मधु सिंह का उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग में चयन बनी पूर्ति निरीक्षक – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

मधु सिंह का उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग में चयन बनी पूर्ति निरीक्षक

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : अयोध्या:: फूलचन्द्र :CO1:: Date ::10 .12.2022 :: मधु सिंह का उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग में चयन बनी पूर्ति निरीक्षक

Ayodhya

अयोध्या जिले की विकास खण्ड क्षेत्र बीकापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत मीतनपुर ,रामपुर भगन की रहने वाली मधु सिंह का चयन Supply Inspector ( उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ) के पद पर हुआ है।मधु की प्रारंभिक शिक्षा शुभम कान्वेंट मे हुई और उच्च शिक्षा K.N.I सुल्तानपुर से b.tech,Btc की शिक्षा ग्रहण की। मधु UPtet/Ctet भी क्वालीफाई कर चुकी है। Ex ग्राम विकास अधिकारी व सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश में भी चयनित हो चुकी हैं। मधु मीतनपुर निवासी विनोद कुमार सिंह की पुत्री व शुभम कान्वेंट के प्रबंधक प्रमोद सिंह की भतीजी हैं।इनके चयन पर गांव और क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और लोगों द्वारा मधु को बधाई देने का दौर जारी है ।


UPPSC की ओर से शनिवार को पीजीएस जे भर्ती परीक्षा 2022 के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर से कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2023 है।
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) यानी PCS -J के 303 पदों पर भर्ती के लिए शुक्रवार को संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया है। विस्तृत विज्ञापन शनिवार को आयोग की वेबसाइट पर जारी होगा। अभ्यर्थी विज्ञापन जारी होते ही ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आयोग के मुताबिक रिक्तियों की संख्या परिस्थिति के अनुसार घट या बढ़ सकती है। 01 jully 2023 को 22 वर्ष की आयु पूरी कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अर्थात उनका जन्म 02 जुलाई 1988 से पूर्व तथा 01 जुलाई 2001 के बाद का नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार दिव्यांगजन के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

UPPSC की ओर से शनिवार को पीजीएस जे भर्ती परीक्षा 2022 के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर से कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2023 है। PCS -J के लिए ऑनलाइन माध्यम से बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 6 january 2023 है। कुल 303 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के विभिन्न श्रेणियों के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आरक्षण/ अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। इससे पूर्व आयोग ने चार साल पहले वर्ष 2018 में PCS -J के 610 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। तब 64691 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। उस भर्ती में चयनित 610 अभ्यर्थियों में से 315 महिला अभ्यर्थी थीं।


Bahujan Press


Lucknow :Lakhimpur Kheeri Bahujanindia24News
Lucknow :Lakhimpur Kheeri Bahujanindia24News

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!