Lakhimpur News:गमगीन माहौल मैं उठा आठवीं मोहर्रम का जुलूस – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Lakhimpur News:गमगीन माहौल मैं उठा आठवीं मोहर्रम का जुलूस

😊 Please Share This News 😊

गमगीन माहौल मैं उठा आठवीं मोहर्रम का जुलूस

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ बहुजन प्रेरणा हिंदी दैनिक समाचार पत्र जिला संवाददाता एजाज अहमद

बरवर नगर में सोमवार रात को आठवीं मोहर्रम पर विभिन्न स्थानों पर मजलिस का आयोजन कर हजरत इमाम हुसैन के भाई हजरत अब्बास अलमदार की शहादत को याद किया गया। मोहल्ला कोट स्थित इमामबाड़े से निकले जुलूस में शिया समुदाय के आजादारों ने भारी संख्या जुलूस में भाग लेकर हजरत इमाम हुसैन(अ०स०) और उनके 72 साथियों की शहादत को याद करके सीनाज़नी व नोहखवानी की । सोमवार की रात जुलूस मातम की सदाओं के साथ सब्जी मण्डी में पहुंचा।


अंजुमन हैदरी के तमाम मातामदारों ने इमाम हुसैन और कर्बला के शहीदों को याद करते हुए दहकते अंगारो पर या हुसैन की सदाओं के साथ नंगे पांव चल कर आग का मातम किया। इस मातम में हर वर्ग, हर उम्र के लोग शामिल हुए, यहां तक कि कुछ छोटे बच्चों ने भी नंगे पांव हाथों में अलम लेकर आग का मातम किया और अश्कबार होकर इमाम हुसैन को नम आंखों से पुरसा पेश किया। अंजुमन अब्बासिया के मातम दारों ने जम कर सीना जनी और नोहा खानी की। या हुसैन की सदाओं के साथ जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। जुलूस का नेतृत्व अंजुमन हैदरी के मातामदारो ने किया जिसमे – अता हैदर, तहसील हैदर जावेद ज़ैदी राहत जैदी, अली शाहबाज, शावेज़ ज़ैदी, महबूब आलम, इमरोज, आशीष गुप्ता, अशफाक चौधरी रोहित गुप्ता, आफताब खान, शीबू जैदी, नदीम ज़ैदी , सईद हसन, मुंसिफ हुसैन व अन्य लोग आग के मातम में शामिल हुए।सुरक्षा की दृष्टि से थाना अध्यक्ष पसगवां बरवर चौकी प्रभारी राजकुमार सरोज मय हमराह मौजूद रहे।व साफ सफाई की व्यवस्था की देखरेख में न. प. बरवर पम्प ऑपरेटर बृजभूषण द्विवेदी उर्फ कन्हैया व सफाई नायक धर्मेंद्र कुमार, शिवम जुलूस के साथ मौजूद रहे।

जिला संवाददाता एजाज अहमद

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!