जल संरक्षण है एक संकल्प नहीं है इसका कोई विकल्प का दिया संदेश – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

जल संरक्षण है एक संकल्प नहीं है इसका कोई विकल्प का दिया संदेश

😊 Please Share This News 😊

 बहुजन इंडिया 24 न्यूज व बहुजन प्रेरणा दैनिक हिंदी समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती ) 9161507983

फतेहपुर : (सुशील कुमार गौतम – ब्यूरो रिपोर्ट)


जल संरक्षण है एक संकल्प नहीं है इसका कोई विकल्प का दिया संदेश

खागा (फतेहपुर) भूजल संरक्षण सप्ताह के अंतर्गत जनपद के माध्यमिक विद्यालयों में ऑनलाइन/ऑफलाइन माध्यम से जल संरक्षण है एक संकल्प नहीं है इसका कोई विकल्प का संदेश दिया जा रहा है। इसी के तहत छिवलहा जोन के जनता इंटर कालेज, शिवराम साहू बालिका इंटर कालेज, शिवशंकर अग्रहरि इंटर कालेज सहित राजकीय माध्यमिक विद्यालय अकबरपुर चोराई में विद्यार्थियों के माध्यम से ऑनलाइन प्रतियोगिता कराई गई और विद्यालय के शिक्षक आम जनता को जागरूक कर रहे हैं।
जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ सुरेन्द्र कुमार मालवीय ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह के निर्देशन में भूजल संरक्षण सप्ताह 16 जुलाई से 22 जुलाई तक मनाया जा रहा है जिसमें विद्यार्थियों ने पोस्टर, स्लोगन प्रतियोगिता में भाग लिया है ।और विद्यालय के प्रेरक शिक्षक विजय प्रताप वर्मा, दीपक सिंह, जीतेन्द्र कुमार पाण्डेय जल संरक्षण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। और इन्होंने बताया कि नवनियुक्त शिक्षक अर्जुन गोविंद ने वीडियो तैयार कर विद्यार्थियों, अभिभावकों को जल संरक्षण के लिए जागरूक कर रहे हैं।वही राजकीय माध्यमिक विद्यालय अकबरपुर चोराई के प्रधानाचार्य प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि प्रतिवर्ष मानसून सत्र में भूजल संरक्षण सप्ताह मनाया जाता है और इस वर्ष भी जल संरक्षण है एक संकल्प नहीं है इसका कोई विकल्प की थीम पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। और जिसका उद्देश्य है कि वर्षा जल की प्रत्येक बूंद का संचयन एवं भूजल संवर्धन,तथा आगे उन्होंने बताया कि विद्यालय के नोडल शिक्षक आवास कुमार एवं मनीष सिंह, राजेश मौर्य, अवध किशोर ने गांव में भ्रमण करते हुए अभिभावकों एवं आम लोगों को जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रेरित किया।


बहुजन इण्डिया 24 न्यूज दैनिक बहुजन प्रेरणा समाचार पत्र
सुशील कुमार गौतम के साथ कैमरा मैन जितेंद्र कुमार मौर्य
फतेहपुर ब्योरो चीफ उत्तर प्रदेश

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!