पूर्व प्रधान माताफेर के चाचा स्वर्गीय हरीराम की श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजन – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

पूर्व प्रधान माताफेर के चाचा स्वर्गीय हरीराम की श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजन

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :अमानीगंज -अयोध्या : : गोपीनाथ रावत :: Date ::21 – 9 -2022 :: ग्राम पंचायत अटेसर में पूर्व प्रधान माताफेर के चाचा स्वर्गीय हरीराम का श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम अरविंद कुमार शास्त्री व धमसा दीन गुरुजी के निर्देशन मेंऔ हुआ संपन्न।

विकासखंड अमानीगंज की ग्राम पंचायत अटेसर
में अरविंद कुमार शास्त्री व धमसादीन गुरु जी के निर्देशन में पूर्व प्रधान माताफेर के चाचा स्वर्गीय हरीराम का श्रद्धांजलि कार्यक्रम संपन्न हुआ श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए धमसादीन गुरुजी ने कहा कि हमें पुरानी परिपाटी को छोड़कर आज के परिवेश के हिसाब से समाज में चलना है मृत्युभोज एक अभिशाप है जिसे समाज से बहिष्कार करना नितांत आवश्यक है वक्ताओं की कड़ी में रामधनी मास्टर ने कहा कि जो हमारे पूर्वजों ने किया उस समय के अनुसार अच्छा था लेकिन आज का प्रवेश शिक्षा पर विशेष ध्यान देकर अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाये जाने का काम करें जो कि शिक्षा से ही सब कुछ संभव है आडंबर और पाखंड में ना पड़े रामदीन रावत ने कहा माता-पिता का जीवित रहने पर सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है माता के चरणों में जन्नत है मृत्यु के बाद जो भी किया जाता है उसका कोई अर्थ नहीं है।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए राजकुमार मास्टर डूड़ी ने कहा कि समाज में मृत्युभोज एक कुरीति है जैसे पहले सती प्रथा थी लेकिन उस समय जब बुद्धिजीवियों ने इसका बहिष्कार किया तो बुरा लग रहा था वैसे आज यह कार्यक्रम किया जा रहा है आने वाले समय में अच्छा साबित होगा रामनाथ मास्टर ने अपने विचार रखते हुए कहा की पुरानी परिपाटी को छोड़कर जो सत्य है । बुद्धिजीवियों द्वारा किया जा रहा है जो अलौकिक है और हमारी समाज में मृत्युभोज का बहिष्कार करना चाहिए श्रद्धांजलि सभा के अलावा क्रिया बैठने खोपड़ी फोड़ने और सिर मुंडवाने का कार्य भी नहीं किया गया श्रद्धांजलि सभा को राजेंद्र रावत ने भी संबोधित किया श्रद्धांजलि सभा का कुशल संचालन सोहन लाल रावत ने किया। श्रद्धांजलि सभा में इष्ट मित्र नात रिश्तेदार व भारी संख्या में सम्मानित लोग मौजूद रहे। मिल्कीपुर अयोध्या से गोपीनाथ रावत की रिपोर्ट।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!