दबंग भूमाफिया ने राजस्वकर्मियों की मिलीभगत से भतीजी के नाम की जमीन करवाई अपने नाम वरासत – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

दबंग भूमाफिया ने राजस्वकर्मियों की मिलीभगत से भतीजी के नाम की जमीन करवाई अपने नाम वरासत

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता -शिवपुर/बहराइच :अजीत कुमार -ग्रा0वि0अधि0 व राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से जीवित लड़की को मृतक घोषित कर चाचा ने भतीजी की जमीन करवाई अपने नाम वारासत।
योगीराज में जहां दबंग भू माफियाओं पर हो रही है कठोर कार्यवाही तो वहीं गरीब असहाय की जमीन को जालसाज करके भू माफियाओं ने करवाया अपने नाम। क्या रिश्वतखोर पंचायत अधिकारी व राजस्व कर्मियों को शासन प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं,, बना है एक बड़ा सवाल?

जनपद बहराइच के विकासखंड शिवपुर अंतर्गत ग्रामसभा पाठकपुरवा का चौंकाने वाला मामला आया सामने जहां रामखेलावन निषाद की एकमात्र पुत्री लक्ष्मी उर्फ नीता है जो कि अपने पिता की एकमात्र संतान है और उनके मृत्यु उपरांत उनकी चल- अचल संपत्ति की एकमात्र मालकिन है। वहीं पीड़िता का कहना है कि मेरे चाचा राममिलन पुत्र छंगा के द्वारा ग्राम विकास अधिकारी व राजस्व कर्मियों से मिलीभगत व जालसाज करके मेरे हक की 8 बीघा जमीन अपने नाम वरासत करवा लिया गया है। इस संबंध में मैं जब संबंधित पंचायत अधिकारी व लेखपाल से मिलकर समस्या बताया तो दोनों ने 50-50 हजार रु0 की मांग करते हुए कहा यदि पैसे नहीं दोगे तो दौड़ती रहो हम कुछ नहीं कर सकते हैं, इस पर पीड़िता ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक बहराइच के समक्ष अपनी समस्या बयां की और संबंधित जालसाज करने वाले दबंगों के विरुद्ध संबंधित थाना खैरीघाट में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया।

किंतु अभी तक पीड़िता को न्याय नहीं मिला है जिससे पीड़िता काफी अधिक दुखी व परेशान है पीड़िता ने यह भी बताया है कि षडयंत्रकारी चाचा द्वारा मेरे हक की जमीन मुझे ना मिल पाए इसलिए जालसाजन किसी अन्यत्र को बिक्री भी कर दिया है। वहीं पीड़िता पढ़ी-लिखी नहीं है जिसका फायदा उसके षड़यंत्रकारी चाचा ने उठाया व राजस्व कर्मियों ने पीड़िता के चाचा से काफी मोटी रकम के एवज में जालसाज करते हुए उसके हक की जमीन उसके चाचा के नाम वरासत कर दिया। इस घटना के बारे में जब मौके पर जाकर जानकारी की गई तो सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि रामखेलावन निषाद की एकमात्र पुत्री है जिसका नाम लक्ष्मी उर्फ नीता है और उसकी शादी चौकसाहार के मजरा गंगासिंहबेली निवासी रमेश निषाद के साथ हुई है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि रामखेलावन अपनी मृत्यु के कई वर्ष पूर्व यहीं रहते थे और उनका भरण पोषण तथा अंत्येष्टि उनकी पुत्री के द्वारा ही किया गया है। फिर भी राममिलन ने राजस्व कर्मियों को मोटी रकम देकर जालसाज करके अपनी दबंगई के बल उसके हक की जमीन अपने नाम करवा लिया है। अब देखना यह है कि खबर प्रकाशित होने के बाद क्या संबंधितों के द्वारा जालसाज करने वाले दबंगों तथा संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए पीड़िता की जमीन उसे दिलाई जाती है अथवा नहीं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!