बलरामपुर- मदरसा आधुनिक शिक्षकों का भविष्य तय करे सरकार– इरफान पठान – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

बलरामपुर- मदरसा आधुनिक शिक्षकों का भविष्य तय करे सरकार– इरफान पठान

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र-(सम्पादक मुकेश भारती )9161507983
बलरामपुर- ( बी०पी० बौद्ध – ब्यरो रिपोर्ट)


बलरामपुर- मदरसा आधुनिक शिक्षकों का भविष्य तय करे सरकार– इरफान पठान

मदरसा आधुनिक शिक्षकों का भविष्य तय करे सरकार– इरफान पठान मदरसा आधुनिक शिक्षक एकता समिति की ओर से समिति के मण्डल महासचिव मोहम्मद इरफान खान पठान ने देवीपाटन मण्डल के प्रथम दौरे पर आये हुए अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अफरोज़ खान को मदरसा आधुनिक शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराते हुए शिक्षकों के चार साल से ज्यादा वर्षों से बकाया मानदेय एवं सेवा नियमावली सहित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।
मदरसा आधुनिक शिक्षक एकता समिति के महासचिव इरफान पठान ने अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अफरोज़ जी से सिफारिश करते हुए मदरसा आधुनिक शिक्षकों के बकाया मानदेय को दिलाने तथा अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों की गुणवत्ता एवं अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों को रोजगारपरक शिक्षा से जोड़ने हेतु प्रयास किए जाने का आग्रह किया, जिस पर अफरोज़ खान जी ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि सभी मदरसा आधुनिक शिक्षकों के अच्छे दिन भाजपा सरकार में ही आएंगे। उन्होंने आगे बताया कि पहले यह स्कीम मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार के यहां से संचालित होती थी। किन्तु अब यह स्कीम अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय को इस उद्देश्य के साथ स्थानांतरित कर दी गई है कि इसका संचालन सुचारू रूप से हो सके। इसलिए उम्मीद है कि आने वाले दिनों में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के सारे समस्याओं का निदान हो जाएगा। अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों को रोजगारपरक शिक्षा से जोड़ने का भी प्रयास किया जाएगा। तथा प्रत्येक जिले में एक तकनीकी शिक्षण संस्थान खोले जाने का प्रस्ताव भी शासन में रखेंगे। मदरसा आधुनिक शिक्षक एकता समिति के मण्डल महासचिव मोहम्मद इरफान खान पठान ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार यदि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास वाले अपने नारे को सच साबित करना चाहती है तो उसे मदरसा आधुनिक शिक्षकों के भविष्य को तय करना होगा। पठान ने बताया कि उनकी समिति अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी जी को मांगपत्र सौंप चुकी है। लगभग 2 घंटे चली इस भेंटवार्ता में अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अफरोज़ खान जी, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जनपद बलरामपुर/गोण्डा पवन कुमार सिंह, मदरसा आधुनिक शिक्षक एकता समिति के मण्डल महासचिव इरफान खान पठान एवं उनके अन्य सहयोगी उपस्थित रहे।

बी०पी० बौद्ध जिला ब्यूरो चीफ बलरामपुर

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!