मैनपुरी में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: हिस्ट्रीशीटर पृथ्वी सिंह की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क, तीन घंटे डटे रहे अफसर- – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

मैनपुरी में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: हिस्ट्रीशीटर पृथ्वी सिंह की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क, तीन घंटे डटे रहे अफसर-

1 min read
😊 Please Share This News 😊

मैनपुरी में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: हिस्ट्रीशीटर पृथ्वी सिंह की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क, तीन घंटे डटे रहे अफसर—

पृथ्वी सिंह और उसके तीन साथियों पर आरोप लगे थे कि विगत 19 अप्रैल 2021 को थाना दन्नाहार क्षेत्र के लालपुर पोलिंग बूथ पर हंगामा किया था और पुलिस पर फायरिंग भी की थी। रविवार को मैनपुरी प्रशासन की ओर से हिस्ट्रीशीटर

Avnish Kumar
Avnish Kumar : Bureau Report -Mainpuri UP

पृथ्वी सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस बल के साथ पहुंचे अधिकारियों की मौजूदगी में करीब 15 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। पृथ्वी सिंह पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूर्व में गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी।
करीब 15 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज–कोतवाली क्षेत्र के गांव हरचंद्रपुर निवासी पृथ्वी सिंह के खिलाफ सदर और दन्नाहार थाने में करीब 15 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। पूर्व में उसके खिलाफ प्रशासन की ओर से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। अपराधी की हिस्ट्रीशीट भी खुली हुई है। रविवार को एसडीएम वीरेंद्र कुमार मित्तल, क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर पुलिस बल के साथ गांव हरचंद्रपुर पहुंचे। गैंगस्टर एक्ट के तहत पृथ्वी सिंह की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किए जाने की कार्रवाई शुरू की गई। गांव हरचंद्रपुर, करहल रोड व कुछ अन्य स्थानों पर मकान, जमीन आदि को कुर्क किया गया। कार्रवाई के दौरान कई थानों की फोर्स मौजूद रही। करीब तीन घंटे तक कार्रवाई चलती रही।


बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ :(सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
दिनांक-20 – दिसंबर – 2021 -सोमवार ।


पुलिस पर फायरिंग और मतदान केंद्र पर किया था पथराव:हिस्ट्रीशीटर पृथ्वी सिंह व उसके तीन साथियों ने 19 अप्रैल 2021 को थाना दन्नाहार क्षेत्र के लालपुर पोलिंग बूथ पर जमकर हंगामा किया था। इस धांधली का आरोप लगाते हुए पथराव और हाथापाई की थी। रोकने का प्रयास कर रही पुलिस टीम पर फायरिंग किए जाने का मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इसके बाद ही पृथ्वी सिंह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई अमल में लाई गई थी।


मृत्यु व आजीवन विकलांगता का सबसे बड़ा कारण बन रहा स्ट्रोक, सर्दियों में खास कर रहें सावधान : डॉ जेड आजाद

-मेडाज हॉस्पिटल पटना ने समस्तीपुर के साधना देवी विद्यापीठ परिसर में लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर

समस्तीपुर(जकी अहमद):दुनिया भर के देशों में स्ट्रोक यानि ब्रेन अटैक या लकवा बड़ा खतरा बन कर उभरा है. विकलांगता के मामले में यह पहला जबकि मृत्यु के मामले में तीसरा प्रमुख कारण बन गया है. सर्दियों में इसका खतरा बढ़ जाता है. इसलिए खास कर बुजुर्गों, ह्रदय रोग, हाइ ब्लडप्रेशर, शुगर, मोटापा, एनिमिया व हाई कॉलेस्ट्रॉल से पीड़ित एवं धूम्रपान व शराब का सेवन करने वाले लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है. यह जानकारी सूबे के जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट व पटना स्थित मेडाज हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ (प्रो) जेड आजाद ने रविवार को समस्तीपुर के धरमपुर पंजाबी कॉलोनी स्थित साधना देवी विद्यापीठ परिसर में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में दी. उन्होंने कहा कि जल्दी उपचार शुरू होने पर स्ट्रोक से ठीक होने की संभावना ज्यादा है. इसलिए लक्षण दिखने पर रोगी को तत्काल सिटी स्कैन की सुविधा वाले नजदीकी अस्पताल में पहुंचाएं।


बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ :(सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
दिनांक-20 – दिसंबर – 2021 -सोमवार ।


स्वस्थ्य जीवनशैली अपना कर इससे बचें
अस्पताल के चीफ कंसल्टेंट न्यूरोलॉजिस्ट डॉ (प्रो) जेड आजाद ने कहा कि स्वस्थ जीवनशैली अपना कर स्ट्रोक से बचा जा सकता है. वसा या कोलेस्ट्रॉल से भरपूर आहार स्ट्रोक की संभावना को बढ़ाते हैं. इसलिए स्वस्थ आहार और उच्च फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों का ही सेवन करें. धूम्रपान से परहेज करें. स्ट्रोक के लक्षण व इलाज को लेकर अपने परिवार, दोस्तों व आस-पास के लोगों को जागरूक करें. स्ट्रोक आने पर मरीज को ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने वाली दवाइयां देने से बचें. स्ट्रोक का संदेह होने पर तुरंत 9117-500-500 पर संपर्क करें।

Zaki Ahmad:Bureau Chief-Samastipur

साधना देवी विद्यापीठ परिसर में लगे स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में मेडाज हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ (प्रो) जेड आजाद व उनकी टीम ने सैकड़ों लोगों की नि:शुल्क जांच कर उनको उचित परामर्श दिया. ठंड के बावजूद पहुंचे लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था।

विशेषज्ञ चिकित्सकों ने आने वाले लोगों को स्ट्रोक, न्यूरो रिहैबिलिटेशन व फिजियोथेरापी सहित विभिन्न बीमारियों के इलाज व उससे बचाव संबंधित उपायों से अवगत कराया. साथ ही जरूरतमंदों को उचित दवा भी दी।

सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चले शिविर से लाभान्वित हुए लोगों ने मेडाज हॉस्पिटल के इस प्रयास की सराहना करते हुए भविष्य में भी ऐसे आयोजन किये जाने की अपील की।


भीम आर्मी संगठन एवं बसपा को मजबूत बनाने के लिए विजय कुमार आजाद ने विचार गोष्ठी को किया संबोधित

मैनपुरी जनपद की पावन धरती सलिगापुर में बहुजन चेतना विचार गोष्ठी का आयोजन जिला कोऑर्डिनेटर निर्दोष गौतम ने कराया। इसमें कार्यक्रम का शुभारंभ भीम आर्मी संस्थापक भीमपुत्र विजय कुमार आजाद एवं मैनपुरी जिलाध्यक्ष मोनू कुमार आजाद, करहल विधानसभा

Avnish Kumar
Avnish Kumar : Bureau Report -Mainpuri UP

करहल विधानसभा अध्यक्ष रवीश कुमार आजाद ने तथागत बुद्ध और बाबा साहब के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। जिसमें बरनाहल एवं करहल ब्लॉक के क्षेत्रीय पदाधिकारी व ग्रामवासी शामिल हुए।

उक्त गोष्ठी में भीम आर्मी संस्थापक में बहुजन समाज को शिक्षा स्वच्छता स्वास्थ्य रोजगार और संविधान के प्रति जागरूक करते हुए भीम आर्मी संगठन का विस्तार किया।

सभा में उपस्थित सभी जनों से आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को मजबूत बनाने की अपील भी की।।

भीम आर्मी ने ठाना है बसपा को मजबूत बनाना हैं।।अवनीश कुमार मैनपुरी


ललितपुर जिले के थाना पूराकला क्षेत्र में खेत की रखवाली कर रहे एक किसान की मौत परिजनों में कोहराम

Mukesh Bharti
Mukesh Bharti: Chief Editor- Bahujan India 24 News

जिले के थाना पूराकला क्षेत्र में खेत की रखवाली कर रहे एक किसान की मौत परिजनों में कोहराम मामला ललितपुर जिले के थाना पूरा कला क्षेत्र अंतर्गत सामने आया है जहां खेत पर गेहूं की फसल की सिंचाई करने गए राकेश यादव पुत्र स्वर्गीय श्री गणेशी यादव ग्राम पूराकलां बितरयाना निवासी देर रात अपने खेत पर फसल की रखनवाई के लिए गए हुए थे जब सुबह खेत के पास शौच क्रिया के लिए आप-पास के लोग गए तो वहाँ फावड़े पास में पडे राकेश को देखा तो सभी लोग देखकर सन्न रह गए घटना की जानकारी मिलते ही सभी लोग मौके पर इकट्ठा हो गये तो वही ग्रामीणों का अनुमान है कि ठंड ज्यादा होने के कारण

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
ललितपुर : ( राघवेन्द्र – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 18 – दिसंबर – 2021 -शनिवार । 

राकेश की मौत हुई है तो वहीं इस दुखद समाचार की ख़बर जब घर में मौजूद किसान के परिजनों को लगी तो पत्नी रेखा देवी पुत्र चंचल गिर्राज यादव सहित पूरे परिवार में कोहराम मच गया मृतक राकेश यादव के परिवार एव ग्राम प्रधान सहित ग्राम के लोगो ने तत्काल थाना पूराकलां पुलिस को सूचना दी सूचना मिलते ही थाना पूराकला पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय ललितपुर भेज दिया.।ललितपुर से राघवेन्द्र की रिपोर्टजिले के थाना पूराकला क्षेत्र में खेत की रखवाली कर रहे एक किसान की मौत परिजनों में कोहराम मामला ललितपुर जिले के थाना पूरा कला क्षेत्र अंतर्गत सामने आया है जहां खेत पर गेहूं की फसल की सिंचाई करने गए राकेश यादव पुत्र स्वर्गीय श्री गणेशी यादव ग्राम पूराकलां बितरयाना निवासी देर रात अपने खेत पर फसल की रखनवाई के लिए गए हुए थे जब सुबह खेत के पास शौच क्रिया के लिए आप-पास के लोग गए तो वहाँ फावड़े पास में पडे राकेश को देखा तो सभी लोग देखकर सन्न रह गए घटना की जानकारी मिलते ही सभी लोग मौके पर इकट्ठा हो गये तो वही ग्रामीणों का अनुमान है कि ठंड ज्यादा होने के कारण राकेश की मौत हुई है तो वहीं इस दुखद समाचार की ख़बर जब घर में मौजूद किसान के परिजनों को लगी तो पत्नी रेखा देवी पुत्र चंचल गिर्राज यादव सहित पूरे परिवार में कोहराम मच गया मृतक राकेश यादव के परिवार एव ग्राम प्रधान सहित ग्राम के लोगो ने तत्काल थाना पूराकलां पुलिस को सूचना दी सूचना मिलते ही थाना पूराकला पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय ललितपुर भेज दिया.।


कासगंज रवीश कुमार गौतम : 

अयोध्या समाज सेवी राजन पांडे ने दस हजार गरीबों को बितरित किए कंबल

Bahujan India 24 News logo
Bahujan India 24 News

कुमारगंज-अयोध्या जिले के प्रसिद्ध समाजसेवी राजन पांडे ने शुक्रवार को अपने शिवनाथपुर स्थित आवास पर समारोह पूर्वक दस हजार गरीबों, असहायो को कंबल वितरित किया। इस अवसर पर भोज का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद जनपद के दर्जन से अधिक भोजपुरी गायकों ने भी लोगों का खूब मनोरंजन कराया। कंबल वितरण कार्यक्रम में भारी संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए समाजसेवी राजन पांडे ने कहा कि प्रतिवर्ष की भांति कंबल वितरण का आयोजन किया गया है। एक पखवाड़े पूर्व से ही जनपद के विभिन्न स्थानों के गरीब वंचित असहाय लोगों को चिन्हित कर दस हजार टोकन

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
अयोध्या : (गोपीनाथ रावत – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 18 – दिसंबर – 2021 -शनिवार । बाटा गया था। उन्होंने कहा कि माज सेवा का यह सिलसिला थमने वाला नहीं है उनके तीनों बेटे समाज सेवा के लिए संकल्पित है। दैवी आपदाओं से पीड़ित लोगों को भी लगातार सहायता पहुंचाई जा रही है। कंबल वितरण का सिलसिला चलता रहेगा किसी भी गरीब असहाय व्यक्ति की ठंड से कोई हानि न होने पाए इसके लिए वह लगातार प्रयत्नशील है। ठंड बढ़ने पर कंबल से वंचित लोगों को चिन्हित कर उन्हें भी उपलब्ध कराया जाएगा। अपने सम्बोधन में समाजसेवी राजन पांडे ने मिल्कीपुर विधानसभा 2022 के चुनाव में सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद को विधायक बनाये जाने की जनता से अपील की।कार्यक्रम का कुशल संचालन सुरेश कुमार मिश्रा टीटू ने किया। कंबल वितरण समारोह में उनके बेटे जिला पंचायत सदस्य अंकित पांडे, उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ तृप्ति पांडे, अर्पित पांडे, अमित पांडे बमबहादुर पांडेय, त्रिलोकी नाथ पांडेय, , अनिल मिश्रा, सुनील मिश्रा, ननकू पांडे, मोंटी शुक्ला, आशीष पांडेय, आलोक पांडेय,आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


कासगंज समाज सेवी राजन पांडे ने दस हजार गरीबों को बितरित किए कंबल

मेला मार्गशीर्ष में आयोजित हुआ आशा सम्मेलन कोविड वैक्सीनेशन में आशाओं का कार्य सराहनीय। दूसरी डोज के लिये भी इसी उत्साह से कार्य करें-जिलाधिकारी कासगंज जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में मार्गशीर्ष मेला ग्राउण्ड सोरो के मंच पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत आशा सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर आशाओं द्वारा वंदना व स्वागत गीत तथा संस्थागत प्रसव, नियमित टीकाकरण एवं कोविड वैक्सीनेशन आदि से सम्बन्धित नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रम

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 )
कासगंज : ( रवीश कुमार गौतम – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 18 – दिसंबर – 2021 -शनिवार । 

प्रस्तुत किये गये। जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीनेशन मेें आशाओं द्वारा किये जा रहे कार्य की सराहना करते हुये कहा कि रणनीति बनाकर आशाओं के माध्यम से कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज का लक्ष्य 80 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। जिस प्रकार प्रथम डोज के लिये कार्य किया है, इसी उत्साह, उल्लास और मनोयोग से कोविड वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने का कार्य करें। वैक्सीनेशन करना पुण्य का कार्य है। आप जीवनरक्षक का कार्य कर रही हैं। अधिक से अधिक लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन कराकर पुण्य कमायें। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन में आशाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। इस अवसर पर जिले के प्रत्येक विकास खण्ड की सराहनीय कार्य करने वाली तीन तीन आशाओं तथा अर्बन क्षेत्र से एक आशा का चयन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा इन 22 आशाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आशाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गई। आशा सम्मेलन में सीएमओ डा0 अनिल कुमार, एसीएमओ डा0 एसपी सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 अंजुश, जिला क्षय रोग अधिकारी डा0 सीएल यादव, जिला शहरी स्वा0 समन्वयक मौ0यूसुफ, डीपीएम पवन कुमार, डीसीपीएम केपी सिंह, राज तोमर, धर्मेन्द्र कुमार, डा0 हशरत अली, सुरेन्द्र सिंह राठौर, चिकित्साधीक्षक एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में आशायें उपस्थित रहीं।


अयोध्या सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर आयोजन तिथि हुई घोषित
बरिष्ठ नागरिकों को जीवन में सहायक उपकरण एवं दिव्यांग जनों की मददगार के लिए सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर आयोजन तिथि हुई घोषित। अयोध्या जिले बरिष्ठ नागरिकों को जीवन में सहायक उपकरण एवं दिव्यांग जनों की मददगार के लिए सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर

Phoolchandra
Phoolchandra : Distt. Bureau Chief -Ayodhya UP

आयोजन तिथि हुई घोषित संदर्भ में जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी किया पत्र जिसमें अलग अलग तिथियों में जिले की सभी तहसीलों में शिविर कैम्प का आयोजन किया जाएगा,जो भारत सरकार की एडिट योजना के अंतर्गत दिव्यांग जनों को नि:शुल्क सहायक

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) अयोध्या : ( फूलचंद्र – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 17 – दिसंबर – 2021 -शुक्रवार । 

उपकरण एवं ट्राई साइकिल,बैसाखी, व्हील चेयर,श्रवण यंत्र,आदि तथा राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत बरिष्ठ नागरिक जीवन में सहायक उपकरण जैसे कि छड़ी,बैसाखी, कृत्रिम दांत,नजर चश्मा,आदि अनेकों सहायक उपकरण का लाभ प्रदान किया जाने हेतु दिव्यांग जन विभाग उत्तर प्रदेश की मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल वितरण किया जाने हेतु बहुउद्देशीय परीक्षण /चिन्हांकन का शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं,जिस कड़ी में तहसील परिसर सदर में 20/12/2021, तहसील परिसर बीकापुर 21/12/2021, तहसील परिसर सोहावल22/12/2021 , तहसील परिसर मिल्कीपुर 23/12/2021, तहसील परिसर रूदौली 24/12/2021 को तिथि निर्धारित की गई है, जिसमें लाभार्थियों को पंजीकरण व चिन्हांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज दो फोटो,आधार कार्ड, पहचान दस्तावेज, में से कोई एक दस्तावेज आय प्रमाण पत्र, बीपीएल राशन कार्ड, मनरेगा कार्ड,दिव्यांगता प्रमाण पत्र/फोटो अथवा (मा०सासंद/मा०विधायक/ग्राम पंचायत के प्रधान द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र मान्य है।) मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल वितरण का लाभ प्राप्त करने की अर्हता दिव्यांगता 80 प्रतिशत होने पर लाभ प्रदान किया जायेगा। तहसील दार द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र लाना आवश्यक हैं,उसी के साथ आधार कार्ड, मोबाइल नम्बर व फोटो लाना आवश्यक है, जिसके प्रकाशन हेतु जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा पत्र भी जारी किया गया हैं, ज्यादा से ज्यादा लोगों को सूचना मिल सके,और लोगों को लाभ मिलने मदद् मिल सके।


तिकोनिया पार्क अयोध्या। भारतीय किसान यूनियन द्वारा चलाए जा रहे अनिश्चितकालीन धरने के 21वे दिन उप जिला अधिकारी सोहावल, तहसीलदार सोहावल ,थाना अध्यक्ष पूरा कलंदर, चकबंदी अधिकारी सदर सहित राजस्व एवं चकबंदी विभाग के लेखपाल व राजस्व निरीक्षकों के साथ मैराथन पंचायत के बाद ओम प्रकाश पुत्र भगवानदीन निवासी मदरसा बाहर की समस्या का समाधान हो गया तहसील प्रशासन यह पाया कि ओमप्रकाश पुत्र भगवानदीन की खतौनी पर जबरदस्ती कब्जा किया गया है उप जिलाधिकारी सोहावल द्वारा ऐलान किया गया कि अभिलंब ओमप्रकाश पुत्र भगवानदीन को उनकी जमीन पर कब्जा दिला दिया जाएगा, सोहावल तहसील की राजस्व संबंधी अन्य समस्याओं पर भी जिसमें गाटा संख्या 501 चक मार्ग छतिरवा, गाटा संख्या 100 नाला ग्राम दसौली तथा उर्मिला निषाद के सहन पर जबरदस्ती कब्जे को हटवाने ,नरेंद्र विश्वकर्मा निवासी कलाफर पुर के खतौनी पर अतिक्रमण हटाने और फरीद अहमद की एग्रीमेंट की जमीन पर कब्जा कराने के संबंध में सहमति बन गई है। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी मौके पर अनुपालन करने की बात पर अड़े हुए हैं।भारतीय किसान यूनियन द्वारा जिला प्रशासन को प्रेषित 16 बिंदुओं की समस्याओं में से 4 बिंदुओं की समस्याओं का समाधान लगभग हो गया है 12 बिंदुओं की समस्याएं जिसमें धान खरीद ,गन्ना तथा अरविंद यादव पर लगे गुंडा एक्ट हटानेव अन्य तहसीलों के राजस्व की समस्याएं हैं जिसके समाधान हो जाने के बाद धरना समाप्त कर दिया जाएगा ।भारतीय किसान यूनियन के नेता घनश्याम वर्मा, श्री राम वर्मा, सूर्यनाथ वर्मा ,सुमन पांडे फरीद अहमद, राम गणेश मौर्य, अजय यादव ,अरविंद यादव, देवी प्रसाद वर्मा, संतोष वर्मा, राम जन्म वर्मा सहित धरना कारियों ने चेतावनी दी है कि यदि 21-12- 2021 तक समस्या समाधान नहीं हो जाता है तो 21 दिसंबर की किसान महापंचायत में वृहद आंदोलन होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी अनिश्चितकालीन धरने पर आज जितेंद्र कुमार, नरेंद्र विश्वकर्मा, रामकरण ,राजेश खन्ना, सोनी देवी और उर्मिला निषाद, सीतादेवी, धर्मशिला, किरण पांडे ,ओमप्रकाश, बंदना देवी, विनोद निषाद , रामदीन मौर्य, अबरार खान ,दुखीराम आदि लोग बैठे रहे।


लखीमपुर खीरी में पत्रकार के साथ अभद्रता करने पर पत्रकारों में आक्रोश केंद्र सरकार गृह राज्य मंत्री को करे पद मुक्त, प्रदेश अध्यक्ष

मैनपुरी। केंद्र सरकार के तानाशाह गृह राज्यमंत्री द्वारा लखीमपुर खीरी में एक पत्रकार के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने और धक्का-मुक्की करने के मामले में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है।


तानाशाह गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध मैनपुरी के पत्रकार हुए लामबंद ; गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का पत्रकारों ने फूंका पुतला


प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में पत्रकार सड़क पर उतर आए, और गृह राज्यमंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया। गृह राज्य मंत्री के खिलाफ पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।

Avnish Kumar
Avnish Kumar : Bureau Report -Mainpuri UP

केंद्र की भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टैनी द्वारा लखीमपुर खीरी में वुधवार को एक एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार गोविंद के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना और धक्का-मुक्की के मामले में उत्तर प्रदेश के इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों में अच्छा खासा आक्रोश व्याप्त है ।मैनपुरी में गुरुवार की दोपहर इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती तथा एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय दीक्षित उर्फ सोनू दीक्षित के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी सड़क पर उतर आए। कचहरी रोड पर इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध जमकर मोर्चा खोला और नारेबाजी की। गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त था। पत्रकारों ने तानाशाह गृह

bahujanindia24newsmukesh bharti Photo
Mukesh Bharti: Chief Editor-बहुजन इंडिया 24 न्यूज़

राज्य मंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया ।इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। भाजपा सरकार में पत्रकारों का अपमान किया जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि चौथे स्तंभ के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले ऐसे तानाशाह गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा तुरंत लिया जाए। लखीमपुर खीरी में एसआईटी की टीम तभी निष्पक्ष जांच कर सकती है जब अजय कुमार मिश्रा को मंत्री पर से हटा दिया जाए। जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कहीं पत्रकारों का अपमान किया जाता है, तो कहीं सरेआम पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई कड़ा कानून बनाना चाहिए। ताकि पत्रकारों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ न कर सके। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारी दीपक कठेरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रमोद झा ने भी गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी अतुल सक्सेना, दीपक कठेरिया, आफाक अली, सलमान मंसूरी ,अंकित शुक्ला, इसरार अहमद, दीपक शर्मा, विशाल शर्मा, राजमोहन ,अक्षय आर्यन, अरुण यादव, देवेंद्र सिंह पाल, सहित दर्जनों की संख्या में पत्रकारों की भीड़ मौजूद रही। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध केंद्र की भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मजबूरन पत्रकार धरना प्रदर्शन करेंगे, और अपने मान सम्मान और हक की लड़ाई के लिए बे सड़कों पर उतरेंगे।



अयोध्या सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर आयोजन तिथि हुई घोषित
बरिष्ठ नागरिकों को जीवन में सहायक उपकरण एवं दिव्यांग जनों की मददगार के लिए सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर आयोजन तिथि हुई घोषित। अयोध्या जिले बरिष्ठ नागरिकों को जीवन में सहायक उपकरण एवं दिव्यांग जनों की मददगार के लिए सरकार द्वारा उपकरण दिया जाने का चिन्हांकन एवं परीक्षण शिविर

Phoolchandra
Phoolchandra : Distt. Bureau Chief -Ayodhya UP

आयोजन तिथि हुई घोषित संदर्भ में जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी किया पत्र जिसमें अलग अलग तिथियों में जिले की सभी तहसीलों में शिविर कैम्प का आयोजन किया जाएगा,जो भारत सरकार की एडिट योजना के अंतर्गत दिव्यांग जनों को नि:शुल्क सहायक

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) अयोध्या : ( फूलचंद्र – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक- 17 – दिसंबर – 2021 -शुक्रवार । 

उपकरण एवं ट्राई साइकिल,बैसाखी, व्हील चेयर,श्रवण यंत्र,आदि तथा राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत बरिष्ठ नागरिक जीवन में सहायक उपकरण जैसे कि छड़ी,बैसाखी, कृत्रिम दांत,नजर चश्मा,आदि अनेकों सहायक उपकरण का लाभ प्रदान किया जाने हेतु दिव्यांग जन विभाग उत्तर प्रदेश की मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल वितरण किया जाने हेतु बहुउद्देशीय परीक्षण /चिन्हांकन का शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं,जिस कड़ी में तहसील परिसर सदर में 20/12/2021, तहसील परिसर बीकापुर 21/12/2021, तहसील परिसर सोहावल22/12/2021 , तहसील परिसर मिल्कीपुर 23/12/2021, तहसील परिसर रूदौली 24/12/2021 को तिथि निर्धारित की गई है, जिसमें लाभार्थियों को पंजीकरण व चिन्हांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज दो फोटो,आधार कार्ड, पहचान दस्तावेज, में से कोई एक दस्तावेज आय प्रमाण पत्र, बीपीएल राशन कार्ड, मनरेगा कार्ड,दिव्यांगता प्रमाण पत्र/फोटो अथवा (मा०सासंद/मा०विधायक/ग्राम पंचायत के प्रधान द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र मान्य है।) मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल वितरण का लाभ प्राप्त करने की अर्हता दिव्यांगता 80 प्रतिशत होने पर लाभ प्रदान किया जायेगा। तहसील दार द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र लाना आवश्यक हैं,उसी के साथ आधार कार्ड, मोबाइल नम्बर व फोटो लाना आवश्यक है, जिसके प्रकाशन हेतु जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा पत्र भी जारी किया गया हैं, ज्यादा से ज्यादा लोगों को सूचना मिल सके,और लोगों को लाभ मिलने मदद् मिल सके।


तिकोनिया पार्क अयोध्या। भारतीय किसान यूनियन द्वारा चलाए जा रहे अनिश्चितकालीन धरने के 21वे दिन उप जिला अधिकारी सोहावल, तहसीलदार सोहावल ,थाना अध्यक्ष पूरा कलंदर, चकबंदी अधिकारी सदर सहित राजस्व एवं चकबंदी विभाग के लेखपाल व राजस्व निरीक्षकों के साथ मैराथन पंचायत के बाद ओम प्रकाश पुत्र भगवानदीन निवासी मदरसा बाहर की समस्या का समाधान हो गया तहसील प्रशासन यह पाया कि ओमप्रकाश पुत्र भगवानदीन की खतौनी पर जबरदस्ती कब्जा किया गया है उप जिलाधिकारी सोहावल द्वारा ऐलान किया गया कि अभिलंब ओमप्रकाश पुत्र भगवानदीन को उनकी जमीन पर कब्जा दिला दिया जाएगा, सोहावल तहसील की राजस्व संबंधी अन्य समस्याओं पर भी जिसमें गाटा संख्या 501 चक मार्ग छतिरवा, गाटा संख्या 100 नाला ग्राम दसौली तथा उर्मिला निषाद के सहन पर जबरदस्ती कब्जे को हटवाने ,नरेंद्र विश्वकर्मा निवासी कलाफर पुर के खतौनी पर अतिक्रमण हटाने और फरीद अहमद की एग्रीमेंट की जमीन पर कब्जा कराने के संबंध में सहमति बन गई है। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी मौके पर अनुपालन करने की बात पर अड़े हुए हैं।भारतीय किसान यूनियन द्वारा जिला प्रशासन को प्रेषित 16 बिंदुओं की समस्याओं में से 4 बिंदुओं की समस्याओं का समाधान लगभग हो गया है 12 बिंदुओं की समस्याएं जिसमें धान खरीद ,गन्ना तथा अरविंद यादव पर लगे गुंडा एक्ट हटानेव अन्य तहसीलों के राजस्व की समस्याएं हैं जिसके समाधान हो जाने के बाद धरना समाप्त कर दिया जाएगा ।भारतीय किसान यूनियन के नेता घनश्याम वर्मा, श्री राम वर्मा, सूर्यनाथ वर्मा ,सुमन पांडे फरीद अहमद, राम गणेश मौर्य, अजय यादव ,अरविंद यादव, देवी प्रसाद वर्मा, संतोष वर्मा, राम जन्म वर्मा सहित धरना कारियों ने चेतावनी दी है कि यदि 21-12- 2021 तक समस्या समाधान नहीं हो जाता है तो 21 दिसंबर की किसान महापंचायत में वृहद आंदोलन होगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी अनिश्चितकालीन धरने पर आज जितेंद्र कुमार, नरेंद्र विश्वकर्मा, रामकरण ,राजेश खन्ना, सोनी देवी और उर्मिला निषाद, सीतादेवी, धर्मशिला, किरण पांडे ,ओमप्रकाश, बंदना देवी, विनोद निषाद , रामदीन मौर्य, अबरार खान ,दुखीराम आदि लोग बैठे रहे।


लखीमपुर खीरी में पत्रकार के साथ अभद्रता करने पर पत्रकारों में आक्रोश केंद्र सरकार गृह राज्य मंत्री को करे पद मुक्त, प्रदेश अध्यक्ष

मैनपुरी। केंद्र सरकार के तानाशाह गृह राज्यमंत्री द्वारा लखीमपुर खीरी में एक पत्रकार के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने और धक्का-मुक्की करने के मामले में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है।


तानाशाह गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध मैनपुरी के पत्रकार हुए लामबंद ; गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का पत्रकारों ने फूंका पुतला


प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में पत्रकार सड़क पर उतर आए, और गृह राज्यमंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया। गृह राज्य मंत्री के खिलाफ पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।

Avnish Kumar
Avnish Kumar : Bureau Report -Mainpuri UP

केंद्र की भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टैनी द्वारा लखीमपुर खीरी में वुधवार को एक एबीपी न्यूज़ चैनल के पत्रकार गोविंद के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना और धक्का-मुक्की के मामले में उत्तर प्रदेश के इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों में अच्छा खासा आक्रोश व्याप्त है ।मैनपुरी में गुरुवार की दोपहर इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती तथा एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय दीक्षित उर्फ सोनू दीक्षित के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी सड़क पर उतर आए। कचहरी रोड पर इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध जमकर मोर्चा खोला और नारेबाजी की। गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त था। पत्रकारों ने तानाशाह गृह

bahujanindia24newsmukesh bharti Photo
Mukesh Bharti: Chief Editor-बहुजन इंडिया 24 न्यूज़

राज्य मंत्री का पुतला आग के हवाले कर दिया ।इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। भाजपा सरकार में पत्रकारों का अपमान किया जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि चौथे स्तंभ के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले ऐसे तानाशाह गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा तुरंत लिया जाए। लखीमपुर खीरी में एसआईटी की टीम तभी निष्पक्ष जांच कर सकती है जब अजय कुमार मिश्रा को मंत्री पर से हटा दिया जाए। जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित ने कहा कि पिछले कई वर्षों से कहीं पत्रकारों का अपमान किया जाता है, तो कहीं सरेआम पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई कड़ा कानून बनाना चाहिए। ताकि पत्रकारों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ न कर सके। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारी दीपक कठेरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रमोद झा ने भी गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के विरुद्ध अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी अतुल सक्सेना, दीपक कठेरिया, आफाक अली, सलमान मंसूरी ,अंकित शुक्ला, इसरार अहमद, दीपक शर्मा, विशाल शर्मा, राजमोहन ,अक्षय आर्यन, अरुण यादव, देवेंद्र सिंह पाल, सहित दर्जनों की संख्या में पत्रकारों की भीड़ मौजूद रही। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर गृह राज्य मंत्री के विरुद्ध केंद्र की भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मजबूरन पत्रकार धरना प्रदर्शन करेंगे, और अपने मान सम्मान और हक की लड़ाई के लिए बे सड़कों पर उतरेंगे।



 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!