मैनपुरी में माटीकला प्रोजेक्ट के अंतर्गत व्यापारियों को ऋण की मिलेगी सुविधा – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

मैनपुरी में माटीकला प्रोजेक्ट के अंतर्गत व्यापारियों को ऋण की मिलेगी सुविधा

1 min read
😊 Please Share This News 😊

मैनपुरी में माटीकला प्रोजेक्ट के अंतर्गत व्यापारियों को ऋण की मिलेगी सुविधा

माटीकला प्रोजेक्ट के अंतर्गत व्यापारियों को ऋण की मिलेगी सुविधा मैनपुरी- ग्रामोद्योग अधिकारी पवन यादव ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना के अन्तगर्त जनपद के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों के माटीकला एवं माटी शिल्पकला के व्यक्तिगत उद्यमियों, शिल्पियों, समूहों एवं समितियों को भारत सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तगर्त बैंकों से वित्त-पोषित कराने हेतु लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9336114041 )मैनपुरी : ( अवनीश कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 7 अप्रैल 2022- गुरुवार ।

माटीकला प्रोजेक्ट के अंतर्गत व्यापारियों को ऋण की मिलेगी सुविधा मैनपुरी- ग्रामोद्योग अधिकारी पवन यादव ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना के अन्तगर्त जनपद के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों के माटीकला एवं माटी शिल्पकला के व्यक्तिगत उद्यमियों, शिल्पियों, समूहों एवं समितियों को भारत सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तगर्त बैंकों से वित्त-पोषित कराने हेतु लक्ष्य प्राप्त हुआ है। इस योजना के अन्तगर्त अधिकतम रू. 10 लाख तक के प्रोजेक्ट पर 95 प्रतिशत तक की धनराशि ऋण के रूप में स्वीकृत होगी जिसमें पूंजीगत ऋण पर 25 प्रतिशत माजिर्न मनी उपादान के रूप में देय होगी एवं परियोजना लागत में 05 प्रतिशत अंशदान स्वयं वहन करना होगा, इस हेतु आवेदक की आयु 18 वर्ष से 55 वर्षो के मध्य हो। माटीकला की परम्परागत जानकारी हो, वांछित प्रशिक्षण प्राप्त हो साथ ही 05 लाख की अधिक परियोजना हेतु शैक्षिक योग्यता कम से कम 08वीं पास हो। उन्होने इच्छुक अभ्यथिर्यों से कहा है कि वह अपना आवेदन पत्र दि. 20 अप्रेल तक कायार्लय जिला ग्रामोद्योग अधिकारी रामश्याम भवन, भाॅवत चैराहा, में जमा कर सकते हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!