद यादव शिक्षा मित्र ,ममता पाल शिक्षा मित्र आदि लोग उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!