क्षेत्र पंचायत की पूर्व से प्रसारित बैठक शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

क्षेत्र पंचायत की पूर्व से प्रसारित बैठक शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न

1 min read

क्षेत्र पंचायत की पूर्व से प्रसारित बैठक शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :  : अयोध्या: : फूलचन्द्र :: क्षेत्र पंचायत की पूर्व से प्रसारित बैठक शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न

अयोध्या जिले के बीकापुर क्षेत्र पंचायत की पूर्व से प्रसारित बैठक आज शांतिपूर्ण तरीके से हुई संपन्न , बीकापुर विकास खंड सभागार में 2:00 बजे अपराहन से बैठक की आहूति की गई थी,जो कि समय से प्रारंभ हुई। बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि क्षेत्र पंचायत के विकास के लिए मैं पूर्ण रुप से कटिबद्ध हूं। सदन के सम्मानित सदस्यों द्वारा जो भी प्रस्ताव दिए जाएंगे , उसे हम जनहित एवं पर्यावरण हित के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराएंगे, किसी भी प्रकार से पक्षपात नहीं किया जाएगा।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर को भी प्राथमिकता दी जाएगी।क्षेत्र पंचायत की बैठक को संबोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी डॉ सुभाष चंद्र वर्मा ने भी विकासखंड से संचालित होने वाली समस्त योजनाओं की जानकारी सदन मे उपस्थित जन समूह को देते हुए बताया कि वर्तमान में सरकार की अतिमहत्वपूर्ण योजना अमृत सरोवर विकासखंड की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में बनना है, अमृत सरोवर योजना से पूरे प्रकृति को शुद्ध जल उपलब्ध कराना सरकार की मूल मंशा है। पशु पक्षी , जंगली जानवर गंदा पानी पीकर बीमार होकर जान गंवा देते है इसको रोकने के लिए तथा उन्हें शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए ग्राम पंचायतों में अमृत सरोवर बनाने की योजना सरकार की पहली प्राथमिकता मे है। क्षेत्र पंचायत की बैठक में बनकट से अहिरावन झील, सहजपुर से कल्यानो झील तथा रतनपुर से दयालसदरा तालाब को अमृत सरोवर में परिवर्तित करने हेतु सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव आया जिसे तत्काल स्वीकृति दी गई। खंड विकास अधिकारी डॉ वर्मा ने बताया कि आज की बैठक में सदन ने लगभग 6 करोड़ की परियोजनाओ को स्वीकृति प्रदान की है। क्षेत्र पंचायत की बैठक का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख दिनेश कुमार वर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुनील राजपूत, अतुल कुमार यादव एवं लवकुश यादव द्वारा दीप प्रज्वलित कर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया । बैठक को मुख्य रूप से संयुक्त खंड विकास अधिकारी बद्री प्रसाद वर्मा, बीईओ अमित श्रीवास्तव, सीडीपीओ राजेश कुमार गुप्ता,सहायक विकास अधिकारी अवनीश शुक्ला, बद्रीनाथ पांडे, उषा रानी शर्मा, अजय तिवारी, रण बहादुर सिंह, दुर्गेश कुमार गुप्त ,अजय गौतम,जे ई आर इ डी सचिन पटेल, एपीओ दानिश जमाल, अवधेश प्रताप सिंह, शुभम शुक्ला, अंजू वर्मा, भीम सिंह रौनक ने माननीय सदन में आए हुए प्रधान बीडीसी सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्यों का स्वागत करते हुए विकासखंड से संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी दिया।बैठक में मुख्य रूप से बीडीसी सदस्य पवन कुमार चौरसिया, राजा पांडे, बृज मोहन प्रजापति, धनपाल वर्मा, प्रधान अजय तिवारी, सत्य प्रकाश वर्मा, मुकुल निषाद, कुलदीप, सोनू निषाद सहित लगभग 90% बीडीसी सदस्य एवं प्रधान गण उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!