अध्यापकों की कमी व स्कूल मर्ज करने के विरोध में 9 सितंबर को जिले भर में होंगी सड़कें जाम – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अध्यापकों की कमी व स्कूल मर्ज करने के विरोध में 9 सितंबर को जिले भर में होंगी सड़कें जाम

Featured Video Play Icon
😊 Please Share This News 😊

सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी व स्कूल मर्ज करने के विरोध में 9 सितंबर को जिले भर में होंगी सड़कें जाम ।
अध्यापकों के ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव व स्कूल मर्ज करने के विरोध में नौजवान भारत सभा की अगुवाई में जिलाभर में सड़कें जाम कर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। नौजवान भारत सभा द्वारा प्रेसवार्ता की गई जिसमें पावेल, कुलदीप, नवदीप ने बताया कि नई शिक्षा नीति 2020 के तहत केन्द्र सरकार सार्वजनिक शिक्षा का निजीकरण करना चाहती है और इसे देशभर में लागू करने के लिए उतावली है। वहीं केन्द्र सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए हरियाणा सरकार उससे से आगे निकल गई है।

नौजवान भारत सभा
नौजवान भारत सभा द्वारा प्रेसवार्ता पावेल, कुलदीप, नवदीप

और नई शिक्षा नीति को लागू करने की शुरुआत कर चुकी है। जिसके तहत पिछले दिनों हरियाणा सरकार ट्रांसफर नीति के द्वारा बहुत सारे स्कूलों को अध्यापकों से वंचित कर चुकी है। जिलाभर में ज्यादातर स्कूलों में मुख्य विषयों के अध्यापकों के पद समाप्त कर दिए हैं। जिसके विरोध स्वरूप बहुत सारे गांवों में धरने प्रदर्शन हो चुके हैं और जारी भी हैं। बड़े स्तर पर धरने प्रदर्शनों के बावजूद भी हरियाणा सरकार के कान पर जूं नहीं सर्की। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में अध्यापकों पद समाप्त करने से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले मेहनतकश आबादी के बच्चे शिक्षा से वंचित रह जायेंगे। केन्द्र व हरियाणा सरकार की इन शिक्षा विरोधी नीतियों को हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और डटकर विरोध करेंगे। इसी के चलते 9 सितंबर को जिलेभर में सुबह से लेकर गांवों कस्बों में सड़कें जाम की जाएंगी। केन्द्र व राज्य सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों का गांवों में डटकर विरोध किया जाएगा । वहीं उन्होंने बताया कि सड़कें जाम करने के दौरान किसी भी तरह की आपातकालीन सेवाओं को बाधित नहीं किया जाएगा। लेकिन इसके अलावा किसी भी वाहन को गुजरने नहीं दिया जायेगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!