Kolkata Book Fair:30 जनवरी से शुरू होगा 46वां इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Kolkata Book Fair:30 जनवरी से शुरू होगा 46वां इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर

1 min read
😊 Please Share This News 😊

Kolkata Book Fair: 30 जनवरी से शुरू होगा 46वां इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन

कोलकाता के पुस्तक व साहित्य प्रेमियों के लिए जल्द ही शहर में 46वां इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर शुरू होगा। आयोजक संस्था गिल्ड की ओर से कहा गया कि बुक फेयर अगले साल 30 जनवरी से 12 फरवरी तक चलेगा। इस बार स्पेन को मेले के फोकल थीम देश के रूप में चुना गया है। पब्लिशर्स एंड बुकसेलर्स गिल्ड ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुस्तक मेले का उद्घाटन करेंगी। उद्घाटन अवसर पर विदेशों से बड़ी संख्या में प्रकाशक भाग लेंगे।बुक फेयर का लोगो लांच।
46वां इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर का लोगो भी लांच किया गया। इस अवसर पर भारत में स्पेन के राजदूत जोस मारिया रिडाओ डोमिंग्वेज़,प्रकाशक और पुस्तक विक्रेता गिल्ड के महासचिव त्रिदीब चटर्जी सहित कई लोग मौजूद रहे। गिल्ड के महासचिव त्रिदीब चटर्जी।

ने कहा,“हम यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि 46वां अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला 2023 का फोकल थीम देश स्पेन होगा। यह दूसरी बार है कि थीम देश स्पेन को चुना गया है। इससे पहले 2006 स्पेन थीम बना था। हमारा मानना है कि दोनों महान देशों के बीच सांस्कृतिक संबंध मजबूत होंगे।पुस्तक मेले में अंतर्राष्ट्रीय परिसर में यूके,यूएस,जापान,वियतनाम,फ्रांस, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया,अर्जेंटीना,ग्वाटेमाला,मैक्सिको,क्यूबा,पेरू,अन्य लैटिन अमेरिकी देशों और बांग्लादेश जैसे देशों की उपस्थिति भी होगी।कोलकाता इंटरनेशनल बुक फेयर में देशभर से प्रकाशक शामिल होंगे। बुक फेयर में दिल्ली,हरियाणा,पंजाब,तमिलनाडु,कर्नाटक,गुजरात,असम, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश,महाराष्ट्र,आंध्र प्रदेश,केरल,मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, तेलंगाना,उड़ीसा के प्रकाशक शामिल होंगे। बता दें कि कोलकाता बुक फेयर देश के बड़े में पुस्तक मेलों में से एक है। हर साल लगभग 20 लाख से अधिक पाठक बुक फेयर में शामिल होते हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!