हर्षोल्लास के साथ निकली महर्षि बाल्मीकि की शोभायात्रा-समाजसेवी यतींद्र जैन ने किया स्वागत – सम्मान – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

हर्षोल्लास के साथ निकली महर्षि बाल्मीकि की शोभायात्रा-समाजसेवी यतींद्र जैन ने किया स्वागत – सम्मान

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : घिरोर-मैनपुरी: :अवनीश कुमार  :: Date ::09.10 .2022 :मैनपुरी के घिरोर कस्बे में बाल्मीकि समाज ने बाल्मीकि जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किए। थाने के पीछे बने महर्षि बाल्मीकि मंदिर पर कार्यक्रम हुआ और उसके बाद वहीं से शोभा यात्रा का आरंभ हुआ। यात्रा का शुभारंभ उपजिलाधिकारी घिरोर शिवनारायण शर्मा ने किया।
समाजसेवी यतींद्र जैन ने वाल्मीकि शोभायात्रा की आरती उतारी और मिष्ठान वितरण के साथ जलपान कराया और साथ ही समाज के वृद्धजनों का शॉल उढ़ाकर सम्मान किया ।
महिर्षि वाल्मीकि के बारे में एसडीएम एसएन शर्मा ने कहा कि महिर्षि वाल्मीकि का जीवन एक घटना से बदल गया।आज रामायण के रचनाकार आदिकवि महर्षि वाल्मीकि की जयंती है। महर्षि वाल्मीकि का जन्म अश्विन मास के शुक्‍ल पक्ष की पूर्णिमा यानी कि शरद पूर्णिमा को हुआ था।महर्षि वाल्‍मीकि का जन्‍मदिवस देशभर में पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार वैदिक काल के महान ऋषि वाल्‍मीकि पहले डाकू थे लेकिन जीवन की एक घटना ने उन्हें बदलकर रख दिया।वाल्‍मीकि असाधारण व्यक्तित्व के धनी थे। इसी वजह से लोग आज भी उनके जन्मदिवस पर कई विशेष कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। महर्षि वाल्मीकि का भारत की एकता और अखंडता में महान योगदान रहा है।

इस मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्रपाल सिंह , बीडीओ अशोकपाल सिंह , अधिशासी अधिकारी सुरभि पांडे , पूर्व चेयरमैन अनिल गुप्ता, सचिंद्र सिंह , सत्यवीर शर्मा, अनूप जैन ,अरुण प्रताप सिंह चौहान, नीलकांत शाक्य , मंडल अध्यक्ष दीपक जैन , पंकज मिश्रा ,रामभरोसे,शशिकांत, रामसेवक,हरी सिंह,श्रीकृष्ण, बलवीर,पप्पू, जगदीश,राहुल,जयनन्द,कंन्हैया लाल, विकास,रमेश,मुन्नालाल,हिटलर, राजेश पूरन,राजू,रोहित,दीपक,अभिषेक,राहुल,कल्लू आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!