वाणिज्य कर कमीशन व डिप्टी कमिश्नर का मोहम्मदी में दिसम्बर 2022 को मारा छापा व्यापारियों में हड़कंप मच गया – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

वाणिज्य कर कमीशन व डिप्टी कमिश्नर का मोहम्मदी में दिसम्बर 2022 को मारा छापा व्यापारियों में हड़कंप मच गया

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : मोहम्मदी -लखीमपुरखीरी:: अमरेंद्र सिंह :LMP: Date ::09 .12 .2022 ::

Amrendra Singh
Amrendra Singh : Mandal Bureau Report-Lucknow

लखीमपुरखीरी।
वाणिज्य कर कमीशन व डिप्टी कमिश्नर के मोहम्मदी आने से व्यापारियों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में लोगों ने दुकानें बंद कर दी, ललित कुमार उपाध्याय वाणिज्य कमिश्नर ने बताया कि उच्च अधिकारियों द्वारा उन फर्मों की लिस्ट (आई एन एस) हम लोगों के पास आती है जिनका टैक्स पहले ज्यादा जमा होता था लेकिन पिछले एक व दो वर्षों से कम टैक्स जाने का कारण जानने के लिए एक लिस्ट हम लोगों के पास आती है, किन कारणों से टैक्स कम जा रहा है व्यापारियों से संपर्क कर उनकी समस्या का समाधान करने के लिए वाणिज्य कर की टीम व्यापारियों से संपर्क करती है। वाणिज्य कर कमिश्नर ने बताया कि आज उनके पास एक लिस्ट आई थी जिसमें अजहर एजेंसी का पूर्व में टैक्स काफी ज्यादा जाता था और कम टैक्स जाने के कारण जानने के लिए कि वह आज अजहर एजेंसी के प्रोपराइटर अब्दुल सलाम के पास एक जांच करने आए थे जिसमें इन्हीं कारणों को जाना कि आखिर अब टैक्स कम क्यों जा रहा है इस मौके पर लखीमपुर वाणिज्य कर ऑफिस से आए डिप्टी कमिश्नर सी एस वर्मा व ललित कुमार उपाध्याय कमिश्नर के साथ-साथ उनकी टीम मौजूद रही इस मौके पर व्यापार मंडल मोहम्मदी के अध्यक्ष रूपेश गुप्ता व नगर के व्यापारी आलोक मेहरोत्रा व अन्य व्यापारी गण मौजूद रहे।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीजीएस जे के 303 पदों की भर्ती परीक्षा 2022 आज से करें आवेदन

UPPSC की ओर से शनिवार को पीजीएस जे भर्ती परीक्षा 2022 के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर से कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2023 है।
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) यानी PCS -J के 303 पदों पर भर्ती के लिए शुक्रवार को संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया है। विस्तृत विज्ञापन शनिवार को आयोग की वेबसाइट पर जारी होगा। अभ्यर्थी विज्ञापन जारी होते ही ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

 

UPPSC की ओर से शनिवार को पीजीएस जे भर्ती परीक्षा 2022 के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर से कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2023 है। PCS -J के लिए ऑनलाइन माध्यम से बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 6 january 2023 है। कुल 303 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

आयोग के मुताबिक रिक्तियों की संख्या परिस्थिति के अनुसार घट या बढ़ सकती है। 01 jully 2023 को 22 वर्ष की आयु पूरी कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अर्थात उनका जन्म 02 जुलाई 1988 से पूर्व तथा 01 जुलाई 2001 के बाद का नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार दिव्यांगजन के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न श्रेणियों के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आरक्षण/ अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। इससे पूर्व आयोग ने चार साल पहले वर्ष 2018 में PCS -J के 610 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। तब 64691 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। उस भर्ती में चयनित 610 अभ्यर्थियों में से 315 महिला अभ्यर्थी थीं।


Bahujan Press

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!