लखनऊ में धारा 144 लागू,कोरोना की नई गाइडलाइन जारी – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

लखनऊ में धारा 144 लागू,कोरोना की नई गाइडलाइन जारी

1 min read
😊 Please Share This News 😊
Phoolchandra
Phoolchandra : Distt. Bureau Chief -Ayodhya UP

लखनऊ में धारा 144 लागू,कोरोना की नई गाइडलाइन जारी
लखनऊ में धारा 144 लागू मॉल से लेकर शादी समारोह तक बदले नियम, कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है। सभी राज्य इसे लेकर अलर्ट पर हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सभी जिलों को सर्तकता व सावधानी बरतने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। वहीं, कोरोना मद्देनजर राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ पर रोक लगा दी गई। जेसीपी लां एंड आर्डर पीयूष मोर्डिया ने ये आदेश जारी किए हैं।आदेश में कहा गया है कि विधानसभा के आसपास किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध रहेगा। रेस्टोरेंट,होटल,सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स,जिम,स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे। लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया अब घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।वहीं खुले स्थानों में क्षेत्रफल के अनुसार होंगे आयोजन लेकिन प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना अनिवार्य होगा। धर्म स्थलों में 50 से अधिक श्रद्धालुओं के एक बार में इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध। सरकारी भवनों के आसपास ड्रोन कैमरे से शूटिंग प्रतिबंध। रात 10:00 बजे के बाद डीजे लाउडस्पीकर पर पूरी तरीके से प्रतिबंध। छतों पर ईंट पत्थर रखना व ज्वलनशील पदार्थ रखना पूरी तरीके से प्रतिबंध। सोशल मीडिया पर ग्रुप एडमिन की जिम्मेदारी होगी की कोई भी शख्स भड़काऊ पोस्ट ना करें। ये सभी आदेश आज से ही लागू कर दिए गए हैं।बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र ( सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )अयोध्या : ( फूलचंद्र – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 8 – दिसंबर – 2021 -बुधवार ।


पत्रकार उत्पीडन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ सत्याग्रह आन्दोलन का 121वाँ दिन

Adv santosh Kumar Gautam

जौनपुर। कलेक्ट्रेट परिसर में 121वें दिन पत्रकार उत्पीडन, भ्रष्टाचार, जनसुनवाई पोर्टल पर फर्जी निस्तारण, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण घोटाला एवं सिरकोनी बाजार (इजरी) की भीषण डकैती काण्ड के अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर यशवन्त कुमार गुप्त द्वारा ‘सत्याग्रह आन्दोलन’ के तहत आज भी धरना जारी रहा। सत्याग्रह आन्दोलन जाँच के मुख्य बिन्दुओं पर कायम रहते हुए समस्या के निस्तारण तक जारी रहेगा। आन्दोलन के समर्थन में बाल न्यायालय के पूर्व अध्यक्ष संजय उपाध्याय, जुबेर अहमद, सन्तोष कुमार सिंह एडवोकेट, असलम परवेज खान, उदय प्रताप सिंह, सुबास चन्द्र गौतम, विजय प्रकाश मिश्र, डा.आलोक कुमार गुप्ता, गोविन्द कुमार गौतम, प्रेम प्रकाश मिश्र, ओम प्रकाश यादव, अरूण यादव, बिहारी लाल यादव, विकास शुक्ला, ज्ञान प्रकाश मिश्रा, सन्तोष कुमार, संदीप कुमार, प्रदीप कुमार व अन्य लोग उपस्थित रहे।


भारत रत्न बोधिसत्व बाबा साहब डॉ बी आर अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि

bahujan prerna
Avdesh Kumar 414 Gorakhpur

भारत रत्न बोधिसत्व बाबा साहब डॉ बी आर अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि संगोष्ठी कार्यक्रम अम्बेडकर जन मोर्चा के कार्यालय कौड़ीराम ,गोरखपुर में आयोजित किया गया डॉक्टर अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवण कुमार निराला ने कहा की बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर का सपना आज भी भारत में अधूरा है भारत का संविधान बाबा साहब ने लिखकर भारत को दिया संविधान के मूल भावना के खिलाफ वर्तमान सरकार काम कर रही हैं आजादी के 75 साल बाद भी देश के अंदर आरक्षण का कोटा

पूरा नहीं हुआ शिक्षा को महंगा करके सरकार यह कोशिश कर रही है की दलित पिछड़े गरीब कमजोर मजदूरों के बच्चे पढ़ाई ना कर सके, क्योंकि सरकार गरीबों के बच्चे को डॉक्टर इंजीनियर मास्टर वकील वैज्ञानिक या अन्य किसी क्षेत्रों में नहीं जाने देना चाहती है सिर्फ दलित मजदूर के बच्चे को सरकार अनपढ़ मजदूर बनाकर आजीवन उनका शोषण करना चाहती है सरकार की यह मंशा संविधान के मूल भावना के खिलाफ है आज भारत के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री तमाम संवैधानिक पदों पर बैठे हुए लोग डॉक्टर अंबेडकर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं यह श्रद्धांजलि दिखावा और झूठा नाटक है समाज को तैयार होना होगा और अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी तभी जाकर के अधिकारों को बचाया जा सकता है भारत में दलितों के उत्पीड़न लगातार बढ़ रहे हैं पुलिस प्रशासन या सरकार के द्वारा किसी भी तरह का दलितों को मदद नहीं किया जा रहा है आज दलित न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है कहीं दलितों से घर छीना जा रहा है , तो कही दलितों को घर से भगाया जा रहा है ,तो कहीं दलितों का रास्ता रोक करके पूरी दलित बस्ती को प्रताड़ित किया जा रहा है दलित सक्षम अधिकारी के पास जा रहे हैं लेकिन जहां ऊंची जाति के लोगों का नाम आ रहा है पूरा प्रशासन मौन हो जा रहा है यह बहुत ही भयावह स्थिति है देश के अंदर दलितों की बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर आज होते हैं तो ऐसी सरकार को हर हाल में चुनौती देते हैं इस अवसर पर अम्बेडकर जन मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सीमा गौतम ने कहा की डॉक्टर अंबेडकर देश के हर समाज के लोगों को उद्धारक हैं महिलाएं आज जो पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं यह अधिकार भी डॉक्टर अंबेडकर ने दिया है डॉक्टर अंबेडकर आधुनिक भारत के निर्माता हैं और सर्व समाज के हर शोषित व्यक्ति के उद्धारक हैं और समतामूलक समाज की स्थापना करना ही बाबा साहब डॉक्टर बी आर अंबेडकर के जीवन का उद्देश्य था इस अवसर पर अंबेडकर जनमोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजेश्वर निषाद एडवोकेट ने कहा कि पिछड़ा समाज को सबसे ज्यादा अगर सम्मान करना चाहिए तो वह है बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर का अगर बाबा साहब डॉ अंबेडकर नहीं होते तो पिछड़ों को भी किसी भी तरह का कोई अधिकार भारत के अंदर नहीं मिल पाता इसलिए पिछड़े समाज के लोगों को बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के सपने को पूरा करने के लिए पूरी इमानदारी से भारत में काम करना चाहिए इस अवसर पर अंबेडकर जनमोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारी है उपस्थित रहे सभी ने बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाते हुए बाबा साहब के मिशन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सर्वश्री श्रवण शर्मा, गोविंद निषाद, हरिनारायण, एल बी गौतम, धर्मा देवी ,मनोज कुमार, राजेंद्र प्रसाद ,अवधेश कुमार ,नवनाथ गौतम ,श्रीपाल ,हरिलाल ,सुखलाल, मनीता गौतम ,मुकेश कुमार, अनिल गौतम ,हिदायत अली ,विनय मौर्य, पंकज राजभर, अनिल प्रजापति, मुसाफिर कुमार ,दीप नारायण, दीपक कुमार ,बिंदु देवी ,विजय कुमार, उदय बौद्ध ,प्रमोद कुमार, समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।अवधेश कुमार मंडल सचिव अम्बेडकर जन मोर्चा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!