Ayodhya News:अज्ञात कारणों से आग लगने से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक। – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Ayodhya News:अज्ञात कारणों से आग लगने से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता ::अयोध्या::फूलचन्द्र   {C01} :: Published Dt.16.04.2024 ::Time-09:30PM:: अज्ञात कारणों से आग लगने से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।:बहुजन प्रेस-संपादक: मुकेश भारती :www. Bahujan india 24 news.com


poolchandra
Bureau Report- Phoolchandra

बहुजन प्रेरणा ( हिंदी दैनिक समाचार पत्र ) व बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ (डिजिटल मीडिया)

न्यूज़ और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – सम्पर्क सूत्र :9336114041, 9161507983


Ayodhya News। ब्यूरो रिपोर्ट :फूलचन्द्र । NewsDate:: 16April । (Month April 2024- Ayodhya News Serial: Weak -03)::( 15 Days to 21 Days) (16 April 2024 News NO:1)(April Month-News No-01) (Year 2024 -News No:20)


Ayodhya News। अज्ञात कारणों से आग लगने से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।


अयोध्या ।अज्ञात कारणों से आग लगने से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।

अयोध्या जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पाठक का पुरवा सराय खरगी गांव आज मंगलवार सुबह करीब 10 बजे अज्ञात कारण से लगी आग से करीब 80 बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जिसमें कई खेतों की फसल की कटाई हो चुकी थी। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया और काफी दूर तक खेतों में फैल गई। आग लगने की जानकारी होने पर आसपास गांव के सैकड़ो लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना मिलने के बाद बीकापुर फायर दस्ता की टीम भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों और फायर कर्मियों द्वारा करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाया।

आग की चपेट में आने से एक छप्पर, बासकोठ और जंगल झाड़ी को भी नुकसान पहुंचा है। ग्राम प्रधान द्वारा तहसील प्रशासन को सूचना दिए जाने के बाद तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह तथा हल्का लेखपाल अवधेश कुमार मिश्रा भी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी करने के साथ आग जनी में हुए छति का आकलन और लिखा पढ़ी किया। ग्राम प्रधान उमेश पाठक उर्फ गुड्डू पाठक द्वारा बताया गया की आगजनी में 26 किसानों के 80 बीघा से अधिक फसल का नुकसान हुआ है। बीकापुर फायर दस्ता के कार्यवाहक प्रभारी रामविलास ने बताया कि खेतों में आग काफी दूर तक फैल गई थी। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाया गया। फायर कर्मियों की टीम में शैलेंद्र वर्मा, दिनेश मिश्रा, अजय आदि फायर कर्मी शामिल रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या -फूलचन्द्र

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!