लूट काण्ड का पुलिस ने किया उदभेदन,दोस्त से मिलकर रची लूट की साजिश,लूटकाण्ड मामले में 5 आरोपी हुआ गिरफ्तार। – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

लूट काण्ड का पुलिस ने किया उदभेदन,दोस्त से मिलकर रची लूट की साजिश,लूटकाण्ड मामले में 5 आरोपी हुआ गिरफ्तार।

1 min read
😊 Please Share This News 😊

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती ) 9161507983
समस्तीपुर: (जकी अहमद – ब्यूरो रिपोर्ट )


लूट काण्ड का पुलिस ने किया उदभेदन,दोस्त से मिलकर रची लूट की साजिश,लूटकाण्ड मामले में 5 आरोपी हुआ गिरफ्तार।

समस्तीपुर(जकी अहमद)

समस्तीपुर में पुलिस ने एक फ़र्ज़ी लूटकांड के कई आरोपियों को किया गिरफ्तार।Date 2 august 2021

समस्तीपुर में पुलिस ने एक फ़र्ज़ी लूटकांड के कई आरोपियों को किया गिरफ्तार।
समस्तीपुर पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है पुलिस ने शहर के गुदरी बाजार के व्यवसाई से 3 लाख एवं स्कूटी लूट मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
सदर डी एस पी प्रीतिश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुऐ बताया कि बीते 27 जुलाई को समस्तीपुर नगर थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार के व्यापारी से पूसा स्थानीय थाना क्षेत्र के भूसकौल एवं बखरी की सीमा पर मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने 3 लाख एवं उनकी स्कूटी भी लूट लिया था।
घटना के बाद अपराधियों ने छीनी गई स्कूटी को नेमोपुर गांव के सड़क किनारे छोड़ कर भाग निकले थे। जहां से पुलिस ने स्कूटी को बरामद कर लिया था। जिसके बाद नगर थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार निवासी रतनलाल पोदार के पुत्र गोलू कुमार एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिशनपुर निवासी रंजीत कुमार के पुत्र टिंकू कुमार मार्केटिंग के लिए मुजफ्फरपुर जा रहे थे इसी दौरान अपराधियों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया था। जिसको लेकर पूसा थाना में 27 जुलाई को कांड संख्या 75/21 दर्ज करवाई गई थी।
घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पूसा थाना अध्यक्ष निशा भारती मथुरापुर, ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, पूसा थाना के संजय कुमार द्वारा संयुक्त रूप से अनुसंधान शुरू कर दिया। तकनीकी अनुसंधान के आधार पर लूट कांड में संलिप्त अपराधियों की पहचान कर छापेमारी की गई।तथा कुल 5 अपराधकर्मियों को पकड़ा गया। छापेमारी के दौरान लूट कांड में लूटे गए रुपए में से 83 हज़ार एवं स्कूटी एवं लूट गया रियलमी कंपनी का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। इसके साथ ही पुलिस की टीम ने लूट कांड की इस घटना में उपयोग की गई होंडा शाइन बाइक को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने घटना में संलिप्त पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल निवासी रतनलाल पौदार के पुत्र राजा कुमार, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिशनपुर निवासी रंजीत राय के पुत्र टिंकू कुमार, मथुरापुर ओपी निवासी शंकर महतो के पुत्र ललन कुमार उर्फ साहिब और उर्फ प्रिंस, मथुरापुर ओपी के बेगमपुर निवासी सुरेश राय के पुत्र चंदन कुमार, वारिसनगर थाना क्षेत्र के मन्नीपुर निवासी गणेश सिंह ”डीलर” के पुत्र आशीष कुमार के रूप में की गई है।
पुलिस टीम के द्वारा गहन पूछताछ के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि वादी राजा कुमार तथा उसका साथी टिंकू द्वारा जानबूझकर अपने अपराधी दोस्तों को सूचना देकर घटना करवाया गया था। पकड़े गए तीनों अपराधी टिंकू के साथ लगातार मोबाइल से संपर्क में थे। उन्होंने योजना बनाई थी कि तुम लोग पीछे – पीछे आते रहो तथा जहां पर सुनसान जगह मिले वहीं पर ओवरटेक करके पैसा छीन लेना। घटना में शामिल वादी तथा उसके साथी के अतिरिक्त तीन अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। जबकि दो अपराधी अभी भी फरार हैं। वादी तथा टिंकू द्वारा संदेह पर पूछताछ हेतु लाए गए व्यक्ति को लूट कांड में फंसाने की कोशिश की गई। दोनों ने कहा कि इसी द्वारा घटना की गई है। अनुसंधान के क्रम में यह स्पष्ट हुआ कि लूट कांड के वादी नगर थाना क्षेत्र के चीनी मिल चौक निवासी रतनलाल पौदार के पुत्र राजा कुमार एवं वादी के साथी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिशनपुर निवासी रंजीत राय के पुत्र रिंकू कुमार योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया तथा पुलिस को गुमराह करने के लिए राजा कुमार नेपूसा थाना में तीन अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाया गया था।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!