Lakhimpur News:प्रशासन कब करेगा आवारा पशुओं की समस्या से निजात। – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Lakhimpur News:प्रशासन कब करेगा आवारा पशुओं की समस्या से निजात।

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता :: लखीमपुर खीरी::अमरनाथ {LMP} :: Published Dt.3.02.2023 :Time:6:05PM:

प्रशासन कब करेगा आवारा पशुओं की समस्या से निजात।: बहुजन प्रेस Stikar


Amar Nath P 549 Sampurna Nagar

बहुजन प्रेरणा ( हिंदी दैनिक समाचार पत्र ) व बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ (डिजिटल मीडिया)


Lakhimpur News ।  ब्यूरो रिपोर्ट : अमरनाथ  ।

प्रशासन कब करेगा आवारा पशुओं की समस्या से निजात। खेत कि समस्या से किसान हुआ बेहाल कब मिलेगी समस्या से निजात। ये साहेब हमार कुल खेतवा त चरी डारत हवै इ…. सड़वा।

लखीमपुर खीरी। जहां किसान की लागत के साथ साथ पैदावार की बात करें लाख प्रयास करने के बावजूद किसान घाटे का सौदा कर रहा है। कहीं ना कहीं यह समस्या किसान की मेहनत पर पानी फेरने जैसा दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से, पटिहन, इब्राहिमपुर, सुमेर नगर, बिशेन पुरी, भूपनगर, मिर्चिया, हंस नगर, रानी नगर, बसई, महंगापुर, बम नगर, पंजाब घाट, सिद्ध नगर, खजुरिया, संपूर्णानगर, कृष्णा नगर, आदि गांव में नीलगाय व छुट्टा पशुओं का इतना ज्यादा आतंक है। कुछ किसानों से मिल रही जानकारी के मुताबिक किसान अपनी समस्या से पीड़ित हो करके 1076 या जनसुनवाई ऐप के माध्यम से शिकायतों दर्ज कर रहा है लेकिन उसकी शिकायत को दरकिनार करते हुए ना तो समस्या से निजात दिलाई जा रही है ना तो सही रिपोर्ट के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। कुछ किसानों की समस्या को निस्तारण की जब रिपोर्ट देखी गई तो सरकार के मुहिम की धज्जियां उड़ती हुई दिख रही। वास्तविकता कुछ और लेकिन रिपोर्ट में साहब ने लिखा कुछ और। बिते कुछ दिन पहले किसान गण इस समस्या को लेकर ब्लॉक परिसर में रोष भी जाहिर किया था। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार का मुहिम किसानों के हित के पलिया ब्लाक में किसान गौशाला बड़े ही विस्तारित रूप में बना हुआ है जहां पर छुट्टा गोवंश को रखने का समुचित व्यवस्था भी किया गया है। लेकिन अधिकारी और कर्मचारी जिनको यह जिम्मेदारी मिली है वह कहीं न कहीं अपनी जिम्मेदारियों से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।जिससे किसानों को काफी क्षति का सामना करना पड़ रहा है।


 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!