जनपद खीरी में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत की गई कार्यवाही – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

जनपद खीरी में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत की गई कार्यवाही

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :लखीमपुर खीरी :: अमरेंद्र सिंह :: Date ::02 .12 .2022 ::पुलिस अधीक्षक  जनपद खीरी,  संजीव सुमन के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक के निकट पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी यातायात  के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत टीएसआई  संजीव तोमर आरक्षी यातायात जैनेंद्र शर्मा द्वारा एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 228 के अवसर पर वाईडी इंटर कॉलेज ओयल में NCC के सुबेदार मेजर सुमेर सिंह, सतपाल सिंह, भरत सिंह, रामभजन,हवलदार संजय कुमार, अन्य अधिकारी कर्मचारी के साथ करीब 510 एनसीसी कैडेटों (छात्र-छात्राओं) को यातायात नियमों के बारे में पंपलेट देकर जानकारी एवं जागरूक किया गया एवं यातायात नियमों के पालन करने हेतु शपथ दिलाई गई तथा बताया गया कि आए दिन सड़क हादसे होते हैं जिसमें लोगों की जान चली जाती है इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी ना होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन ना करना है।

दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें स्कूल समय हमेशा अपने भाई चलें घर से 10 मिनट पहले चले उतावलेपन में ना चले वाहन चलाते समय हेलमेट सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वाहन को निर्धारित गति में चलाएं नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें स्टंट बाइकिंग से बचे हैं। काली फिल्म, मॉडिफाई साइलेंसर, हूटर, प्रेशर हॉर्न का प्रयोग ना करें, गलत दिशा में ना चले इस तरह यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे।

दुर्घटना में घायल व्यक्ति को गोल्डन आवर में अस्पताल पहुंचाने वाले को गुड सेमिरिटन (नेक आदमी) को जनपद स्तर पर ₹5000 प्रदेश स्तर पर ₹50000 की पुरस्कार धनराशि प्रदान किया जाता है एवं सुगम यातायात के लिए पूर्णतया स्वदेशी मेंपल्स ऐप का प्रयोग करें ताकि भारत देश तरक्की के रास्ते अग्रसर हो सके।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!