महोबा में सरकारी जमीन पर रह रहे मजदूरों के घर पर चला बुलडोजर, SDM पर लगा ये बड़ा आरोप – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

महोबा में सरकारी जमीन पर रह रहे मजदूरों के घर पर चला बुलडोजर, SDM पर लगा ये बड़ा आरोप

1 min read
😊 Please Share This News 😊

महोबा में सरकारी जमीन पर रह रहे मजदूरों के घर पर चला बुलडोजर, SDM पर लगा ये बड़ा आरोप

महोबा जनपद में भी बुलडोजर अपने काम पर लग चुका है. सरकारी जमीनों पर बने अवैध निर्माणों को एसडीएम ने बुलडोजर ने ढहा दिया है. हालांकि जिनका घर गिराया गया वो भूमिहीन मजदूर बताए जाते हैं.क्या बोले भूमिहीन तहसीलदार खुद भी बुलडोजर में बैठकर अवैध निर्माणों को नेस्तनाबूद करते देखे गए. इस दौरान यहां रहने वाले लोगों में चीख-पुकार मची रही. लोग अपना मकान बचाने के लिए अधिकारियों से फरियाद लगाते देखे गए. रोते बिखते परिवार बताते हैं कि वह भूमिहीन है इसलिए यहां रह रहे हैं. यहां रहने वाली गिरजा बताती है कि वह बीमार महिला है फिर भी मजदूरी कर परिवार को पालती हैं. रहने के लिए कोई जगह नहीं है इसलिए सरकारी जमीन पर वह अपने बच्चों के साथ रह रही हैं.।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041 )लखीमपुर खीरी : ( सर्वेश कुमार राज – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 7 अप्रैल 2022- गुरुवार ।

महोबा जनपद में भी बुलडोजर अपने काम पर लग चुका है. सरकारी जमीनों पर बने अवैध निर्माणों को एसडीएम ने बुलडोजर ने ढहा दिया है. हालांकि जिनका घर गिराया गया वो भूमिहीन मजदूर बताए जाते हैं.क्या बोले भूमिहीन तहसीलदार खुद भी बुलडोजर में बैठकर अवैध निर्माणों को नेस्तनाबूद करते देखे गए. इस दौरान यहां रहने वाले लोगों में चीख-पुकार मची रही. लोग अपना मकान बचाने के लिए अधिकारियों से फरियाद लगाते देखे गए. रोते बिखते परिवार बताते हैं कि वह भूमिहीन है इसलिए यहां रह रहे हैं. यहां रहने वाली गिरजा बताती है कि वह बीमार महिला है फिर भी मजदूरी कर परिवार को पालती हैं. रहने के लिए कोई जगह नहीं है इसलिए सरकारी जमीन पर वह अपने बच्चों के साथ रह रही हैं.। लेकिन सरकारी बुलडोजर ने उसे बर्बाद कर दिया उसका मकान गिरा दिया और वह बेघर हो गई हैं. वह बताती है कि सरकार का बुलडोजर और कानून अमीरों पर काम ही नहीं कर रहा है. हम गरीबों और भूमिहीनों के ऊपर बुलडोजर चलाया जा रहा है.क्या बोला प्रशासन आपको बता दें कि जुखा इलाके में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण होने को लेकर डीएम द्वारा निर्माणों को गिराए जाने के निर्देश दिए गए थे. जिसको लेकर एसडीएम सदर खुद बुलडोजर लेकर पहुंचे और वहां बने सात अवैध मकानों को गिरा दिया. इस पूरे मामले को लेकर एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार का कहना है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. जो भी बगैर नक्शा पास कराए निर्माण करा रहा है या सरकारी जमीन पर निर्माण हो रहे हैं उनको चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी और सब के ऊपर बुलडोजर चलेगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!