डिपूओ पर मई मास का राशन ना पहुंचने पर कार्डधारक एवं डिपूधारक परेशान – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

डिपूओ पर मई मास का राशन ना पहुंचने पर कार्डधारक एवं डिपूधारक परेशान

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :  : : : सुरेश जोरासिया ::डिपूओ पर मई मास का राशन ना पहुंचने पर कार्डधारक एवं डिपूधारक परेशान

10अप्रेल डिपूओं पर मई मास का राशन ना पहुंचने कारण कार्डधारक व डिपूधारक परेशान हैं। फैमिली I.D.से नये BPL राशनकार्ड बनने व उपभोक्ता के मोबाइल पर राशन का संदेश आने से उपभोक्ता राशन डिपूओं के चक्कर काट रहे है जबकि अबतक डिपूओं पर कनक नहीं पहुंची। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आल फेयर प्राइस शॉप डीलर् फेडरेशन हरियाणा के मिडिया प्रभारी गुरतेज सिंह सोढ़ी ने कहा कि नियमानुसार आगामी मास का राशन चालू मास की अन्तिम तिथि तक डिपूओं पर पहुंच जाना चाहिए ताकि मास के आरम्भ मे ही राशन वितरण शुरु हो सके।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041)

परन्तु भारतीय खाद्य निगम FCI की भ्रष्ट व हठधर्मी की कार्य-प्रणाली कारण अब तक डिपूओं पर कनक नही पहुंची क्योंकि जिला सिरसा के चारों केन्द्रों डबवाली, कालांवाली, ऐलनाबाद व सिरसा केन्द्रों का RO (कनक उठान का आर्डर) दूर दराज गांव पनिहारी के गोदामों का बनाया गया था जोकि इन खाद्य एवं पूर्ति विभाग के केन्द्रों से 70-80 किलोमीटर की दूरी पर पडते है। इसे संशोधित करके नजदीकी गोदामों का कर दिया था परन्तु खाद्य निगम FCI के अधिकारी ने परिवहन ठेकेदार जो डिपूओं पर कनक भेजता है से मिलीभगत करके फिर पनिहारी का ही बना दिया। बार बार दूर दराज के गोदामों का RO बनाने व ठेकेदार से रिश्वत लेने के चक्कर मे ऐसा किया जाता है जिस कारण डिपूओं पर समय पर राशन नहीं पहुंच पाती। जबकि केन्द्र के स्थानीय गोदामों में कनक का स्टाक उपलब्ध है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा की डिपूओं को नजदीकी गोदामों से कनक उपलब्ध करवाई जाए। केन्द्र के डिपूओं पर उसी क्षेत्र के गोदामों से कनक भेजी जाए ताकि समय पर उपभोक्ता को सुचारु रूप से राशन वितरण हो सके। भारतीय खाद्य निगम FCI के द्वारा दूर दराज के गोदामों का RO बनाने के गोरखधंधे की जांच करवाई जाए। उल्लेखनीय है कि पहले भी अक्तुबर 2021मे भारतीय खाद्य निगम FCI ने जिला सिरसा के सभी केन्द्रों का RO आपनी मनमर्जी व हठधर्मी से बार बार बदल कर दूर दराज के गोदाम का बना दिया था जोकि मामला मिडिया मे आने के उपरांत निगम ने संशोधित करके स्थानीय गोदामों का बनाया था।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!