कुरावली के कोऑटोला में जिम का हुआ उदघाटन लम्बी उम्र का वरदान है कसरत:– कोच इरशाद आबिद अली – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

कुरावली के कोऑटोला में जिम का हुआ उदघाटन लम्बी उम्र का वरदान है कसरत:– कोच इरशाद आबिद अली

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :मैनपुरी : : अवनीश कुमार :: Date :10 – 9 -2022 :: कुरावली/मैनपुरी:– तहसील कुरावली के मोहल्ला कोऑटोला तिराहे पर न्यूज़ फिटनिस जिम का हुआ आगाज़। कुरावली जामा मस्जिद इमाम हाफिज मोहम्मद असलम रज़ा ने किया उदघाटन।
आपको बताते चले कि कल 9 सितम्बर शनिवार के दिन कुरावली के मोहल्ला कोऑटोला में आतिफ खान पोलार्ड,पुत्र दिलशाद ने एक जिम खोली है। जिसका उदघाटन के लिए जामा मस्जिद इमाम हाफिज मोहम्मद असलम रज़ा को बुलाया गया था। इस मौके पर फिटनिस कोच इरशाद आबिद अली, प्रधानाचार्य जाज़िब उमर, आरिम,डॉ नवेद,दद्दू,सनोज यादव,शाकिर हुसैन,मनोज यादव, दर्जनों लोग मौजूद थे। फिटनिस को ले कर लड़को में जुनून तो पहले से ही देखने को मिलता है। जिम के खुल जाने से यहां के लोगो को अब दूर जिम के लिए नही जाना होगा। अच्छे ट्रेनर के साथ जिम करना शरीर के लिए लाभदायक है।

कुरावली के कोऑटोला में जिम का हुआ उदघाटन

कुरावली के कोऑटोला में जिम का हुआ उदघाटन लम्बी उम्र का वरदान है कसरत:– कोच इरशाद आबिद अली

जिम के फायदे

वैसे तो लोग जिम को सिर्फ शरीर बनाने के लिए ही जानते है। लेकिन जिम केवल शरीर फिट करने का ही नही बीमारियों से बचने का भी काम करती है। अतरिक्त वासा जब हमारे शरीर मे इखट्टा हो जाता है तो जिम के माध्यम से ही इस वसा को खत्म किया जाता है। तो वही दुबले पतले व्यक्ति के शरीर को भी तंदरुस्त करने का काम करती है। जिम के माध्यम से पसीने को बहाने से शरीर में बीमारिया नही पनपती, छोटी मोटी बीमारिया तो पसीने के निकलने से ही खत्म हो जाती है।

क्या टिप्स दी जिम कोच इरशाद आबिद अली ने पढ़े और जाने 

कोच इरशाद आबिद अली ने जिम करने आए लड़को को नेचुरल प्रोटीन लेने की सलाह देते हुए बोले कि नियमित टाइम से जिम का समय तय करे। जिम आने से पहले खान पान न ले, जिम से जाने के कुछ देर बाद कुछ बढ़िया प्रोटीन ले लिया करे। जिम के प्रत्येक सेट को तीन बार करे हर बार वज़न को बढ़ाए। वज़न उठाते समय ये ध्यान रखे कि सेट सही से लग रहा है या नही क्योकि इससे आपकी मसल्स पे इंजरी आ सकती है। जो भी करे कोच से राय मशवरा करके ही सेट लगाए।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!