छिपी प्रतिभाओं को पहचानें युवा- मिस यूपी जौनपुर – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

छिपी प्रतिभाओं को पहचानें युवा- मिस यूपी जौनपुर

1 min read

छिपी प्रतिभाओं को पहचानें युवा- मिस यूपी जौनपुर

😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :  : जौनपुर : : संतोष कुमार :: छिपी प्रतिभाओं को पहचानें युवा- मिस यूपी जौनपुर

छिपी प्रतिभाओं को पहचानें युवा- मिस यूपी जौनपुर- अपने लक्ष्य से भटके और जीवन से निराश लोगों के जीवन में आशा का संचार करते हुए मिस यूपी शिखा प्रजापति ने कहा कि जो युवा और युवतियां अपने जीवन में लक्ष्य तक पहुंचने से निराश हो चुके हैं ऐसे लोग अपने भीतर छिपी हुई प्रतिभाओं को पहचानें क्योंकि हर लड़के या लड़की के भीतर कोई न कोई प्रतिभा अवश्य छिपी रहती है जिसे उन्हें पहचानने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि जीवन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें अपना ध्यान अपनी मंजिल पर केंद्रित करना होगा और अपने आप पर भरोसा रखना होगा सफलता अवश्य मिलेगी।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

केवल गृहस्ती तक ही सीमित लड़कियों के मॉडलिंग ,फिल्म संगीत की दुनिया में रुचि ना लेने के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का बेबाकी से जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसका मुख्य कारण है कि उन्हें उचित प्लेटफार्म नहीं मिल पाता है जिससे वह इन क्षेत्रों में आगे नहीं बढ़ पाती हैं। इसका एक महत्वपूर्ण कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि यदि अपनी प्रतिभाओं को सबके सामने खुलकर उभारना चाहती हैं या प्रस्तुत करना चाहती हैं तो उनके अभिभावक या माता पिता उनका ना तो सहयोग करते हैं और ना ही उत्साह बढ़ाते हैं। मिस यूपी ने सभी अभिभावकों से अपील किया है कि अपने बच्चों की रूचि के अनुसार ही उन्हें आगे बढ़ने के लिए उनका हौसला बढ़ाएं न कि उनके ऊपर थोप दें बल्कि उनसे पूछा जाना चाहिए कि उनकी पसंद और शौक क्या है ?वह किस क्षेत्र में जाना पसंद करते हैं ?उनकी रूचि के अनुसार उन्हें अपने कैरियर का रास्ता चुनने का मौका दें ताकि वह अपनी रुचि के अनुसार अच्छा परफॉर्मेंस कर पाएंगे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!