लखीमपुर में यातायात पुलिस और पुलिस ओवरलोडिंग गन्ने से लदी हुई ट्रक पर क्यों नहीं करते चालान वाली कार्यवाही…… ? – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

लखीमपुर में यातायात पुलिस और पुलिस ओवरलोडिंग गन्ने से लदी हुई ट्रक पर क्यों नहीं करते चालान वाली कार्यवाही…… ?

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :लखीमपुर खीरी :: मुकेश भारती   :: Date ::18 .11 .2022 :: जनपद में इन दिनों सड़क सुरक्षा यातायात माह नवंबर 2022 के अंतर्गत लगातार यातायात नियमों के प्रति जागरूकता अभियान और चेकिंग व कार्रवाई की जा रही है। जिसका नेतृत्व पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी संजीव सुमन कर रहे है। अपर पुलिस अधीक्षक के निकट परीक्षण में यातायात पुलिस क्षेत्राधिकारी के मार्गदर्शन में जिले भर में सभी चौराहे पर प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिना सीट बेल्ट, काले फिल्म ,तीन सवारी, बिना हेलमेट, के वाहन चलाने पर लगातार किया जा रहा है चालान।

गन्ने से लदी ओवरलोड ट्रक :बाईपास शहर लखीमपुर

सड़क हादसा रोकने और कम करने के लिए यातायात पुलिस और सिविल पुलिस के द्वारा पंपलेट देकर और म्यूजिक के माध्यम से सभी वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है और आम जनमानस में जागरूपता पैदा की जा रही है कि आए दिन सड़क हादसे होते रहते जिसमें लोगों की जान चली जाती है इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी ना होना या जानकारी होने के बाद भी उनका पालना न करना।

लखीमपुर में यातायात पुलिस और पुलिस ओवरलोडिंग गन्ने से लदी हुई ट्रक पर क्यों नहीं करते चालान वाली कार्यवाही…… ?

दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है वाहन चलाते समय हेलमेट ,सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर वाहनों को इधर उधर से न चलाएं।

bahujanindia24newsmukesh bharti Photo
Mukesh Bharti: Chief Editor-बहुजन इंडिया 24 न्यूज़

नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें। स्टंट बैंकिंग से बचे, काली फिल्म, मॉडिफाई साइलेंसर, हूटर, प्रेशर हॉर्न का प्रयोग ना करें, गलत दिशा में ना चले इस तरह यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटना कम होगी और लोग सुरक्षित रहेंगे आम जनमानस में प्रचार किया जा रहा है रोड के किनारे अपने वाहन आदि ना खड़ा करें ट्रैक्टर ट्राली लोडर पिकअप पर यात्रा ना करें साथ ही आम जनमानस को म्यूजिक के माध्यम से व पंपलेट देकर यातायात के नियमों के पालन करने की अपील की जा रही है।

मौत को दावत देता गन्ने से लदी ओवरलोड ट्रक :बाईपास शहर लखीमपुर – आखिर जिम्मेदार कौन ….. ?

वाहन चालक और राहगीर जो नियमों की अनदेखी कर रहे हैं कार्यवाही के नाम पर प्रति दिन लगातार सैकड़ों वाहन का चालान किया जा रहा है और साथ में वाहन चीज भी किए जा रहे हैं लेकिन लखीमपुर खीरी की यातायात पुलिस और पुलिस अपने कार्य क्षेत्र में ओवरलोडिंग गन्ने से लदी हुई ट्रक पर कोई कार्यवाही नहीं करते और ना ही ओवरलोड सवारी बसों का चालान करते हैं इससे साफ जाहिर है कि चालान करते समय दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। इसका जिम्मेदार आखिर कौन हर साल लखीमपुर में होते है गन्ने से लदी ट्रक से एक्सीडेंट और होती है मौत।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!