अयोध्या युद्ध संकट के बीच यूक्रेन से वापस घर पहुंचा एमबीबीएस का छात्र – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अयोध्या युद्ध संकट के बीच यूक्रेन से वापस घर पहुंचा एमबीबीएस का छात्र

1 min read
😊 Please Share This News 😊

अयोध्या युद्ध संकट के बीच यूक्रेन से वापस घर पहुंचा एमबीबीएस का छात्र

युद्ध संकट के बीच यूक्रेन से वापस घर पहुंचा एमबीबीएस का छात्र । परिवार में छाया जश्न का माहौल, बधाई और शुभकामना देने वालों का लगा तांता। योध्या जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर माफी ,रहेठ का छात्र सनी लाल एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गया था यूक्रेन,छात्र सनी लाल उर्फ रिंकू शुक्रवार को रात यूक्रेन देश से जब अपने घर रहेठ जलालपुर माफी पहुंचा तो परिजनों की खुशी का ठिकाना ना रहा। खुशी के आंसू से सभी की आंखें नम हो गई। बहनों ने आरती उतारी तथा मां माधवी देवी पुत्र के गले से लगाकर फूट-फूट कर रोने लगी। सनी लाल के घर सुरक्षित पहुंच जाने पर परिजनों द्वारा भारत सरकार के पहल की प्रशंसा की गई और आभार जताया गया। परिवार में जश्न का माहौल है। छात्र के पिता डॉ भरत लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी और भारत सरकार की संवेदनशीलता से आज उनका पुत्र युद्ध ग्रस्त क्षेत्र यूक्रेन से सुरक्षित घर वापस आया है।

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती ) मो ० 9161507983)अयोध्या : ( फूलचन्द्र – ब्यूरो रिपोर्ट )- दिनांक 5 मार्च 2022- शनिवार ।

युद्ध संकट के बीच यूक्रेन से वापस घर पहुंचा एमबीबीएस का छात्र । परिवार में छाया जश्न का माहौल, बधाई और शुभकामना देने वालों का लगा तांता। योध्या जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर माफी ,रहेठ का छात्र सनी लाल एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गया था यूक्रेन,छात्र सनी लाल उर्फ रिंकू शुक्रवार को रात यूक्रेन देश से जब अपने घर रहेठ जलालपुर माफी पहुंचा तो परिजनों की खुशी का ठिकाना ना रहा। खुशी के आंसू से सभी की आंखें नम हो गई। बहनों ने आरती उतारी तथा मां माधवी देवी पुत्र के गले से लगाकर फूट-फूट कर रोने लगी। सनी लाल के घर सुरक्षित पहुंच जाने पर परिजनों द्वारा भारत सरकार के पहल की प्रशंसा की गई और आभार जताया गया। परिवार में जश्न का माहौल है। छात्र के पिता डॉ भरत लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी और भारत सरकार की संवेदनशीलता से आज उनका पुत्र युद्ध ग्रस्त क्षेत्र यूक्रेन से सुरक्षित घर वापस आया है। रहेठ जलालपुर माफी निवासी मेडिकल पेशे से जुड़े भरत लाल का इकलौता पुत्र सनी लाल 2018 से यूक्रेन में रह कर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद परिजन सनी लाल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए थे। घर पहुंचे छात्र सनी लाल ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद ऐसा लग रहा था कि घर पहुंचना और परिवार से मिलना सपने जैसा था। लेकिन भारत सरकार की पहल से आज वह घर अपनों के बीच पहुंच गया है। शुक्रवार देर शाम गांव पहुंचने पर गांव के पास स्थित साईं दाता की कुटिया में भी पहुंच कर दर्शन पूजन किया। मेडिकल छात्र सनीलाल के सुरक्षित घर वापस आने की जानकारी मिलते ही उसके घर पर शुभकामना देने वाले और बधाई देने वालों का तांता लग गया। परिवार में जश्न का माहौल है। इसके पहले शुक्रवार को सुबह भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने भी छात्र के घर पहुंच कर पिता डॉ भरत लाल को छात्र के सुरक्षित घर वापस आने का भरोसा दिलाया था।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!